1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. terrorists linked to bodh gaya blast produced in special court nia gets 30 days remand asj

बोधगया ब्लास्ट से जुड़े आतंकियों की स्पेशल कोर्ट में पेशी, NIA को मिली 30 दिनों की रिमांड

बोधगया ब्लास्ट से जुड़े 9 आतंकियों की शुक्रवार को पटना की विशेष अदालत में सुनवाई हुई. एनआइए की विशेष अदालत ने सभी नौ आरोपितों को 30 दिनों के रिमांड पर भेज दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बोधगया ब्लास्ट
बोधगया ब्लास्ट
फाइल

पटना. बोधगया ब्लास्ट से जुड़े 9 आतंकियों की शुक्रवार को पटना की विशेष अदालत में सुनवाई हुई. एनआइए की विशेष अदालत ने सभी नौ आरोपितों को 30 दिनों के रिमांड पर भेज दिया है. जहीरुल शेख समेत 9 आतंकियों को एटीएस की कड़ी सुरक्षा के बीच पटना के एनआइए कोर्ट लाया गया था.

पेशी के दौरान एनआइए की तरफ से इन सभी नौ आतंकियों की एक माह के लिए रिमांड पर देने की अर्जी लगायी गयी थी. इस पर करीब दो घंटे की सुनवाई के बाद कोर्ट ने इन सभी नौ आतंकियों को एक महीने के लिये रिमांड पर सौंप दिया.

एनआइए इन आतंकियों से बोधगया और वर्धमान बम ब्लास्ट मामले में पूछताछ करेगी. जिन 9 आतंकवादियों को रिमांड पर दी है, उसमें से 5 आतंकी बोधगया बम ब्लास्ट मामले में सजायाफ्ता हैं, जबकि चार ऐसे आतंकी हैं, जिन्होंने बंगाल में वर्धमान में बम ब्लास्ट की बड़ी घटना को अंजाम दिया.

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इन आतंकियों को कोलकाता से बिहार लाया गया है. एयरपोर्ट पर भी काफी पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गयी है. बोधगया सीरियल बम ब्लास्ट मामले में एनआईए कोर्ट की विशेष अदालत ने 2018 में पांच आतंकी को कोर्ट ने दोषी करार दिया था.

एनआईए कोर्ट की विशेष न्यायाधीश मनोज कुमार सिन्हा ने 25 मई को आंतकी मानते हैदर अली उर्फ ब्लैक ब्यूटी, अजहरुउद्दीन ,उमर सिद्दकी, इम्तियाज अंसारी और मुजीबुल्लाह को दोषी करार दिया था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें