25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

530 होटलों की जांच में सुरक्षा नाकाफी, 15 दिनों में व्यवस्था करने का दिया गया नोटिस

पाल होटल व अमृत लॉज अग्निकांड के बाद अधिकारियों की 50 टीमों ने 530 होटलों व रेस्टाेरेंट की जांच की है. जांच के दौरान मानकों की कमी पायी है. इसके बाद होटल मालिकों को 15 दिनों में व्यवस्था करने के लिए नोटिस दिया गया है.

पटना. पाल होटल व अमृत लॉज अग्निकांड के बाद अधिकारियों की 50 जांच टीमों ने कुल 530 होटलों व रेस्टाेरेंट की जांच की है. टीम ने जांच में मानकों की कमी पायी है. इसके बाद होटल मालिकों को 15 दिनों में व्यवस्था करने के लिए नोटिस दिया गया है. ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई होगी. इस संबंध में चार मई से पहले होटल व रेस्टोरेंट के मालिकों को बुला कर सभी बिंदुओं के बारे में अवगत कराया जायेगा. पटना सहित आसपास में पिछले पांच दिनों में 530 होटल व रेस्टोरेंट की जांच की गयी. मंगलवार को 210 होटल व रेस्टोरेंट का निरीक्षण किया गया. जिला अग्निशमन पदाधिकारी मनोज कुमार नट ने बताया कि रिपोर्ट मुख्यालय और डीएम को भेजी गयी है. उन्होंने बताया कि चार मई से पहले होटल मालिकों के साथ बैठक होगी,जिसमें दिशा-निर्देश के साथ 15 दिनों का मौका दिया जायेगा. 15 दिनों में के अंदर व्यवस्था नहीं होने पर कार्रवाई की जायेगी.

डीएम को एसडीओ ने 91 होटल व रेस्टोरेंट की भेजी जांच रिपोर्ट :

जिले के 91 होटल व रेस्टोरेंट की जांच रिपोर्ट एसडीओ ने डीएम शीर्षत कपिल अशोक को सौंप दी. रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई के लिए एडीएम आपदा प्रबंधन को प्रस्ताव देने का निर्देश दिया है. जांच सभी प्रतिष्ठानों में सिर्फ पोर्टेबल अग्निशामक यंत्र पाये गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें