22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनापटना एयरपोर्ट से हर दूसरे मिनट विमानों की शुरु होगी आवाजाही, जानें नया एटीसी आवर से और क्या होगा...

पटना एयरपोर्ट से हर दूसरे मिनट विमानों की शुरु होगी आवाजाही, जानें नया एटीसी आवर से और क्या होगा लाभ

Patna Airport latest update डीजीसीए और ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी ने इसके परफॉर्मेंस की जांच की और सब कुछ मानक के अनुरूप पाये जाने पर इसे सिंगल रन की इजाजत दे दी.

पटना एयरपोर्ट का नया एटीसी आवर और टेक्निकल ब्लॉक गुरुवार से पूरी तरह काम करने लगा. विदित हो कि लगभग तीन महीनों से इसका पैरेलल रन चल रहा था. इसमें पुराने एटीसी टावर और टेक्निकल ब्लॉक के साथ इसे भी चलाया जा रहा था. लगातार बेहतर प्रदर्शन करने के बाद एयरपोर्ट प्रशासन ने इसे फुल फ्लेज्ड चलाने की इजाजत मांगी. उसके बाद डीजीसीए और ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी ने इसके परफॉर्मेंस की जांच की और सब कुछ मानक के अनुरूप पाये जाने पर इसे सिंगल रन की इजाजत दे दी. एयरपोर्ट निदेशक अंचल प्रकाश ने बताया कि गुरुवार से पुराने एटीसी टावर और टेक्निकल ब्लाॅक् का इस्तेमाल बंद कर दिया गया और नये एटीसी टावर और टेक्निकल ब्लॉक का पूरी तरह इस्तेमाल किया जाने लगा.

दो-तीन मिनट के अंतराल पर उड़ और उतर सकेंगे विमान

नये एटीसी टावर की ऊंचाई पहले की अपेक्षा अधिक है और इसका आकार भी बड़ा है. साथ ही इससे जुड़े नये टेक्निकल ब्लाॅक में सीएनएस (कम्युनिकेशन, नेवीगेशन और सर्विलांस) से संबंधित अत्याधुनिक उपकरण लगे हैं. इसके कारण विमानों को उतरने और उड़ने में अब अधिक सहूलियत होगी और पहले दो फ्लाइट ऑपरेशन के बीच चार से पांच मिनट का गैप होता था जबकि अब दो से तीन मिनट के गैप पर भी फ्लाइट ऑपरेशन संभव हो पायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें