1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna university campus opening date second phase enrollment process to begin skt

23 नवंबर से खुलेंगे पटना विश्वविद्यालय के कैंपस, दूसरे फेज की नामांकन प्रक्रिया होगी शुरू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना यूनिवर्सिटी
पटना यूनिवर्सिटी
प्रभात खबर

पटना विश्वविद्यालय में 23 नवंबर को कैंपस खुल जायेंगे. हालांकि क्लास अब भी शुरू नहीं होंगे. लेकिन दूसरे फेज की नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. रिजर्व केटेगरी की काउंसेलिंग शुरू होगी.

पीजी में नामांकन के लिए 30 नवंबर तक मौका

पटना विश्वविद्यालय में पीजी में नामांकन की तिथि 30 नवंबर तक आवेदन का मौका है. पीएमआइआर को छोड़ पीजी के सभी विषयों के लिए छात्र ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. स्नातक में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी, जिस पर नामांकन होगा.

डीडीइ में 30 तक नामांकन

पटना विश्वविद्यालय के दूर शिक्षा निदेशालय (डीडीइ) में नामांकन ले सकते हैं. इसके लिए लिंक जारी कर दी गयी है. 30 नवंबर नामांकन की अंतिम तिथि है. स्नातक व वोकेशनल कोर्स की करीब पांच हजार सीटों पर नामांकन होगा. बीए में 2670 व बीकॉम में 2100 सीटें हैं. वोकेशनल में बीसीए के लिए 30, बीलिब में 150, पीजी डिप्लोमा इन जर्नलिज्म में 100, पीजी डिप्लोमा इन फाइनेंशियल मैनेजमेंट में 100, पीजी डिप्लोमा इन मार्केटिंग मैनेजमेंट में 100, पीजी डिप्लोमा इन ऑपरेशंस मैनेजमेंट में 100 सीटें उपलब्ध हैं. प्रतिदिन सुबह साढ़े दस बजे से शाम पांच बजे तक नामांकन ऑनलाइन ही होंगे. नामांकन के लिए 45 प्रतिशत अंक अनिवार्य है.

लॉ कॉलेज का एंट्रेंस टेस्ट जल्द

लॉ कॉलेज का एंट्रेंस टेस्ट अभी होना बाकी है. इसकी तिथि की घोषणा 23 नवंबर को होगी. परीक्षा नवंबर अंत या दिसंबर फर्स्ट वीक तक होने की उम्मीद जतायी जा रही है.

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें