32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मिस इंग्लैंड 2022 की फाइनलिस्ट ‘India Fenwick’ पहुंची बिहार विधानसभा, बताया अपने आने का उद्देश्य

India Fenwick ने कहा कि बिहार विधानसभा की कार्यवाही देखने आई हैं. इंडिया फैनविक ने कहा कि बिहार आकर बहुत अच्छा लगा, उन्हें ये जगह बहुत पसंद आई. उन्होंने कहा कि उन्हें विधानसभा में बहुत कुछ जानने का मौका मिला.

बिहार में सोमवार से शुरू हुए विधानमंडल सत्र का आज दूसरा दिन था. पांच अप्रैल तक चलने वाले इस सत्र में आज बिहार सरकार की तरफ से वित्त मंत्री ने बिहार का 2023-24 सत्र के लिए बजट पेश किया. राज्य में महागठबंधन सरकार द्वारा सदन में पेश किया गया यह दूसरा बजट था. बजट सत्र के दूसरे दिन अचानक ही विधानसभा परिसर में मिस इंग्लैंड 2022 की फाइनलिस्ट इंडिया फैनविक (India Fenwick) पहुंच गईं.

विधानसभा की कार्यवाही देखने आई थी फैनविक

विधानसभा परिसर में इंडिया फैनविक ने रुक कर कुछ देर मीडिया कर्मियों से बातचीत की. उन्होंने मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों को अपना परिचय दिया और बिहार विधानसभा आने का कारण भी बताया. उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा की कार्यवाही देखने आई हैं. इंडिया फैनविक ने कहा कि बिहार आकर बहुत अच्छा लगा, उन्हें ये जगह बहुत पसंद आई. उन्होंने कहा कि उन्हें विधानसभा में बहुत कुछ जानने का मौका मिला.

माइक्रोफथाल्मिया नामक स्थिति के साथ हुई थी पैदा

मिस इंग्लैंड 2022 की फाइनलिस्ट इंडिया फेनविक माइक्रोफथाल्मिया नामक स्थिति के साथ पैदा हुई थी. फेनविक का कहना है कि उन्हें अपने जैसी परिस्थितियों वाली अन्य युवा लड़कियों को प्रेरित करना अच्छा लगेगा. दर्सल जब इंडिया फेनविक की मां जब वह केवल 10 सप्ताह की गर्भवती थी, तब उन्हें एक रेस्तरां से टोक्सोप्लाज़मोसिज़ नामक एक खतरनाक संक्रमण हो गया था. जो की उनके पेट में पल रही बच्ची (इंडिया फेनविक) तक पहुंच गया. जिससे फेनविक की बाईं आंख का विकास रुक गया था. जिसकी पुष्टि जन्म के कुछ वक्त बाद डाक्टरों ने की थी. डाक्टरों ने कहा था कि फेनविक एक दुर्लभ स्थिति के साथ पैदा हुई हैं. जिसे माइक्रोफथाल्मिया कहा जाता है, यह एक ऐसी स्थिति जो एक या दोनों आंखों के विकास को प्रभावित करती है

Also Read: Bihar Budget 2023: बजट में युवाओं और रोजगार पर फोकस, अलग-अलग विभागों में निकाली जाएगी वैकेंसी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें