32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छत्तीसगढ़ में भी लागू होगी शराबबंदी? अध्ययन करने बिहार पहुंची 20 सदस्यीय टीम

छत्तीसगढ़ की टीम बिहार में सात वर्षों से लागू शराबबंदी के प्रभावों का अध्ययन करने पहुंची है. अपने तीन दिवसीय प्रवास के दौरान यह टीम पटना, वैशाली और नालंदा जिले में घूम कर शराबबंदी की स्थिति और इसके विभिन्न पक्षों को समझने का प्रयास करेगी.

बिहार में लागू शराबबंदी का अध्ययन करने छत्तीसगढ़ की 20 सदस्यीय टीम गुरुवार को पटना पहुंची. इस टीम में छत्तीसगढ़ के आठ विधायकों के साथ ही 12 पदाधिकारी शामिल हैं. पहले दिन टीम के सदस्यों ने वैशाली जिले का भ्रमण किया. इस दौरान टीम के सदस्यों ने स्थानीय लोगों से मुलाकात करने के साथ ही अशोक स्तंभ और बौद्ध स्तूप का भी दर्शन किया.

शराबबंदी के प्रभावों का अध्ययन करने पहुंची टीम

मद्यनिषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक छत्तीसगढ़ की टीम शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर सकती है. इसके साथ ही उनका राजगीर भ्रमण का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है. मालूम हो कि छत्तीसगढ़ की टीम बिहार में सात वर्षों से लागू शराबबंदी के प्रभावों का अध्ययन करने पहुंची है. अपने तीन दिवसीय प्रवास के दौरान यह टीम पटना, वैशाली और नालंदा जिले में घूम कर शराबबंदी की स्थिति और इसके विभिन्न पक्षों को समझने का प्रयास करेगी.

रायपुर ग्रामीण के विधायक के नेतृत्व में आयी टीम

छत्तीसगढ़ की टीम रायपुर ग्रामीण से सात बार विधायक रहे पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा के नेतृत्व में आयी है. इस टीम में खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव, तखपतपुर की विधायक रश्मि आशीष सिंह, कांकेर के विधायक शिशुपाल सोरी, गुंडरदेही से विधायक कुंवर सिंह निषाद, संजारी बालोद क्षेत्र से विधायक संगीता सिन्हा, डोंगरगांव के विधायक दलेश्वर साहू और कटघोरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक पुरुषोत्तम कंवर शामिल हैं.

Also Read: लालू-मीसा से CBI ने दो घंटे तक की पूछताछ, ललन सिंह बोले- बिहार में महागठबंधन बनने का नतीजा है यह कार्रवाई

टीम में शामिल अधिकारी

इस टीम में शामिल अधिकारियों में छत्तीसगढ़ के आबाकारी आयुक्त सह सचिव निरंजन दास, विभाग के विशेष सचिव एपी त्रिपाठी, नवा रायपुर मुख्यालय के अपर आयुक्त आबाकारी आशीष श्रीवास्तव, रायपुर के सहायक जिला आबकारी अधिकारी राजीव झा आदि हैं. छत्तीसगढ़ सरकार ने इस राजनैतिक समिति को राज्य में शराबबंदी लागू किये जाने के संबंध में अनुशंसा प्रदान करने के लिए प्राधिकृत किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें