1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. renu devi on death of 33 people due to lightning in bihar said we are ready for disaster

बिहार में वज्रपात से 33 लोगों की मौत, रेणु देवी ने कहा यह दुर्भाग्य पूर्ण है पर हम आपदा के लिए तैयार

बिहार में कुछ घंटों की बारिश और आंधी से 16 जिलों में 33 लोगों की मौत हो गई है. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने मुआवजे का ऐलान किया था. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने भी इस घटना पर शोक जताया था. अब इस मामले में बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा की यह दुर्भाग्य पूर्ण घटना है पर हम आपदा को तैयार हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डिप्टी सीएम रेणु देवी
डिप्टी सीएम रेणु देवी
फोटो - PTI

बिहार में आंधी-तूफान ने लोगों को खौफ में डाल दिया है. कुछ घंटों की बारिश और आंधी से 16 जिलों में 33 लोगों की मौत हो गई है. इन सभी लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है. बिहार के 16 जिलों में आंधी और वज्रपात से 33 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रभावित परिवारों के प्रति शुक्रवार को अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.

मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. साथ ही उन्होंने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा. इसके साथ ही आंधी एवं वज्रपात से हुई गृह क्षति एवं फसल क्षति का भी आकलन कर प्रभावित परिवारों को जल्द से जल्द सहायता राशि उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया है.

रेणु देवी ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण 

इस विषय में बिहार की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा की यह दुर्भाग्य पूर्ण है की बिहार में आंधी-तूफान और ओलावृष्टि से 33 लोगों की मृत्यु हुई है. इसी आपदा में 3 मवेशियों की भी मृत्यु हुई. आपदा में सरकार की तरफ से अनुग्रह राशि 4 लाख रुपये दी जाती है. अभी तक 16 लोगों को यह राशि दी जा चुकी है और बाकियों को भी जल्द से जल्द ये राशि दे दी जाएगी.

उन्होंने यह भी कहा की हम आपदा के लिए तैयार है. जिला अधिकारियों ने सभी विभाग को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है. इसके साथ ही अस्पताल एवं एम्बुलेंस की सुविधा को भी तैयार रखने को कहा गया है.

नरेंद्र मोदी ने भी जताया शोक 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैन्डल की जरिए इस घटना पर शोक जताते हुए कहा की बिहार के कई जिलों में आंधी एवं बिजली गिरने की घटनाओं में कई लोगों की मृत्यु से अत्यंत दुख हुआ है. ईश्वर शोक-संतप्त परिवारों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति दे. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में तत्परता से जुटा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें