1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna nagar nigam ward parshad to get 1 crore rupees fund now for development in his ward of patna city commissioner announced in a meeting skt

वार्ड पार्षदों को अब मिलेगी एक-एक करोड़ की राशि, मनपसंद योजना से करेंगे विकास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना नगर निगम
पटना नगर निगम
प्रभात खबर

राजधानी पटना के वार्ड पार्षदों को अब एक-एक करोड़ रुपये तक की राशि उपलब्ध कराई जाएगी. नगर आयुक्त ने पार्षदों को उनके मनपसंद योजनाओं के लिए इस राशि को देने की बात की है. जिसे वो अपने क्षेत्र के विकास कार्यों में लगा सकेंगे.

बाकीपुर अंचल में पार्षदों के साथ नगर आयुक्त की बैठक

सोमवार को नगर आयुक्त हिमाशु शर्मा ने बाकीपुर अंचल में पार्षदों के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने इस बात की घोषणा की. महापौर सीता साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री गली-नाली योजना के अलावे इस राशि को उपलब्ध कराया जाएगा. अब पार्षद इस एक करोड़ में किसी भी सड़क के निर्माण की अनुशंसा कर सकेंगे.

स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग का मामला भी उठाया

अंचल में चल रही योजनाओं की समीक्षा करने के दौरान आयुक्त व महापौर ने पटना के स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग का मामला भी उठाया. इस दौरान उन्होंने रैंकिंग में सुधार के साथ ही लोगों को जागरुक करने का भी मामला सामने रखा.

वार्ड पार्षदों में खुशी

वहीं इस फैसले को लेकर वार्ड पार्षदों में खुशी दिखी. उन्होंने कहा कि यह मांग काफी समय से थी. योजनाओं की राशि पार्षदों को मिलने से विकास कार्य करने में सुविधा होगी और विकास को रफ्तार मिलेगा.

इन योजनाओं पर खर्च होंगे पैसे

- मैनहोल दुरुस्त होंगे

- सड़कों का निर्माण

- सामुदायिक भवनों का निर्माण

- जलापूर्ति केंद्र का निर्माण

- नाला का निर्माण

- अन्य योजनाएं

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें