1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nine dengue patients found in pmch the number of dengue patients in patna crossed 270 rdy

Bihar News: पीएमसीएच में मिले डेंगू के नौ मरीज, पटना में डेंगू मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 270 के पार

Bihar News डेंगू वार्ड में सिर्फ एक मरीज ही भर्ती है. वहीं पटना की सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि चार नये मरीजों के साथ ही पटना जिले में डेंगू का आंकड़ा 270 के पार पहुंच गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीएमसीएच में मिले डेंगू के नौ नये मरीज
पीएमसीएच में मिले डेंगू के नौ नये मरीज
सोशल मीडिया

Bihar News: पटना जिले में डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. शहर के सभी इलाकों से अब डेंगू के मरीज मिल रहे हैं. शहर के पीएमसीएच में मंगलवार को एक कर्मचारी सहित कुल नौ नये डेंगू के मरीज मिले हैं. इनमें पटना के चार मरीज शामिल हैं. वहीं संबंधित कर्मचारी का बीते चार दिन से बुखार आ रहा था. जांच में डेंगू होने की पुष्टि हुई है.

वहीं पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने बताया कि 19 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए माइक्रोबायोलॉजी विभाग में आये थे, जिनमें नौ में डेंगू की पुष्टि हुई है. इनमें चार पटना जिले के शामिल हैं. हालांकि अच्छी बात तो यह है कि डेंगू वार्ड में सिर्फ एक मरीज ही भर्ती है. वहीं पटना की सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि चार नये मरीजों के साथ ही पटना जिले में डेंगू का आंकड़ा 270 के पार पहुंच गया है.

वहीं दानापुर छावनी पर्षद के वार्ड चार के द्रवी लेन निवासी 19 वर्षीय आलोक राज भी डेंगू पॉजिटिव पाया गया है. उसे आनंद बाजार स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इधर, नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मेडिसिन विभाग में भर्ती चार डेंगू पीड़ित मरीजों का उपचार चल रहा है.

निमोनिया पीड़ित एक बच्ची की मौत

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु रोग विभाग में निमोनिया पीड़ित तीन माह की बच्ची की मौत हो गयी. अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि 11 नवंबर को अस्पताल में समस्तीपुर की रहने वाली निमोनिया पीड़ित बच्ची को भर्ती कराया गया था. अस्पताल में अभी निमोनिया से पीड़ित तीन बच्चों का उपचार हो रहा है. शिशु रोग विभाग के ओपीडी में उपचार के लिए पहुंचे 89 में 24 मरीज निमोनिया से पीड़ित मिले.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें