24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जनवरी 2023 से मई तक शनि-राहु रहेंगे अक्रामक,इन 5 राशि वालों के लिए दुखद,पढ़ें मेष से मीन तक की भविष्यवाणी

Yearly Horoscope 2023: वैदिक ज्योतिष में राहु को छाया ग्रह के रूप जाना जाता है. यह प्रत्यक्ष नहीं होने पर भी जगत के जीवन को प्रभावित करता है. राहु 30 अक्टूबर 2023 को मेष राशि से निकलकर मीन राशि में वक्री होंगे. वहीं 17 जनवरी 2023 को शनि स्वराशि कुंभ में 30 साल बाद पहुंचेंगे.

Effect of Shani and Rahu: वैदिक ज्योतिष में राहु को छाया ग्रह के रूप जाना जाता है. यह प्रत्यक्ष नहीं होने पर भी जगत के जीवन को प्रभावित करता है. राहु 30 अक्टूबर 2023 को मेष राशि से निकलकर मीन राशि में वक्री होंगे. वहीं 17 जनवरी 2023 को शनि स्वराशि कुंभ में 30 साल बाद पहुंचेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जा रहा है कि ये दोनों ग्रह शनि और राहु कई राशि के जातक को परेशान करेंगे. इन दोनों ग्रहों के गोचर से मानव जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा. ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा ने साल 2023 को लेकर सभी राशि वालों के लिए भविष्यवाणी की है. पढ़े मेष से मीन तक की भविष्यवाणी…

Yearly mesh/ Aries Taurus Horoscope: व्यापार, शिक्षा और करियर को लेकर कैसा रहेगा नया साल

मेष राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

पारिवारिक जीवन-

इस वर्ष पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. वर्ष की शुरुआत में कई तरह से परेशानी बनेगा. काम का बोझ ज्यादा बना रहेगा. वर्ष के मध्य से शांति मिलेगा. धीरे-धीरे सभी कार्य पूर्ण होंगे. परिवार में ध्यान आपका ज्यादा बना रहेगा. घर में मांगलिक कार्य होंगे. भाई बहनों से पूरा सहयोग मिलेगा. अप्रैल महीने के बाद आपको परिवार के साथ आय का स्त्रोत ठीक होगा. घर में लोग अध्यात्मिक जीवन में लगे रहेंगे. वाहन का सुख मिलेगा. खर्च बढ़ जायेगे उसपर ध्यान दीजियेगा. परेशानी होगी. भूमि भवन का खरीदी होगा. साथ में नए मकान बनने का योग है.

व्यापार तथा नौकरी-

व्यापारी के लिए यह वर्ष में कई तरह के उच्च-नीच बना रहेगा. व्यापार में उधारी से बचे, साथ ही अपने वाणी पर नियंत्रण करें. कोई नया व्यापार साझा में नहीं करें. हानी होगी. कुछ नये निवेश का सोच बनाये है. वह मार्च के बाद करें तो लाभ होगा. जो लोग इलेक्ट्रिक, इलोक्ट्रोनिस या लोहे से सम्बंधित व्यापार वाले लोग को बहुत लाभ होगा. साथ ही धन का खर्च बना रहेगा. कोई नया सम्पति का खरीद -बिक्री हो सकता है. कोर्ट सम्बंधित कार्य के विजनेस में है. आपको लाभ मिलेगा. आपके ऊपर न्यालय संबंधित कार्य चल रहा है. वह खत्म होगा. शत्रु परेशान करेंगे, जो लोग नौकरी की तैयारी कर रहे है. नये वर्ष में नौकरी मिलेगा. अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. साथ ही प्रमोसन का योग है. कार्य क्षेत्र उत्तम रहेगा.

शिक्षा तथा करियर-

विद्यार्थियाों के लिए वर्ष में मेहनत तो खूब करना पड़ेगा. लेकिन, परिणाम आपके अनुकूल नहीं मिलेगा. सयम बना कर रखें. जो लोग प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है. उनको सफलता मिलेगा. पढाई के लिए देश से बाहर जा सकते है. करियर के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा. कई तरह के नये अवसर मिलेंगे. साथ ही सफल होंगे. काम के दौरान आपको तनाव ज्यादा बना रहेगा. करियर के साथ भाग्य आपके पूरा साथ देगा.

प्रेम जीवन-

आपके प्रेम के कई प्रकार की रुकावटें आएगी. प्रेमिका के उपर आपका ध्यान जयादा रहेगा. जिनका प्रेम संबंध लम्बे समय से चल रहा है. वह विवाह करने की योजना में रहेंगे, साथ ही सफल होंगे, जो लोग कुवारें है उनको नये दोस्त मिलेंगे. आपके जीवन खुसमय बना रहेगा. एक दूसरे पर आपका विश्वास बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में कई प्रकार का उतार -चढ़ाव बना रहेगा. बेवजह का मनमुटाव चलेगा. वर्ष के अक्टूबर के बाद सब ठीक होगा

स्वास्थ्य

यह वर्ष आपके स्वास्थ्य ठीक रहेगा. सीजनली बीमारी आपको परेशान करेगा. मानसिक तनाव बना रहेगा. पुराना बीमारी दूर होगा. सुबह में टहले साथ ही व्यायाम करें. अपने स्वास्थ्य को निरोग रखें.

शुभ अंक-6

शुभ रंग- लाल

शुभ रत्न- पुखराज धारण करें.

उपाय- भगवान शिव का पूजन करें तथा प्रत्येक शनिवार को शनि को पीपल के पेड़ में जल डाले साथ ही पूजन करें साथ ही रहू केतु का उपाय करें .

Yearly vrishabh/ Taurus Horoscope 2023: वृष राशि वालों को इन क्षेत्रों में मिलेगा लाभ

वृष राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

पारिवारिक जीवन-

पारिवारिक जीवन को लेकर यह वर्ष अनुकूल रहेगा. परिवार में आपका मन सम्मान भरपुर बना रहेगा. भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा परिवार का सहयोग मिलेगा. वर्ष के मध्य में थोड़ा मानसिक दबाव बना रहेगा. आय के स्त्रोत ठीक ठाक रहेगा. जमीन का खरीदारी हो सकती है. नये वाहन का खरीदारी होगी. माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. थोड़ा संभल कर खर्च करें. वर्ष के अंत महीने में परेशानी बनेगी.

व्यापार तथा नौकरी-

यह वर्ष व्यापार के लिए उत्तम रहेगा. नये जगह में निवेश करें. लाभ मिलेगा. अच्छी कमाई होगी. जिसे आपका आर्थिक स्थिती ठीक रहेगा. ग्राहकों के साथ रिश्ता मधुर रखें. जो लोग विदेशी व्यापार कर रहे है. उनको व्यापार ठीक रहेगा. शुक्र का ठीक नहीं रहने के कारण बचत में परेशानी रहेगा. नौकरी आपके अनुकूल रहेगा. कई तरह से नये अवसर मिलेगे. वर्ष के मध्य माह से आपके कार्य में थोड़ी परेशानी बनेगी. काम का बोझ जयादा रहेगा.

शिक्षा तथा करियर

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष अनुकूल नहीं रहेगा. पढ़ाई में कई तरह से बाधा आएगा. अप्रैल के बाद ठीक होगा. परीक्षा के परिणाम ठीक आयेंगे. प्रतियोगिता परीक्षा की जो लोग तैयारी कर रहे है वे सफल होंगे. आपके करियर में कई तरह से बदलाव आयेंगे. रोजगार के कई नये अवसर आयेंगे. आप जो कार्य करेगे समय के पहले खत्म कर लेंगे. जिसे आपका कार्य क्षेत्र में मान-सम्मान बना रहेगा. नौकरी में तबादला होगा आपको बैकिंग कम्युनिकेसन में काम कर रहे लोगों का कई तरह से बदलाव आएगा.

प्रेम जीवन

आपको यह वर्ष प्रेम संबंध ठीक रहेगा. एक दूसरे पर पूरा विश्वास बना रहेगा. आपको नये दोस्त मिलेंगे. उनके साथ संबंध ठीक रहेगा. मन आपका प्रसन्न रहेगा. नये उमंग के साथ रहेंगे. लेकिन, अप्रैल महीने के बाद मनमुटाव बनेगा. जो लोग किसी को ज्यादा चाहत कर रहे है. उनको निराशा होना पड़ेगा. जो लोग लिविंग रिलेसन में है. उनको संतान प्राप्ति का योग बन रहा है. अपनी वाणी पर नियंत्रण करें. दाम्पत्य जीवन मध्य का रहेगा. कही यात्रा पर जा सकते है. आपके सुख संसाधनों में कुछ कमी रहेगी.

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखना पड़ेगा. शुरुआत में आपके पुराने बीमारी है. वह दूर होंगे. वर्ष के मध्य के बाद आपके स्वास्थ्य में गिरावट दिखाई देगा. छोटी-मोटी बीमारी आपको तकलीफ देगा. सर्दी, खासी, बुखार आंख में जलन हो सकता है. मानसिक रूप से आप स्वास्थ्य रहेंगे.

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- सफेद

शुभ रत्न- ओपल धारण करें.

उपाय- भगवान शिव का पूजन करें तथा प्रत्येक शनिवार को शनि को पीपल के पेड़ में जल डाले साथ ही पूजन करें. शुक्रवार को दान करें. लाभ मिलेगा. हनुमान चालीसा का पाठ करें.

Yearly Mithun/ Gemini Horoscope 2023: मिथुन राशि वाले के लिए नौकरी को लेकर कैसा रहेगा अगला साल

मिथुन राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

पारिवारिक जीवन

यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन बहुत बढ़िया रहेगा. काफी सुखद और खुशहाल रहेंगे. आपका परिवार में मान सम्मान बना रहेगा. रिस्तों में मिठास रहेगा. भाई बहन का पूरा सहयोग मिलेगा. संतान प्राप्ति का योग है. परिवार में मांगलिक कार्य होंगे. जिसमे आपके रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा. माता पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. वर्ष के मध्य के बाद थोड़ा रिश्ते में बदलाव आएगा. जमीनी विवाद बनेगा. जिसे परिवारिक रिश्ते में अनुकूलता दिखाई नहीं देगा. अक्टूबर के बाद सभी बने हुए तनाव दूर होंगे. मार्च महीने के बाद स्थाई सम्पति का खरीदारी होगी. नये वाहन का योग बन रहा है.

व्यापार तथा नौकरी

यह वर्ष व्यापारी के लिए उत्तम रहेगा. वर्ष की शुरुआत में समस्या बनेगी. साझे में जो लोग व्यापार कर रहे है. उनको समस्या बनेगी. जनवरी महीने के बाद ठीक होगा. रुका हुआ सभी कार्य आपके पूरा होंगे. नये क्षेत्र में अपना भाग्य अजमा सकते है. लाभ होगा. अप्रैल के बाद आप अपने सभी कार्यों को अपने अनुरूप बना लेंगे. जिसे धन का आगमन ठीक रहेगा. आमदनी के साथ खर्च भी बढ़ जायेगे. जो लोग सरकारी क्षेत्र में कार्य कर रहे है. विशेष लाभ का अवसर मिलेगा. जो लोग नौकरी की प्रयास कर रहे है. जनवरी महीने के बाद सफलता मिलेगा. जो लोग नौकरी कर रहे है उनको स्थान्तरण होगा. वह जगह आपके अनुकूल रहेगा. निजी क्षेत्र में जो लोग कार्य कर रहे है. उनके अधिकारी का पूरा सहयोग मिलेगा. अप्रैल महीने के बाद आप नौकरी परिवर्तन कर सकते है. साथ ही वेतन में वृद्धि होगा. यह वर्ष उत्तम है, समय के साथ भाग्य का साथ पूरा मिलेगा. इसका उपयोग करें.

शिक्षा एवं करियर

छात्रों के लिए यह माह उत्तम रहेगा. वर्ष में शुरुआत में पढ़ाई आपका बाधित रहेगा. कई तरह से चुनौती का सामना. करना पड़ेगा. अप्रैल के बाद आपका सब अनुकूल हो जायेगा. आपको पढ़ाई में सफलता मिलेगा. आपका प्रदर्शन ठीक रहेगा. जो लोग उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे है या प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है. जरुर सफल होंगे. अप्रैल महीने के बाद जो लोग विदेश में पढ़ाई करना चाहते है उनको सफलता मिलेगा. करियर में आपके अच्छे परिणाम मिलेगा. पुरानी समस्या जो पहले से बनी हुई थी. वह दूर होगा. आपके करियर में कई तरह से नये अवसर मिलेगा. जून महीने से लेकर नवम्बर तक सावधानी रखें. आपके अधिकारी के साथ संबंध खराब हो सकता है. आपके ऊपर काम का दबाव ज्यादा बना रहेगा.

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन आपके लिए कई तरह के परेशानी से घिरे रहेंगे. अप्रैल माह के बाद आपके प्रेम संबंध तथा वैवाहिक जीवन उत्तम रहेगा. कई तरह से शुभ फल मिलेगा. प्रेमी-प्रेमिका के बीच प्रेम में वृद्धि होगा. आपसी साझेदारी बना रहेगा. एक दूसरे के बीच आकर्षण बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में तनाव बना रहेगा. ससुराल पक्ष से भी तनाव बना रहेगा. अप्रैल के बाद रिश्ते में सुधार होगा. एक दूसरे जिमेदारी से कार्य करेंगे. साथ ही वर्ष के अंत तक दूर की यात्रा बनेगी. जो लोग अविवाहित है इस वर्ष विवाह का योग बना हुआ है.

स्वास्थ्य

यह वर्ष आपके स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी बना रहेगा. जैसे घबराहट, बेचैनी जैसा समस्या बना रहेगा. अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दे नहीं, तो अप्रैल माह के बाद पेट सम्बंधित समस्या बनेगा. जनवरी महीने से लेकर अप्रेल तक वाहन चलाते समय या सड़क पर चलते समय ध्यान दे दुर्घटना हो सकता है.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- हरा

शुभ रत्न- पन्ना रत्न धारण करें

उपाय- शनिवार के दिन अपाहिज लोगों को दान करें. साथ ही भगवान गणेश का पूजन करें.

Yearly kark/ Cancer Horoscope 2023: कर्क राशि के लिए साल 2023 ठीक नहीं, रहेगा कष्टकारी

कर्क राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन में कई तरह से उतार-चढ़ाव बना रहेगा. मंगल के साथ शनि कमजोर होने के कारण वर्ष के अप्रैल माह तक पारिवारिक जीवन में कष्ट बना रहेगा. परिवार में तनाव की स्थिति बना रहेगा, जिसे मन आपका खुश नहीं रहेगा. इस समय आपको सावधानी रखनी होगी. माता -पिता के सेहत में बदलाव होगा. उनके ऊपर ध्यान दे. वर्ष के अंत में स्थिति सामान्य हो जायेगा. आपके बच्चे का समाज में मान सम्मान बना रहेगा. कोई नयी उपलब्धि मिलेगा. जिन लोगो को बच्चे को लेकर उदासी है. वर्ष के अंत तक संतान का योग है. भाई-बहनों का सहयोग मिलाजुला रहेगा. आर्थिक स्थिति ठीक रहेगा. सम्पति भूमि तथा वाहन खरीदारी हो सकता है.

व्यापार तथा नौकरी

व्यापार में कई तरह से उच्च नीच बना रहेगा. अप्रैल के बाद आपके व्यापार ठीक चलेगा. अगस्त महीने के बाद आपके व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा. कई रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे. अपना दस्तावेज को ठीक करके रखे. सरकार से थोड़ी तकलीफ होगी. व्यापार के लिए कही लम्बी यात्रा करने को मिलेगा. उसमे मुनाफा होगा. आय के साथ व्यय बना रहेगा. नये निवेश सोच समझ कर करें. जो लोग नौकरी कर रहे है, अपने विरोधियों से संभल कर रहे. आपको परेशान करेंगे. आपके अधिकारी का पूरा सहयोग नहीं मिल पायेगा. वर्ष के मध्य से आपके आमदनी बढ़ेंगे. साथ ही नौकरी में बदलाव हो सकता है. अपने कार्य पर पूरा ध्यान दें. जो लोग विदेश जाने का पलान किये है. वह सफल होंगे.

शिक्षा एवं करियर

छात्रों के लिए यह वर्ष की शुरुआत ठीक रहेगा. पढ़ाई -लिखाई में उत्तम रहेंगे. मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेगा, जिसे आपका मन प्रसन्न रहेगा. अप्रैल महीने के बाद आपका पढ़ाई में बाधा उत्पन होगा. जो लोग उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे है. अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगा. वर्ष के शुरुआत में आपका करियर से पूरा सहयोग नहीं मिलेगा. अधिकारी का सहयोग नहीं मिलेगा. सावधानी से कार्य करें. अप्रैल के बाद आपका भाग्य के साथ करियर का पूरा सहयोग मिलेगा. आप अपने योगता के ऊपर आप किसी अच्छे जगह चयनित होंगे.

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन में आप सफल होंगे. आपके मित्र का पूरा सहयोग मिलेगा. नये मित्र मिलेंगे. आप अपने किसी खाश मित्र के साथ प्रेम संबंध में बंध जायेंगे. पुराने मित्र बिछड़ जायेंगे उनके साथ तनाव बनेगा. दाम्पत्य जीवन खुश्मय बना रहेगा. पत्नी का प्यार मिलेगा. दोनों कही यात्रा पर जा सकते है. जिसे आपके रिश्ते में और रोमांस बढ़ जायेगा. जो लोग लिविंग रिलेसन में है. वह थोड़ा संभल कर रहे. रिश्ते में तनाव बनेगा.

स्वास्थ्य

यह वर्ष आपके शुरुआत में स्वास्थ्य में समस्या बना रहेगा. पैर का दर्द तथा जॉइंट में दर्द की समस्या बना रहेगा. मई माह के बाद आपके छाती में संक्रमण बनेगा. खान- पान पर ध्यान दें तथा सुबह में टहले.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- नीला

शुभ रत्न- पुखराज के साथ मोती धारण करे

उपाय- चन्द्रमा का पूजन करे या दुर्गा माता का पूजन करेऔर शाम में दीपक जलाये.

Yearly singh/ Leo Horoscope 2023: सिंह राशि के लिए कष्टकारी रहेगा साल 2023

सिह राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

पारिवारिक जीवन

वर्ष के शुरुआत में परेशानी बनेगा. अपने वाणी पर नियंत्रण करें. साथ ही अपने गुस्सा पर नियंत्रण करें. 22 अप्रैल से आपका पारिवारिक स्थिति ठीक हो जायेगा. सभी सदस्य आपका मान-सम्मान करेंगे. परिवार में सभी मिलजुलकर रहेंगे. भाई -बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. काम का बोझ ज्यादा बना रहेगा. अपने कार्य को लेकर बाहर जाना पड़ सकता है. अगर आप वाहन का खरीदारी करना चाहते है तो जनवरी से मार्च तक खरीदी करें. उत्तम रहेगा. वर्ष के अंत में स्थाई सम्पति खरीदारी करेंगे. इसमे आपका खुशी होगी. आय ठीक रहेगा. आपके मेहनत से ज्यादा आपको लाभ होगा. वर्ष के अंत में सोच समझ कर निर्णय लें.

व्यापार तथा नौकरी

व्यापारी के लिए यह वर्ष उत्तम रहेगा. जितना मेहनत उतना फायदा होगा. जो लोग अन्तराष्ट्रीय व्यापार कर रहे है. उनका भी लाभ उत्तम रहेगा. शनि सप्तमेश होने के कारण नये निवेश करने से अत्यधिक लाभ मिलेगा. साथ ही व्यापार के लिए उत्तम रहेगा. जो लोग लोहा, सीमेंट भवन सामग्री मेडिकल से सम्बंधित व्यापार कर रहे है. उनका आय ठीक रहेगा. वर्ष के शुरुआत में नौकरी करने वाले लोगों को कई तरह से उतार-चढ़ाव बना रहेगा. अप्रैल महीने के बाद आपके नौकरी में परिवर्तन होगा. अधिकारी का पूरा सहयोग मिलेगा. इस समय आपका स्थिति ठीक रहेगा. अपना काबलियत दिखाने का समय आएगा. पूरा उर्जा के साथ काम करें.

शिक्षा एवं करियर

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष थोड़ा परेशानी वाला रहेगा. शुरू में पढ़ाई में मन नहीं लगेगा. गलत संगत में पड़ने के कारण परेशानी होगी. सहपाठी का सहयोग नहीं मिलेगा. अप्रैल के बाद पुनः पढ़ाई में मन लगेगा. आपके विचार उत्तम होंगे. आपका मन संतुलन में खूब बना रहेगा. जो भी पढ़ाई करेंगे जिसे आपका शिक्षा में परिणाम उत्तम मिलेगा. जो लोग प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है, सफल होंगे. करियर आपका पूरा सहयोग करेगा. आपका मेहनत आपके काम में आएगा. आपके अधिकतर क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी. नये नौकरी मिलेंगे. साथ ही जो लोग पहले से नौकरी कर रहे है. वह अपने कार्य में सफल रहेंगे. उनको प्रमोशन मिलेगा. यह समय आपका भाग्य के साथ करियर का पूरा सहयोग मिलेगा. काम में सावधानी बना कर रखें. अपना अनुभव के कारण किसी भी क्षेत्र में आप सफल होंगे. साथ ही धन आने का प्रबल योग बन रहा है. अक्टूबर के बाद संभल कर रहे नुकसान बनेगा.

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन में बहुत ज्यादा सफल रहेंगे. आपके प्रिये से आपका मान-सम्मान खूब मिलेगा. आप खुश रहेंगे. आप नये प्रेम संबंध स्थापित करेंगे. साथ ही उसमे सफल होंगे. दाम्पत्य जीवन में खुशी मिलेगा. परिवार में नये सदस्य आयेंगे. जिसे परिवार में खुशी बनेगा. पत्नी का स्वास्थ्य बाधित रहेगा. आप दोनों मिलजुलकर काम करेंगे उसमे सफल होंगे. जो अविवाहित है. वह परिणय सूत्र में बंध जायेंगे.

स्वास्थ्य जीवन

आप अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. पेट सम्बंधित समस्या, नस में परेशानी मानसिक परेशानी बना रहेगा. अप्रैल महीने के बाद गुप्त रोग या अवसाद भी परेशान करेगा. मई के बाद आपका सेहत में सुधार होगा. खान -पान पर ध्यान दें. बाहरी खाना नहीं खाए.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ रत्न- माणिक धारण करे

उपाय- सूर्य देव का पूजन करे तथा जल दें. स्वास्थ्य में ज्यादा परेशानी हो रहा है तो विष्णु भगवान का पूजन करें.

Yearly kanya/ Virgo Horoscope 2023: कन्या राशि के लिए न्यू इयर शुभ, नई नौकरी का योग

कन्या राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

पारिवारिक जीवन

यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन वर्ष के शुरुआत में ठीक रहेगा. लेकिन, जैसे वर्ष का चढ़ाव होगा. अप्रैल महीने के बाद पारिवारिक जीवन को लेकर उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. आपके पारिवारिक जीवन में गुरु के परिवर्तन के बाद परेशानी बन जायेगी. आपसी मनमुटाव बनेगा. भाई बहन का सहयोग में कमी दिखाई देगी. इस दौरान परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य को शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. शनि के परिवर्तन के बाद आपके जीवन में बहुत बड़ा परिवर्तन होगा. परिवार के सभी सदस्यों का पूरा सहयोग मिल जायेगा. अपने खर्च पर ध्यान रखे. जनवरी से लेकर अप्रैल तक स्थाई संपत्ति का खरीदारी होगी. साथ में नए वाहन खरीदने का योग बन रहा हैं. मई महीने में कुछ खरीदारी नहीं करें या साझे में कार्य नहीं करें.

व्यापार तथा नौकरी

यह वर्ष व्यापारी के लिए वर्ष की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगा. आप इसको आगे बढ़ाते जायेंगे. कुछ नया भी करने को मिलेगा, उसमे लाभ प्राप्त होगा. कुछ नए संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा और व्यापार में उन्नति होगी. मई महीने के बाद व्यापार में मंदा बनेगा. आपको विदेशी संपर्कों से भी लाभ होगा और व्यापार में बढ़ोतरी के योग बनेंगे. इस प्रकार वर्ष के शुरुआती चार महीने और अंतिम दो महीने अंतिम बहुत अच्छे रहेंगे. आपको ससुराल पक्ष से आर्थिक सहायता मिल सकती है. अचानक से कोई धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं. जो लोग नौकरी कर रहे है उनका स्थान का प्रवर्तन होगा साथ ही वेतन का भी वृद्धि होगा. जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे है. वह सफल होंगे.

शिक्षा और करियर

विद्यार्थियो के लिए यह वर्ष उत्तम रहेगा. मेहनत करें भरपूर लाभ मिलेगा. जो आपके पुराना योजना था. वह पूरा होगा. शिक्षा में जो बाधा बना हुआ था. वह दूर होगा. आप खूब मेहनत करेंगे और उस मेहनत के प्रतिफल के रूप में आपको प्रतियोगिता परीक्षा में उत्तम अंकों के साथ सफलता मिलने के योग बनेंगे इसलिए अपनी मेहनत को जारी रखते हुए सही दिशा में आगे बढ़ाए. जिससे आपको सफलता मिल सकें. उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. अक्टूबर-नवंबर-दिसंबर के दौरान आपको अच्छी सफलता मिल सकती है और पढ़ाई के लिए विदेश जाने के योग भी बन सकते हैं जो लोग नौकरी कर रहे है. जनवरी के महीने में आपकी नौकरी में स्थानांतरण हो सकता है. कई मामलों में आपका समय गड़बड़ चलेगा. क्योंकि बृहस्पति 22 अप्रैल को अष्टम भाव में राहु के साथ ही युति बनाएंगे. आपका स्थान का परिवर्तन होगा. सहयोगी का पूरा सपोर्ट मिलेगा.

प्रेम जीवन

आपका प्रेम परवान पर रहेगा. एक दूसरे में चाहत भरपूर बना रहेगा. लेकिन जनवरी महीने के बाद थोड़ी परेशानी बढ़ जाएगी. बेवजह का विवाद बनेगा. जो लोग लिविग रिलेशन में है अपने प्रेम जीवन का पूरा लाभ लेंगे विवाहित लोग दांपत्य जीवन में तनाव कम रहेगा. आप और आपके जीवनसाथी साथ मिलकर अपनी समस्त जिम्मेदारियों का निर्वहन भली प्रकार करेंगे और इससे आपका दांपत्य जीवन खूबसूरती के साथ व्यतीत होगा. दूर की यात्रा कर सकते है

स्वास्थ

यह वर्ष आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. मौसम परिवर्तन के कारण सर्दी, बुखार, पेट में दर्द से परेशान होंगे. मई से जून के बीच सेहत में काफी परेशानी दिखाई देगा. जब परेशानी दिखाई दे तुरंत डॉक्टर दे चेक करवा लें.

शुभ अंक-5

शुभ रंग- सफेद

शुभ रत्न- पन्ना धारण करें

उपाय- बुधवार से शुरू करके प्रतिदिन श्री विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ करें.

yearly Tula/ Libra horoscope 2023: तुला राशि के लिए यहां सतर्क रहने की जरुरत

तुला राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

पारिवारिक जीवन

यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में बहुत कुछ बदलाव लेकर आएगा. पुरानी विवाद दूर होंगे. शत्रु परस्त होंगे. कुटुंब का पूरा सहयोग मिलेगा. अक्टूबर के बीच जरूरी पारिवारिक खर्चे भी करेंगे और घर की जरूरतों और जिम्मेदारियों पर आपका पूरा ध्यान रहेगा. जिससे आपकी घर के प्रति जवाबदेही बनी रहेगी. हालांकि इसका आपको अच्छा प्रतिफल भी मिलेगा. परिवार वालों की नजर में आप का सम्मान बढ़ेगा. धर्म कर्म में खर्च बढ़ जायेंगे. साथ ही परिवार में जरूरत की समान की खरीदारी करेंगे. अक्टूबर के बीच जरूरी पारिवारिक खर्चे भी करेंगे. घर की जरूरतों और जिम्मेदारियों पर आपका पूरा ध्यान रहेगा. जिससे आपकी घर के प्रति जवाबदेही बनी रहेगी. हालांकि इसका आपको अच्छा प्रतिफल भी मिलेगा और परिवार वालों की नजर में आप का सम्मान बढ़ेगा. आपके लड़के का स्वस्थ्य में परेशानी बढ़ेगी.

व्यापार तथा नौकरी

व्यापारी के लिए यह वर्ष मिलजुला रहेगा. व्यापार तो धीमी गति से चलेंगी. लेकिन, बिजनेस को लेकर आपके मन में कई तरह से उल्टा सीधा कार्य करने के लिए उत्साहित रहेगा. आप अपना व्यापार का दस्तावेज संभाल कर रखे. सरकारी कार्य को सही तरह से निस्पादन करें. किसी प्रकार का टैक्स चोरी या नकली पेपर से सावधान रहे. वर्ष के मध्य माह से आपको भाग्य पूरा साथ देगा साथ ही समय का पूरा उपयोग करें. बेहतर होगा. जो लोग नौकरी कर रहेगा. उनके नौकरी में बदलाव लेकर आ सकते हैं. यदि आप किसी नई नौकरी की तलाश में हैं तो इस दौरान आपको नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. आपकी नौकरी जा सकती है और उसके बाद आपको एक अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है. यदि आप सरकारी सेवा में हैं तो इस दौरान आपका किसी बढ़िया और अच्छी जगह स्थानांतरण भी हो सकता है.

शिक्षा और करियर

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष अनुकूल तो नही रहेगा. आपको कड़ी मेहनत करना पड़ेगा. बेकार के संगत तथा आपके शिक्षा को कमजोर कर देगा. इस वर्ष आपको अपने पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना पड़ेगा. उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्र अनुशासन में रहकर अपना पढ़ाई करें. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने विश्वास ऊंचा बना कर रखे सभी आपका योजना पूरा होगा. अक्टूबर के बीच आपको अच्छी सफलता के योग बनेंगे. उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी. लेकिन, जनवरी – फरवरी और अप्रैल के महीनों में थोड़ा सा सतर्क रहना होगा. करियर में कई तरह से बदलाव दिखाई देंगे. नौकरी में परिवर्तन होगा. दिसंबर के महीनेमें कई तरह से आपके करियर में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. अपनी तरफ से सही निर्णय लेकर ही आप इन परेशानियों से बच पाएंगे.

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन में आपका यह वर्ष की शुरुआत ठीक रहेगा दोनों को एक दूसरे पर पूरा विश्वास बना रहेगा. लेकिन, अप्रैल महीने के बाद जो लोग लिविंग रिलेशन में है. प्रेमी के साथ उनका पुराना विवाद दूर होगा. फिर से अपना विश्वास बनाने में कायम रहेंगे. दांपत्य जीवन में पत्नी का प्रेम संबंधों में मजबूती लेकर आएंगे. एक दूसरे के प्रति प्रेम बढ़ेगा. आपका प्यार परवान चढ़ेगा और आपका रिश्ता खुशियों से महक उठेगा. अविवाहित लोगो का विवाह का इंतजार खत्म होगा वर्ष के अंत तक परिणय सूत्र में बंध जाएंगे.

स्वास्थ्य

यह वर्ष आपके स्वास्थ संबंधित समस्या बनेगा. गुरु के परिवर्तन के बाद आपके पुराना बीमारी जोड़ कर देगा. अप्रैल माह के बाद आपके स्वास्थ्य ज्यादा प्रभावित होगा पेट या मुख में बीमारी होने का योग बन रहा है. इसलिए आप अपने सेहंत पर ज्यादा ध्यान दे.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग-सफेद

शुभ रत्न- हीरा या ओपल रत्न धारण करें

उपाय- प्रत्येक दिन भगवान शंकर का अभिषेक करे और सिद्धिकुंजिक का पाठ करें

Yearly vrishchik/Scorpio Horoscope 2023: वृश्चिक राशि के लोग रहे सतर्क

वृश्चिक राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

पारिवारिक जीवन

वर्ष के शुरुआत तो उत्तम रहेगा. पारिवारिक सुख भरपूर बना रहेगा. भाई बहनों का आपके प्रति सम्मान बना रहेगा. परिवार में आपका ख्याति रहेगा. जो चाहेगे वह करेंगे. आप लेकिन आपको पारिवारिक जीवन में कोई अच्छी खबर देंगे. आपको किसी पारिवारिक समारोह में शामिल होने का मौका हो सकता है. लेकिन, अप्रैल महीने के बाद धीरे धीरे समस्या बढ़ जाएगा. माता पिता के स्वास्थ्य में परेशानी आएगा उनके ऊपर ध्यान दें. वर्ष के मध्य के बीच आपके परिवार में वाहन का सुख मिलेगा. वर्ष के अंतिम कुछ महीनो में खरीदारी से बचे या नया निवेश करने से दूरी बना कर रखे. हानि होगी रास्ते पर चलते समय अपना ध्यान रखे कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है. आय का स्त्रोत ठीक बना रहेगा.आपकी आर्थिक स्थिति को आगे बढ़ाने में आपको संबल प्राप्त होगा. आपके मित्र भी आपकी आर्थिक रूप से सहायता करेंगे.

व्यापार तथा नौकरी

व्यापारी के लिए यह वर्ष उत्तम रहेगा. जहा पर नया निवेश करने की सोच बनाकर रखे है कर लीजिए फायदा होगा. आपका कम्युनिकेशन स्किल की वजह से भी कई नए लोगों से संपर्क करने में कामयाब रहेंगे और उससे आपका व्यापार बढ़ेगा. अप्रैल के महीने आपको सफलता प्रदान करेगा. वर्ष के अंतिम महीने में कोई बड़ा बिजनेस आपको मिलेगा. जो आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. अंतिम महीने में दौ व्यावसायिक साझेदार से झगड़ा हो सकती है. नौकरी करने वाले लोग के लिए उत्तम रहेगा नए नौकरी मिल सकता है. अधिकारी का पूरा सहयोग मिलेगा. सहकर्मी आपके सहयोग करेंगे. जो लोग नए नौकरी की तलाश में है सफल होंगे.

शिक्षा और करियर

यह वर्ष विद्यार्थियों के लिए शिक्षा में किसी प्रकार का बाधा उत्पन नहीं होगा. जिससे आपकी बुद्धि भ्रमित भी होगी और पढ़ाई में मन नहीं लगेगा. इसकी वजह से आपको पढ़ाई में परिणामों में समस्या आएगी. आपको हो सकता है कि मनवांछित सफलता ना मिले. अक्टूबर के बाद से अच्छी सफलता के योग बनेंगे. प्रतियोगिता परीक्षा में वर्ष की शुरुआत और वर्ष के दौरान सितंबर और नवंबर के महीने अनुकूलता लेकर आएंगे. उच्च शिक्षा के लिए जनवरी, फरवरी-मार्च, अगस्त और सितंबर जैसे महीने अनुकूलता लेकर आएगा. करियर के साथ भाग्य भी साथ देगा.

प्रेम जीवन

प्रेम संबंध से आप थोड़ा मायूस रहेंगे. लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहे है तो रूठना मनाना लगा रहेगा. आपसे आपके प्रेमी खुश नहीं रहेंगे. आप दोनो का प्रेम किसी दोस्त को शेयर नहीं करें. नए दोस्त बनेंगे लेकिन पुराना रिश्ता में किसी दूसरे का इंट्री होगा. इसलिए आप रिश्ते को बना कर रखे. दांपत्य जीवन में पुराना विवाद जो चल रहा था वह दूर होगा. कही घूमने के जायेंगे. जिन लोगो को संतान को लेकर चिंतित थे उनको खुशी मिलेगी.

स्वास्थ्य

यह वर्ष स्वास्थ्य को लेकर शुरुआत तो ठीक रहेगा. लेकिन बाद में परेशानी बनेगा. इस दौरान हुई किसी भी शारीरिक समस्या हल्के में नहीं ले डॉक्टर से दिखा ले. अन्यथा आप बड़ी मुसीबत में आ सकते हैं. अप्रैल के बाद पेट तथा आंत से संबंधित कोई समस्या आएगा. इस समय आपको मूत्र रोग या उस रास्ते में संक्रमण हो सकता है. नेत्र रोग और शरीर में दर्द बना रहेगा.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग-भूरा

शुभ रत्न- मोती के साथ मूंगा धारण करे.

उपाय- प्रत्येक दिन लाल वस्त्र धारण कर हनुमान चालीसा का पाठ करें. स्वास्थ्य में परेशानी ज्यादा बने तो संकट मोचन का पाठ करें. लाभ मिलेगा.

YearlyDhanu/ Sagittarius Horoscope 2023: धनु राशि वालों के लिए खुशखबरी

धनु राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

पारिवारिक जीवन

यह वर्ष आपके परिवार में सोच-विचार ज्यादा करेंगे. वर्ष के शुरुआत ठीक रहेगा. परिवार में मान सम्मान बना रहेगा. लेकिन रिश्तेदारों के साथ आपका संबंध ठीक रहेगा. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. कई संचार के माध्यम से आपको शुभ समाचार मिलेगा. आपको अपने रिश्तेदार के किसी समारोह में शामिल होंगे. माता का स्वास्थ्य प्राभवित होगा. अप्रैल के बाद आपको सुख में कमी होगा. खर्च पर ध्यान रखे. आपका आर्थिक स्थिति ठीक बना रहेगा. धन प्राप्ति का सुगम संयोग बन रहा है समय का पूरा उपयोग करें. धन के सुख मिले या नहीं मिले पर वाहन सुख ज्यादा मिलेगा.

व्यापार तथा नौकरी

व्यापार में आपका लाभ भरपूर मिलेगा. बकाया धन मिलेगा. आप अपना धर्य बना कर रखे. व्यापार का भरपूर गति मिलेगा. जो लोग ऑनलाइन व्यापार कर रहे है. उनके लिए उत्तम समय रहेगा. नया निवेश करने के पहले घर के बुजुर्गों से सलाह जरूर लें. यह निर्णय आपका उचित रहेगा. जो लोग कपड़ा, भूमि, भवन तथा धातु से सम्बंधित व्यापार से जुड़े है. वह ज्यादा निवेश नहीं करें. नौकरी करने वाले लोगो को आप अपने कार्य में कुशल रहेंगे, साथ सी आप नौकरी की परिवर्तन करना चाहते है. यह समय अनुकूल रहेगा. आप कई तरह से तरक्की कर सकते है साथ धन की प्राप्ति होगी. जून महीने से समय आपका पूरा साथ देगा.

शिक्षा एवं करियर

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष उत्तम रहेगा. लेकिन, शनि के कारण आपके शिक्षा में अवरोध बनेगा कई बार प्रयास करने बाद सफलता मिलेगा. अपनी पूरा समय पढ़ाई में दें. जो लोग प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है. उनको कठिन मेहनत करना पड़ेगा. करियर यह वर्ष ठीक साथ देगा. करियर के साथ भाग्य भी साथ देगा. आप अपने मन के मुताबिक नौकरी पाने में सफलता हासिल कर पायेंगे. लेकिन, वेतन को लेकर आप संतुष्ट नहीं रहेंगे.

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन आपके लिए उत्तम नहीं रहेगा. आप अपना प्रेम की बात किसी को अपने दोस्तों को शेयर नहीं करें. आपके प्रेम में कई तरह से उतार-चढ़ाव बना रहेगा. आप अपने प्रेमी को मानाने में आपको कठिन संघर्ष करना पड़ेगा. दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा. पत्नी का प्यार भरपूर मिलेगा. शादी सुदा लोगों को दाम्पत्य जीवन में कलह बना हुआ है, या कोर्ट -कचहरी मामला चल रहा है वह खत्म होगा दोनों साथ में रहेंगे.

स्वास्थ्य

यह वर्ष आपके स्वास्थ्य उतम रहेगा. पूरा बिमारी जो बना हुआ था वह दूर होगा. अप्रैल माह के बाद आपके छाती में समस्या बना रहेगा. आप स्वास्थ्य से जुडी चिंता करने की जरुरत नहीं है. खान पान पर विशेष ध्यान दें.

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- नारंगी

शुभ रत्न- पुखराज धारण करें

उपाय- सूर्य देव का पूजन करे तथा प्रतेक सोमवार को भगवान शिव का पूजन करे स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

Yearly Makar/ Capricorn Horoscope 2023: मकर राशि वालों के लिए कष्टमय रहेगा साल 2023

मकर राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

पारिवारिक जीवन

यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में कई तरह से तनाव बना रहेगा. आपके सुख संमृद्धि के मार्ग में कई तरह से चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. आपके अन्दर विश्वास का कमी दिखाई देगा. इसलिए आपको परिवार में कहासुनी होते रहेगा. परिवार में आपके बात पर लोगो का विश्वास कम होगा. भाई-बहनों के साथ रिश्ता में कमी महसूस करेंगे. अप्रैल महीने के बाद आपके खुशी फिर से वापस आयेगे. आपके पारिवारिक जीवन में कई तरह से बदलाव आयेंगे. लेकिन कुटुम्ब सुख में कमी रहेगा. माता पिता के साथ मधुर रहेगा. कोई काम करने के पहले सोच -विचार कर कार्य करें. परिवार में स्थाई सम्पति का विवाद हो सकता है. खर्च बढ़ जायेंगे. माता पिता का स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा. आपको सरकारी कार्यों से लाभ होगा.

व्यापार तथा नौकरी

यह वर्ष व्यापारी के लिए शुभ रहेगा. आपके व्यापार से उत्तम लाभ होगा. जितना निवेश करेंगे. उतना लाभ होगा. मई महीने के बाद सोच समझ कर निर्णय ले. जिसे आपको हानि नहीं हो सकता है. जून महीने के बाद फिर आपका व्यापार में गति पकड़ लेगा तथा व्यापार को नयी दिशा मिलेगा. जो लोग जमीन, वाहन भवन का व्यापार किये है. वह सोच समझ कर निर्णय ले. इसमे कोई ज्यादा निवेश नहीं करें. आपके मित्र का पूरा सहयोग मिलेगा. जो लोग नौकरी कर रहे है, आपके साथियों के साथ वर्ताव ठीक नहीं रहेगा. अधिकारी का सहयोग नहीं मिलेगा. आप अपने वाणी पर नियंत्रण करें. दबाव में नौकरी नहीं छोड़े परेशानी होगी. कोई नया कदम उठाने के पहले सोच -समझ कर निर्णय ले. वर्ष के अंतिम महीने में आपको नौकरी में लाभ मिलेगा.

शिक्षा एवं करियर

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष के शुरुआत में थोड़ी परेशानी होगा. कई तरह से शिक्षा में बाधा उत्पन होगा. सहपाठियों का पूरा सहयोग नहीं मिलेगा. अप्रैल के बाद आपके सितारे बुलंद होंगे. उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे है तो परिणाम अच्छे मिलेंगे. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है उनको वर्ष के अंत तक सफलता मिलेगा. करियर आपका पूरा सहयोग करेगा. अपने कार्य स्थल पर ध्यान दे. यहां पर कई प्रकार का समस्या का सामना करना पड़ेगा. अपनी वाणी पर नियंत्रण करें. अप्रैल महीने में संभल कर रहे नौकरी को लेकर परेशानी होगी.

प्रेम जीवन

आपके प्रेम संबंध में परेशानी बना रहेगा. मंगल के कारण आपके प्रेमी के साथ रिश्ते में अनबन रहेगा उनको आप समझा नहीं सकते. आपके ऊपर से उनका विश्वास खत्म होगा. अपने गुस्से पर नियंत्रण करें. आपके प्रेम संबंध के रिश्ते टूट सकते है. अप्रैल के बाद आपके सभी रिश्ते में सुधार होगा. सयम रखे.जो लोग संतान सुख से वंचित थे उनको यह वर्ष सकारात्मक परिणाम मिलेगा. आप एक दूसरे से बात करते रहे. वर्ष के अंत में आप परिणय सूत्र में बंध जायेंगे. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा.

स्वास्थ्य

यह वर्ष आपके स्वास्थ्य में बाधित करेगा. छाती में दर्द या सक्रमण बनेगा. मौसमी बिमारी आपको परेशानी देगा. सुबह में टहले खान पान पर विशेष ध्यान दे .

शुभ अंक- 4

शुभ रंग- काला

शुभ रत्न- नीलम रत्न धारण करें

उपाय- प्रत्येक शनिवार को पीपल के पेड़ में जल में तील डालकर जल डाले त्तथा शाम में घी का दीपक जलाये. प्रत्येक मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करे लाभ होगा. गरीबो को दान दें.

Yearly Kumbh/ Aquarius Horoscope 2023: आपके जीवन में बहुत बदलाव लेकर आएगा अगला साल

कुंभ राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

पारिवारिक जीवन

यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में बहुत बदलाव आएगा. वर्ष के शुरुआत में बहुत परेशानी होगा. बाद में सभी लोग आपका सम्मान करेंगे. घर में आपकी बात को बहुत ही इज्जत भी दी जाएगी और आपकी वाणी में मिठास भी बढ़ेगी, जिससे आप परिवारिक स्थिति को संभाल पाएंगे. अप्रैल से अगस्त के बीच भाई बहनों को स्वास्थ्य से परेशान रह सकते हैं. इसलिए इस दौरान उनसे किसी भी तरह के लड़ाई-झगड़े से परहेज करें. वर्ष के अंत में कही दूर का यात्रा बनेगा जो फायदेमंद होगा. स्थाई संपत्ति का लाभ होगा जैसे भूमि भवन वाहन का खरीद बिक्री करेंगे. संबंधियों का पूरा सहयोग मिलेगा. माता पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दे धर्म के काम में ज्यादा रुचि रहेगा. साथ ही खर्च भी करेंगे. यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के साथ स्थाई संपत्ति का पूरा लाभ मिलेगा इस समय का उपयोग करें.

व्यापार तथा नौकरी

व्यापारी के लिए यह वर्ष के शुरुआत में तो ठीक रहेगा. लेकिन, अप्रैल महीने के बाद आपके व्यापार में कई तरह से परेशानी बनेगा. मई महीने के बाद आपके व्यापार में उतार चढ़ाव बना रहेगा. जो लोग मेटल से संबंधित व्यापार कर रहे है उनको पूरा लाभ मिलेगा. चिकित्सक या दावा दुकान वाले लोग, इलेक्ट्रिक या इलेक्ट्रॉनिक जमीन तथा कपड़ा दुकान एवं प्रसाधन से संबंधित व्यापार कर रहे है वह अत्यंत प्रसन्न रहेंगे. आप अपने काम को लेकर बहुत गंभीर रहेंगे और बहुत ज्यादा मेहनत करेंगे. आपकी यही मेहनत आपको सफलता भी दिलाएगी. आपके नए नए लोगों से संपर्क जुड़ेंगे. व्यापार में स्थायित्व आने लगेगा और विदेशी संपर्कों का भी आपको लाभ होगा. जो लोग नौकरी कर रहे है उनके लिए यह वर्ष कार्य में कठिनाई मिलेगा. अपना पूरा क्षमता अपने कार्य में लगा देंगे. अपने कार्य में निपुण रहेंगे. यही कारण है कि आप कार्य में निडर रहेंगे. साथ ही कार्य क्षेत्र में लाभ होगा. आपका समय अप्रैल के बाद ठीक होगा. उस समय आप नौकरी में परिवर्तन करें तो बेहतर होगा. जो लोग घर से दूर कार्य कर रहे है. वह नजदीक में कार्य करेंगे.

शिक्षा एवं करियर

यह वर्ष शिक्षा के मामले में आपके लिए बढ़िया रहेगा. आपका पठन-पाठन ठीक रहेगा. माता पिता का आपको पढ़ाई में पूरा सहयोग करेंगे. जो लोग उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे है वह सफल होंगे साथ ही जो लोग अच्छे कालेज या किसी संस्था से शिक्षा प्राप्त करना चाहते है वह सफल होंगे. पढ़ाई में फोकस करके अपनी एकाग्रता को बढ़ाएंगे और पढ़ाई में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रयास करेंगे. आपकी यह कोशिश कामयाब होगी और उन्हें शिक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे. करियर यह वर्ष आपका पूरा मदद करेगा. जिन लोगो को प्रतियोगिता परीक्षा देकर घर बैठे हुए है उनको अप्रैल के बाद खुसखबरी मिलेगी साथ में वह प्रसन्न रहेंगे. आप जहां काम कर रहे हैं, वहां आपके सहकर्मी आपको परेशान करने में आनंद महसूस करेंगे. अधिकारी का भी पूरा सहयोग नहीं मिलेगा.

प्रेम जीवन

यह वर्ष आपके प्यार में इजाफा होगा. आप अपने प्रेमी से मनचाहा प्यार मिलेगा. आप दोनो खुश रहेंगे. एक दूसरे को बहुत प्यार करेंगे. दांपत्य जीवन में खुशी बना रहेगा. पत्नी का प्यार भरपूर मिलेगा. दोनो कही यात्रा पर जाएंगे. जिसे आप दोनों का विश्वास और बढ़ेगा निसंतान लोगो के लिए यह वर्ष खुशियां देगा नए मेहमान आयेगे. आपके प्यार के साथ भाग्य भी साथ देगा. जो लोग लिविंग रिलेशन में रह रहे है उनके रिश्ते में जो करवाहट बना हुआ था वह इस वर्ष दूर होंगे. फिर से नए जीवन की शुरुआत करेंगे

स्वास्थ्य

शनि के कारण आपके स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी बनेगा. अप्रैल के बाद आपके मानसिक परेशानी रहेगा. मई के बाद आपके पुराने बीमारी जो बना हुआ था. वह दूर होगा. आपको सिर्फ मौसमी बुखार, सर्दी खासी से परेशान करेगा. आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दे थोड़ी परेशानी हो तुरंत डाक्टर से दिखाए.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- नीला

शुभ रत्न- लाज्यवर्त धारण करें

उपाय- शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करे साथ ही ,शनिवार के दिन शमी वृक्ष के नीचे एक सरसों के तेल का दीपक जलाना शुभ रहेगा.

Yearly Meen/ Pisces Horoscope 2023: मीन राशि वालों के लिए साल 2023 में तरक्की के योग

मीन राशि- सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा. साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जाने संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

पारिवारिक जीवन

आपके लिए यह वर्ष आपके उच्चकोटि का पारिवारिक सुख प्राप्त होगा. आपके सगे संबंधी का पूरा सहयोग मिलेगा. रिश्तेदार भी खूब खुश रहेंगे. मित्र से भी उत्तम लाभ मिलेगा. जिसे आपका सुख वैभव ज्यादा बढ़ जायेगा. पारिवारिक स्थिति ठीक रहेगा. यह वर्ष परिवार में सुख समृद्धि बना रहेगा. अप्रैल के बाद घर में थोड़ी सी परेशानी दिखाई देगी. आपके कुटुंब में समस्या प्रारंभ हो सकती है. अब निजी वाद विवाद संभव हो सकते हैं और आपके परिवार वालों के बीच आपसी सामंजस्य की कमी दिखाई देगी. यह समय आप अपना संतुलन बनाए रखे अक्तूबर महीने के बाद आपके सभी हालत में फिर सुधार होना चालू हो जायेगा. जो लोग आपसे नाराज थे आपसे मिल जायेगे. आपका आद्यात्मक में ज्यादा मन लगेगा. आपका आय ठीक बना रहेगा.

व्यापार तथा नौकरी

व्यापारी के लिए यह वर्ष काफी शुभ रहेगा. रुका हुआ धन आपको फिर से वापस मिलेगा. नए निवेश अगर कर रहे है तो परिवार में माता पिता से सलाह लेकर करे, अगर आप कपड़े का व्यापार किए है. उत्तम रहेगा धातु, कागज, इलेक्ट्रोनिस से संबंधित व्यापार में बिल्कुल सही लाभ होगा. आप जिस काम में भी हाथ डालेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी. व्यापार बहुत तेजी से उन्नति करेगा और आपको समाज के वरिष्ठ अनुभवी और सम्मानित लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. जो आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे. उसके बाद फरवरी से अगस्त के बीच आपको विदेशी माध्यमों से भी व्यापार में उन्नति प्राप्त हो सकती है. आप किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ जोड़कर भी काम कर सकते हैं. जो लोग नौकरी कर रहे है. अधिकारी का पूरा सहयोग बना रहेगा. आपके सहकर्मी भी पूरा मदद करेंगे. साथ ही नौकरी में प्रमोशन का योग बना हुआ है.

शिक्षा और करियर

विद्यार्थियों के लिए यह माह आपकी एकाग्रता बढ़ेगी. केवल पढ़ाई ही नहीं बाकी आप अन्य सामाजिक विषयों पर भी अच्छी पकड़ बना पाएंगे. यह समय आप की शिक्षा के लिए अनुकूल रहेगा. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे. लेकिन बीच बीच में तकलीफ होगी. उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष बहुत अनुकूल रहेगा. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे है वह सफल होंगे करियर के साथ भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा. जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है वह सफल होंगे.जुलाई के बीच नौकरी छूटने या नौकरी बदलने की स्थिति आ सकती है. इसलिए थोड़ी सावधानी रखना आवश्यक होगा सितंबर से दिसंबर के बीच नौकरी में स्थानांतरण हो सकता है.

प्रेम जीवन

यह वर्ष आपके प्रेम जीवन काफी अनुकूल रहेगा. अपने साथी के साथ आपका भावनात्मक लगाव बनता रहेगा. लेकिन आपके साथी आपके प्यार पर भरोसा नहीं करेगे इसलिए थोड़ा तकरार बढ़ेगा.यदि आप किसी को पसंद करते हैं किसी से प्रेम करते हैं या उनसे विवाह करना चाहते हैं तो यह अवधि आपके लिए अनुकूल रहेगी. आप उनके समक्ष विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं, और आपका प्रेम विवाह भी हो सकता है. हालांकि इसके बाद परिस्थितियों में कुछ बदलाव आएगा जो आपके रिश्ते को भी तनावपूर्ण स्थितियों में ले जा सकता है. जो लोग लिविंग रिलेशन में है उनका प्यार में विश्वास बढ़ते रहेगा साथ है एक दूसरे को बहुत चाहत बनेगा. दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा.

स्वास्थ्य

यह वर्ष आपके स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा. परंतु छोटी छोटी समस्या बना रहेगा. आपका वजन ज्यादा बढ़ जायेगा जिसे पेट संबंधी समस्या बना रहेगा. अप्रैल महीने के बाद एक अच्छी दिनचर्या बनाकर उसका पालन करना होगा ,अन्यथा आप किसी बड़े रोग की चपेट में आ सकते हैं. पैर का मोच , गले के रोग से प्रभावित रहेंगे. आपको अपने खानपान का विशेष ध्यान रखना होगा नहीं, तो आप स्वास्थ्य समस्याओं से घिरे रहेंगे. अक्टूबर के बाद जाकर आपको स्वास्थ में राहत मिलेगी.

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- पीला

शुभ रत्न- पुखराज धारण करें

उपाय– आपको बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करे. बृहस्पतिवार के दिन केले के पेड़ में पानी में गुड़ मुन्नाका चना दाल डालकर जल डाले. तथा उनका पूजन करे. बृहस्पतिवार के दिन श्री राम जी की स्तुति करना विशेष लाभदायक रहेगा.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष ,वस्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

मो. 8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें