1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. new initiative of railways disposable bedsheet kiosk stall started at patna junction

रेलवे की नयी पहल, पटना जंक्शन पर 250रु. में खरीद सकेंगे चादर, मास्क, कंबल व तकिया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
डिस्पोजेबल बेडशीट कियोस्क स्टॉल की हुई शुुरुआत
डिस्पोजेबल बेडशीट कियोस्क स्टॉल की हुई शुुरुआत
प्रभात खबर

पटना : कोरोना में ट्रेनों में सुरक्षित यात्रा को लेकर रेलवे ने विशेष व्यवस्था की है. अब पटना जंक्शन से सफर करने वाले यात्री मात्र 250 रुपये में एक-एक डिस्पोजेबल चादर, मास्क, सैनिटाइजर, कंबल व तकिया खरीद सकेंगे. यात्रियों की सुविधा के मुताबिक 50 रुपये से लेकर 250 रुपये तक की डिस्पोजल सामग्री का पैकेट तैयार किया गया है. रेलयात्री निर्धारित न्यूनतम मूल्य अदा कर स्टॉल के माध्यम से इसे प्राप्त कर सकेंगे.

सोमवार को पटना जंक्शन पर डीआरएम सुनील कुमार ने कियोस्क स्टॉल का उद्घाटन किया. डीआरएम ने कहा कि दानापुर मंडल देश भर के रेल मंडलों में ऐसी व्यवस्था करने वाला पहला मंडल है. निकट भविष्य में ऐसे कियोस्क स्टॉल की सुविधा पाटलिपुत्र, राजेंद्र नगर व दानापुर स्टेशन पर भी किया जायेगा. संक्रमण की स्थित को देखते हुए रेल यात्री इनका इस्तेमाल करने के बाद उसे डिस्पोज कर सकते हैं.

मालूम हो कि फिलहाल संक्रमण को ध्यान में रखते हुए विशेष ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को लिनने की सुविधा नहीं दी जा रही. ऐसे यात्रियों के लिए यह काफी फायदेमंद साबित होगा. उद्घाटन के अवसर पर दूरसंचार अभियंता राजेश कुमार व रोटरी की डॉ बिंदु सिंह विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रही. इस मौके पर वरीय मंडल अभियंता समन्वय सुजीत कुमार झा, वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक आधार राज, वरीय मंडल संकेत व दूरसंचार अभियंता आरके कुशवाहा, वरीय मंडल विद्युत अभियंता गौरव कुमार, स्टेशन निदेशक निलेश कुमार व ओपी सिन्हा उपस्थित थे.

विशेष व्यवस्था

एक बेडशीट, एक मास्क, एक सैनिटाइजर सैशे 50 रु

एक बेडशीट, एक मास्क, एक सैनिटाइजर सैशे, एक तकिया 100 रु

एक बेडशीट, एक मास्क, एक सैनिटाइजर सैशे, एक कंबल 200 रु

एक बेडशीट, एक मास्क, एक सैनिटाइजर सैशे, एक तकिया

व एक कंबल 250 रु

केएन 95 मास्क 70 रु

एन 95 मास्क 150 रु

वाइल्डक्राफ्ट मास्क 150 रु

सैनिटाइजर 100 एमएल 50 रु

सैनिटाइजर 500 एमएल 250 रु

वायर शट आउट आइडी कार्ड 150 रु

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें