32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : जहरीली शराब पीकर 4 मरे, आधे दर्जन बीमार, थाने के सभी अफसर सस्पेंड

रोहतास (नासरीगंज/काराकाट) : बिहारमें रोहतास जिले के कछवां थाना क्षेत्र स्थित दनवार गांव में जहरीली शराब पीने से शुक्रवार की रात चार लोगों की मौत हो गयी. इसी घटना में करीब आधा दर्जन लोग बीमार हो गये हैं. इनमें तीन की हालत काफी गंभीर बतायी गयी है. इन्हें इलाज के लिए जमुहार के नारायण मेडिकल […]

रोहतास (नासरीगंज/काराकाट) : बिहारमें रोहतास जिले के कछवां थाना क्षेत्र स्थित दनवार गांव में जहरीली शराब पीने से शुक्रवार की रात चार लोगों की मौत हो गयी. इसी घटना में करीब आधा दर्जन लोग बीमार हो गये हैं. इनमें तीन की हालत काफी गंभीर बतायी गयी है. इन्हें इलाज के लिए जमुहार के नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल तथा कुछ अन्य निजी अस्पतालों में भरती कराया गया है.

22 पुलिसकर्मीलाइनहाजिर

इधर, इस घटना से नाराज लोगों की एक उग्र भीड़ ने दनवार-बिहटा पथ को दनवार गांव के समीप जाम कर दिया. गुस्साये लोगों ने सड़क पर आग यातायात को रोक दिया. भीड़ कछवां थाने के थानाध्यक्ष व अन्य पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रही थी. हालांकि, बाद में इस मामले में तुरंत हुई कार्रवाई के तहत कछवा थाने के सभी आठ वरीय अफसरों को निलंबित कर दिया गया. 22 अन्य पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

नाराज भीड़ का प्रदर्शन

उपरोक्त घटना के बाद नाराज स्थानीय लोग सड़क जाम करने के साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे. बाद में घटनास्थल पर पहुंच कर डीआइजी मोहम्मद रहमान, डीएम अनिमेष कुमार पराशर, एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने लोगों को समझाया-बुझाया, जिसके बाद उग्र लोग नरम पड़े और सड़क जाम खत्म हुआ. इसके साथ ही पुलिस ने इस घटना में मारे गये तीन लोगों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. इससे पहले एक मृतक के परिजनों ने पुलिस के पहुंचने से पहले ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया था.

कई ठिकानों पर छापेमारी
उधर, घटना के बाद शनिवार को ही डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में सोन टीला के साथ ही दनवार गांव के दो संदिग्ध शराब विक्रेताओं तथा शराब बिक्री के कई ठिकानों पर छापेमारी हुई. इसमें भारी संख्या में शराब की खाली बोतलें बरामद हुईं. रैपर मिले होने की भी बात कही गयी है. इसी दौरान पुलिस ने तीन संदिग्ध शराब विक्रेताओं, अंतिम लाल, मथुरी सिंह व शशि सिंह के घर को सील कर दिया. एसपी ने बताया कि उपरोक्त मामले में चार लोगों की मौत हुई है. लगे हाथ उन्होंने यह भी कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही मृत्यु के कारणों का सही-सही पता चल सकेगा.

जिनकी हुई मौत

जहरीली शराब के सेवन से संबंधित ऊपरोक्त घटना में मरनेवाले सभी लोग दनवार गांव के ही रहनेवाले थे. इनके नाम धनजी सिंह (30), कमलेश सिंह (30), उदय सिंह (35) व हरिहर सिंह (50) बताये गये हैं. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका खारिज नहीं की जा सकती.

जो पड़े हैं बीमार

दनवार गांव के रवि सिंह, कृष्णा सिंह, अशोक पंडित, राजेंद्र रवानी व नन्हक ठाकुर को गंभीर स्थिति में एनएमसीएच, जमुहार में भर्ती कराया गया है. माना जा रहा है कि कई लोग जहरीली शराब से बीमार पड़ कर चोरी-छिपे अपने-अपने हिसाब से इलाज करा रहे हैं.

गुस्से में सीएम नीतीश
घटना की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस पर संज्ञान लिया है और कहा है कि इसकी जांच की जायेगी. उन्होंने अधिकारियों को जांच के आदेश दे दिये है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसपर कड़ी कार्रवाई की जायेगी और जो लोग दोषी पाये जायेंगे उन्हें कड़ी सजा दी जायेगी.

यह भी पढ़ें-
राबड़ी 5वीं बार नहीं पहुंची ईडी के सामने, अब इस महीने में हर हाल में होना होगा पेश, जानें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें