1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna aiims guideline for covid 19 aiims opd appointment toll free number skt

पटना AIIMS: इलाज के लिए पहले इन फोन नंबरों पर लें अप्वाइंटमेंट, डॉक्टर से घर बैठे भी लें सलाह...

कोरोना के बढ़े खतरे को देखते हुए अब पटना एम्स में मरीजों को सीमित संख्या में देखा जा रहा है. फोन करके अप्वाइंटमेंट लेना जरुरी किया गया है उसके बाद ही रजिस्ट्रेशन किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना एम्स
पटना एम्स
प्रभात खबर

कोरोना के खतरे को देखते हुए पटना एम्स में सख्ती लागू कर दी गयी है. अब आम दिनों की तरह मरीजों का इलाज नहीं किया जा रहा है. शुक्रवार से एम्स में इलाज के लिए फोन करके पहले अप्वाइंटमेंट लेना जरुरी कर दिया गया है. पंजीयन नियमों में बदलाव कर दिया गया है. अब ओपीडी में मरीजों को इलाज के लिए बदले हुए नियम का पालन करना अनिवार्य है. अस्पताल में भीड़ कम करने के लिए फोन नंबर भी जारी कर दिये गये हैं.

पटना एम्स में शुक्रवार से ओपीडी में अधिकतम 50 नये मरीजों का ही इलाज किया जाएगा. पंजीयन के पहले मरीजों को फोन पर अप्वाइंटमेंट लेना होगा. इसके लिए फोन नंबर भी जारी कर दिये गये हैं. 9470702235, 9430008936, 9430008970,9470702184, 0612-2451270 पर मरीज सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक फोन के जरिये अप्वाइंटमेंट ले सकेंगे.

अप्वाइंटमेंट के बाद ही रजिस्ट्रेशन माना जाएगा. हालांकि जिन मरीजों का इलाज पहले से चल रहा है, उन्हें जिस तिथि में बुलाया गया है उनका इलाज उसी तिथि में किया जाएगा. वहीं अस्पातल में भीड़ कम करने के लिए टेलीमेडिसिन नंबर और स्काइप आइडी भी जारी किया गया है.

घर बैठे डॉक्टरी परामर्श लेने के लिए लोग 0612-2451923 और स्काइप आइडी aiims patna telemedicine के माध्यम से मदद ले सकते हैं. डॉक्टर इसके जरिये मरीजों को परामर्श देंगे. बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अब तेज हो गयी है. बुधवार को जहां 1659 नये कोरोना मरीज मिले थे, वहीं गुरुवार को राज्य के 37 जिलों में कोरोना के 2379 नये संक्रमित पाये गये. इसके साथ ही एक्टिव संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5785 हो गयी है.

पटना में कोरोना का कहर सबसे अधिक देखने को मिल रहा है. रोजाना बड़ी संख्या में यहां कोरोना मरीज मिल रहे हैं. पटना एम्स में गुरुवार को दो कोरोना मरीजों की मौत भी हो गयी. वहीं पटना में कोरोना का खतरा बढ़ा तो आम दिनों में रोजाना की तरह मरीजों की संख्या अब अधिक नहीं देखी जा रही है. मरीज अब बेहद कम तादाद में अस्पताल में दिख रहे हैं. कोरोना के खतरे को देखते हुए सामान्य बीमारी से पीड़ित मरीज अब अस्पताल आना कम कर चुके हैं.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें