1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india update may lockdown imposed again in india many city night curfew amid coronavirus cases rajasthan gujarat maharastra upl

Coronavirus in india: बढ़ते कोरोना मामलों से दहशत, क्या फिर से देश होगा लॉकडाउन? कई शहरों में नाइट कर्फ्यू की शुरुआत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोनावायरस का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ता दिख रहा है.
कोरोनावायरस का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ता दिख रहा है.
File

Coronavirus in india, Night curfew in Rajasthan, Coronavirus in gujarat, maharastra, madhya pradesh, bihar & jharkhand: कोरोनावायरस का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ता दिख रहा है. ठंड की शुरुआत के साथ ही लगातार बढ़ते मामलों से अब दहशत स्थिति है. कुछ रिपोर्ट्स का भी दावा है कि ठंड के दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो सकती है. इसे देखते हुए महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में सख्ती बरती जा रही है तो कई जिलों (गुजरात और मध्य प्रदेश) में नाइट कर्फ्यू लगाए जाने के ऐलान के बाद अब राजस्थान के 8 शहरों में भी नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया गया है.

अहमदाबाद में सोमवार सुबह तक पूर्ण कर्फ्यू लगा हुआ है तो मध्य प्रदेश के इंदौर, गुजरात के सूरत और राजकोट में 21 नवंबर की रात से नाइट कर्फ्यू लगा दी गई है. इंदौर में लोग रात दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते हैं. साथ ही गुजरात के दोनों शहरों में इसकी समय सीमा रात नौ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक रखी गई है.हालांकि, नाइट कर्फ्यू के दौरान फैक्टरी में काम करने वाले मजदूरों और आवश्यक सेवा में शामिल लोगों को छूट दी गई है.

राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित आठ जिला मुख्यालयों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है। वहीं राजधानी जयपुर में धारा 144 लगाई गई है.

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. यहां शनिवार को भी संक्रमण से 100 अधिक लोगों की जान गई, जबकि लगभग 6 हजार नए मामले सामने आए। संक्रमण दर 12.90 प्रतिशत रही.

कुछ दिन पहले ही दिल्ली में कुछ नये प्रतिबंध लगाए गए थे. उपमुख्यमंत्री सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लॉकडाउन फिर से लगाने के लिए इंकार किया था मगर जिस तरह से मामले बढ़ रहे हैं उससे राज्य सरकार की नींद उड़ गयी है.

Posted by: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें