1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna manhole was open in the middle of the road women fell down in drain

पटना में बीच सड़क खुला था मैनहोल, फोन पर बात कर रही महिला गिरी सात फुट नीचे नाले में, लोगों ने बचाई जान

पटना सिटी में बाजार से घर लौट रही महिला खुले मैनहोल के सात से आठ फुट नीचे नाले में समा गयी. सुखद बात यह रही कि महज 18 सेकेंड के अंदर नाले में गिरी महिला को स्थानीय लोगों ने खींच कर बाहर निकाल लिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लोगों ने सामूहिक प्रयास से बचाई जान
लोगों ने सामूहिक प्रयास से बचाई जान
प्रभात खबर

पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र के मीना बाजार जल्ला रोड स्थित मलिया महादेव के संपर्क मार्ग में गुरुवार की शाम बाजार से घर लौट रही महिला खुले मैनहोल के सात से आठ फुट नीचे नाले में समा गयी. सुखद बात यह रही कि महज 18 सेकेंड के अंदर नाले में गिरी महिला को स्थानीय लोगों ने खींच कर बाहर निकाल लिया. घटना से बेहोश महिला को लोगों ने निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद महिला को घर भेज दिया गया. महिला के खुले मेन हॉल में गिरने की घटना सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गयी है.

इ-रिक्शा के पार करने के दौरान हादसा

दरअसल वार्ड संख्या 56 के अधीन आने वाले मीना बाजार जल्ला रोड में नमामि गंगे की ओर से कार्य कराये जाने को लेकर गड्डा खोदा गया है. गुरुवार की शाम बाजार से महिला घर लौट रही थी, इसी बीच एक इ-रिक्शा के पार करते ही मोबाइल से बात करती महिला सात से आठ फुट गहरे नाले के मैनहाेल में समा गयी. लोग तुरंत दौड़े और महिला को 18 सेकेंट के अंदर से बाहर निकाल अस्पताल ले गये. यहां से महिला परिजनों को बुला कर वापस घर चली गयी. महिला कहा की थी, यह स्पष्ट नहीं हो सका. लोगों ने बताया कि इसी तरह का यहीं पर एक और गड्ढा है.

चैंबर का ढक्कन टूटा, मरम्मत कर लगाया गया

निगम अजीमाबाद अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी नुरूल हक शिवानी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही अभियंता को वहां भेजा गया था. जहां पर पाया गया कि ढक्कन का लोहा एक तरफ से सड़ गया है. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने ढक्कन हटा दिया था. ढक्कन का मरम्मत करा उसे लगा दिया गया है.

संपर्क मार्ग से छोटे वाहनों की आवाजाही

सड़क पर गड्ढा खोदे जाने की वजह से इस संपर्क मार्ग से छोटे वाहनों की ओर से आवाजाही हो रही है. हालांकि घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है. बीते छह मार्च को भी आलमगंज थाना क्षेत्र में ही मीना बाजार सादिकपुर मुहल्ला में सड़क पर खोदे गये गड्डा में बच्चे के साथ जा रहे बाइक चालक गड्ढा में गिर गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने सक्रियता दिखाते हुए गिरे बाइक सवार व बच्चों के साथ बाइक को भी सुरक्षित निकाला था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें