1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. take a kidney a young man is roaming the streets of patna with a poster in his hand know what is the whole matter asj

किडनी ले लो किडनी...पटना की सड़कों हाथ में पोस्टर लिये घूम रहा है युवक, जानिये क्या है पूरा मामला

घर के छोटे-मोटे सामन की तरह पटना की सड़कों पर एक युवक अपनी किडनी बेच रहा है. हाथ में पोस्टर लिये सड़क पर वो किडनी का खरीददार तलाश रहा है. उसका कहना है कि वह ससुराल वालों से परेशान है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
किडनी बेचता युवक
किडनी बेचता युवक
सोशल साइट

पटना. घर के छोटे-मोटे सामन की तरह पटना की सड़कों पर एक युवक अपनी किडनी बेच रहा है. हाथ में पोस्टर लिये सड़क पर वो किडनी का खरीददार तलाश रहा है. उसका कहना है कि वह ससुराल वालों से परेशान है. पिछले पांच साल से ससुरालवाले उसे पत्नी से मिलने नहीं दे रहे हैं. वो लोग उससे पैसे की डिमांड कर रहे हैं. ऐसे में उसने फैसला किया है कि वो अपनी किडनी बेच कर जो जो रकम कमायेगा, उसे ससुराल वालों को देकर अपनी पत्नी से मिलेगा. उसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जान दे देगा.

हर दरबाजे पर मांग चुका है न्याय

पटना में रहनेवाले संजीव कुमार कहते है कि वो हर दरबाजे पर न्याय मांग चुके हैं. किसी ने अब तक उनकी मदद नहीं की है. वो कहते हैं कि ससुराल वाले 5 साल से उनकी पत्नी को कैद कर रखा है. उसे मिलने तक नहीं देते हैं. जब वह उससे मिलने जाता है तो ससुराल वाले मारपीट करते हैं. वह बेवजह पैसों की डिमांड करते हैं.

प्रशासन भी उसकी मदद नहीं कर रहा है. वह समझ नहीं पा रहा है कि क्या करे. संजीव कहते हैं कि शिकायत की फाइल मोटी हो गयी, लेकिन न्याय नहीं मिला. वह प्रार्थनापत्र देते-देते थक गये है. कई बार जिलाधिकारी,एसपी, थानेदार से मिल चुका है, लेकिन कहीं कोई कार्रवाई नहीं करता.

पत्नी का गर्भपात कराने का आरोप

संजीव ने ससुरालवाले पर कई आरोप लगाये हैं. उनका कहना है कि उनकी पत्नी जब 4 महीने की गर्भवती थी, तब ससुराल वालों ने उसका जबरन गर्भपात करवा दिया. इतना ही नहीं गर्भपात के लिए उसे ही जिम्मेदार बताया जा रहा है. ससुरालवालों ने मारपीट के साथ गर्भपात कराने का केस भी उस पर दर्ज करा दिया है. संजीव का कहना है कि वह अग्रिम जमानत पर बाहर है और न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है.

पैसा देकर करूंगा आत्महत्या

संजीव का कहना है कि ससुराल वाले उससे पैसों की डिमांड कर रहे हैं. उसके पास पैसे हैं नहीं, इसलिए किडनी बेचने का निर्णय लिया है. चार-पांच लोगों ने किडनी के लिए उससे संपर्क भी किया है. वह उन्हें अपनी किडनी बेच देगा और जो पैसे मिलेंगे उसे ससुराल वालों को दे देगा. पैसा देने के बाद वह खुद को खत्म कर लेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें