24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना साहिब स्टेशन पर मानक अनुकूल यात्री सुविधाएं उपलब्ध होगी

पटना सिटी. पटना साहिब स्टेशन पर मानक अनुकूल यात्री सुविधाएं उपलब्ध होगी.

पटना सिटी. पटना साहिब स्टेशन पर मानक अनुकूल यात्री सुविधाएं उपलब्ध होगी. यात्रियों के लिए एक्सीलेटर सीढ़ी,लिफ्ट लगाने की प्रस्तावित योजना भी जल्द साकार होगी. दक्षिण की तरफ के रेलवे पटरी का भी विस्तार होगा. यात्री सुविधाओं में और विस्तार की योजना भी साकार होगी. यह बात दानापुर रेल मंडल के मंडल प्रबंधक (डीआरएम) जयंत कुमार चौधरी ने पटना साहिब स्टेशन के निरीक्षण के दौरान कही. डीआरएम ने कहा कि स्टेशन पर यात्रियों के आवाजाही को देखते हुए मॉडल स्टेशन के तौर पर और सुविधाएं देने के लिए कार्य कराया जायेगा. डीआरएम गुरुवार को पटना साहिब स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे थे. निरीक्षण के दौरान प्रस्तावित एक्सीलेटर सीढ़ी, लिफ्ट लगाने के लिए चिह्नित किये गये जगह को देखा. इसके बाद दक्षिण की तरफ रेलवे लाइन के विस्तार की संभावनाओं को तलाशते हुए प्लेटफार्म संख्या दो व तीन का निरीक्षण किया, जहां पर प्लेटफार्म के विस्तारीकरण के लिए कार्य कराने को कहा. निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई के साथ स्टेशन पर यात्रियों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया. इस दौरान कमी दिखने पर अधिकारी ने सुधार का निर्देश दिया. निरीक्षण में एडीआरएम आपरेशन आधार राज, मंडल के सीनियर डीइएन,सीनियर डीइएन गतिशक्ति के साथ स्टेशन प्रबंधक उपेंद्र कुमार सिंह के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

इस दौरान स्टेशन प्रबंधक उपेंद्र कुमार सिंह ने अधिकारियों को उपलब्ध संसाधन और व्यवस्था से अवगत कराया. निरीक्षण के दौरान दैनिक यात्री संघ से जुड़े डॉ विनोद अवस्थी ने पटना साहिब स्टेशन पर यात्रियों के सुविधाओं में बढ़ाने के लिए आग्रह किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें