26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोहरे का असर: धुंध ने रोके ट्रेन के पहिए, विमान सेवा भी प्रभावित, जानें मैसम का हाल

Aaj ka mausam स्पाइजेट की दिल्ली उड़ान एसजी 8721 के साढ़े छह घंटे देर से पटना पहुंचने के कारण यात्री परेशान दिखे. इसके आने का समय सुबह 10.20 बजे था, लेकिन शाम 4.50 बजे आयी.

कोहरे के कारण ट्रेन से लेकर फ्लाट तक के परिचालन पर ब्रेक लग गया है. ट्रेन 10 घंटे तो फ्लाट 6 से 7 घंटे लेट चल रही है. रविवार को देवघर से पटना आने वाली इंडिगाे की फ्लाइट रद्द रही. इसी प्रकार दिल्ली, यूपी, राजस्थान सहित अन्य राज्यों से बिहार आने वाली ट्रेन भी कोहरे का असर पड़ा है. ट्रेनों का परिचालन लेट हो रहा है. इससे एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

देवघर से आने वाली फ्लाइट रद्द, दिल्ली वाली साढ़े छह घंटे लेट

देवघर से पटना आने वाली इंडिगाे की फ्लाइट रविवार काे रद्द रही. परिचालन कारणों से इस फ्लाइट का ऑपरेशन नहीं हाे सका. इसके कारण पटना से देवघर जाने वाली फ्लाइट भी नहीं गयी. चूंकि विमान यात्रियाें काे पहले से ही इसकी सूचना दे दी गयी थी. जिन यात्रियाें ने टिकट ले रखा था, उन्हाेंने या ताे पैसे वापस ले लिये या फिर आगे के लिए टिकट बुक करा लिये. लिहाजा उनका आक्रोश नहीं दिखा. लेकिन स्पाइजेट की दिल्ली उड़ान एसजी 8721 के साढ़े छह घंटे देर से पटना पहुंचने के कारण यात्री परेशान दिखे. इसके आने का समय सुबह 10.20 बजे था, लेकिन शाम 4.50 बजे आयी. एयरलाइंस सूत्र का कहना है कि इस विमान के यात्रियाें काे पहले ही विमान के री-शेड्यूल हाेने का मैसेज कर दिया गया था. लिहाजा यात्रियों ने हंगामा नहीं किया.

Also Read: Bihar Teacher Bharti: प्रथम चरण से हर श्रेणी में अधिक दावेदार, जानें कहां कितने हैं दावेदार…
छह मिनट पहले ही आ गयी पहली फ्लाइट

माैसम साफ हाेने की वजह से सुबह में दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, चंडीगढ़, काेलकाता से सभी छह विमान सही समय पर आये और गये. रविवार काे पहली फ्लाइट इंडिगाे की बेंगलुरु से आयी. इस विमान के आने का समय सुबह 7.45 बजे है पर छह मिनट पहले ही 7.39 बजे आ गयी.

13 घंटे देर से आयी गरीब रथ

दिल्ली, यूपी, राजस्थान सहित अन्य राज्यों में कोहरे का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ रहा है. इससे पटना जंक्शन आने-जाने वाली ट्रेनें 13 घंटे तक देर से चल रही हैं. इससे यात्रियों को देरी का सामना करना पड़ रहा है. रविवार को डाउन में आ रही ट्रेन नंबर 12436 जयनगर गरीब रथ एक्सप्रेस 13 घंटे 15 मिनट, तो ट्रेन नंबर 15657 ब्रह्मपुत्र मेल पांच घंटे देर से पटना पहुंची. वहीं, ट्रेन नंबर 22197 स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस को रद्द करना पड़ा.

ये विशेष ट्रेनें भी हुईं घंटों लेट

12394, संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस, 45 मिनट

12392, श्रमजीवी एक्सप्रेस, एक घंटे 10 मिनट

12368, विक्रमशिला एक्सप्रेस, पांच घंटे

20802, मगध एक्सप्रेस तीन घंटे 45 मिनट

18625, हटिया-पटना एक्सप्रेस, 55 मिनट

15484 महानंदा एक्सप्रेस तीन घंटे

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें