26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna : राजीव नगर नाले की दोबारा उड़ाही हुई शुरू, सैदपुर व शिवपुरी नाले की भी उड़ाही जल्द

राजीव नगर नाले की गुरुवार से दोबारा उड़ाही शुरू हुई. पटेल नगर के बाबा चौक से शिवपुरी जाने वाले नाले और सैदपुर नाले की भी इसी सप्ताह दोबारा उड़ाही शुरू की जायेगी.

संवाददाता, पटना : राजीव नगर नाले की गुरुवार से दोबारा उड़ाही शुरू हुई. इसके अंतर्गत नाले की और गहराई तक उड़ाही की जा रही है और उसके गाद को निकालकर बाहर किनारे पर फेंका जा रहा है. इस नाले की दुबारा उड़ाही की मूल वजह किनारे पर स्थित सड़क का नाले के पानी के लेवल से दो-तीन फुट ही ऊंचा होना है. ऐसे में नाले की अधिक गहरी उड़ाही नहीं होने पर माॅनसून में बारिश शुरू होने के बाद पानी का लेवल बढ़कर किनारे पर बनी सड़क पर आने की आशंका रहती. वहीं, बाबा चौक से शिवपुरी जाने वाले नाले और सैदपुर नाले की भी इसी सप्ताह दोबारा उड़ाही शुरू की जायेगी. इसकी भी वजह किनारे बने सड़क और नाले के पानी के लेवल में महज दो-तीन फुट का अंतर होना है .

चार दिन में करें मेट्रो के पास मैनहोल की मरम्मत

गांधी मैदान गेट नंबर तीन के पास मेट्रो निर्माण स्थल पर मैनहोल की पाइपलाइन के पास मिट्टी जमा हो गयी है, जिससे वहां का नाला चोक हो गया है. नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर ने चार दिनों के अंदर इस समस्या को दूर करने के निर्देश दिये और कहा कि सुपर सकर मशीन के द्वारा इसकी सफाई की जाये. इसके लिए उन्होंने एसकेएम एवं एसएसपी कार्यालय के पास से पहुंच पथ बनाने का भी निर्देश दिया. वे गुरूवार को मेट्रो एवं बुडको के प्रतिनिधियों के साथ शहर के उन स्थलों का निरीक्षण कर रहे थे जहां निर्माण कार्य की वजह से नालों की उड़ाही में बाधा आ रही है.

उड़ाही की जांच रिपोर्ट 8 को अधिकारी सौंपेंगे

शहर के नौ बड़े नालों की उड़ाही की जांच रिपोर्ट अधिकारी आठ मई तक सौंपेंगे. गुरुवार को दूसरे चरण में नाले की उड़ाही शुरू हुई. नूतन राजधानी अंचल में सर्पेंटाइन नाले की उड़ाही की गयी. पाटलिपुत्र अंचल में आशियाना-दीघा नाला की उउ़ाही की गयी. नाले की उड़ाही की देखरेख के लिए वरीय अधिकारी के नेतृत्व में गठित टीम कर रही है. नूतन राजधानी अंचल में एडीएम आपदा देवेंद्र प्रताप शाही, पाटलिपुत्र अंचल में एडीएम सामान्य खगेश चंद्र झा, कंकड़बाग अंचल में वरीय उप समाहर्ता राकेश कुमार आदि नाला उड़ाही की जांच कर डीएम को रिपोर्ट सौंपेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें