1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lockdown in corona virus bus stand bus transportation

कोरोना : रात नौ बजे के बाद बस स्टैंड से बसों का नहीं होगा परिचालन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

पटना : अभी रात नौ बजे के बाद बसों का परिचालन नहीं होगा. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार के अनुरोध पर लाॅकडाउन में सार्वजनिक परिवहन के सभी वाहनों को चलाने की इजाजत दी गयी है. लेकिन, नौ बजे के बाद किसी भी बस का परिचालन नहीं होगा. अभी राज्य के अंदर बसों का परिचालन शुरू किया गया है. जल्द ही दूसरे राज्यों से सहमति मिलने पर अंतरराज्यीय बसें भी चलायी जायेंगी.

पब्लिक ट्रांसपोर्ट के वाहनों के अंदर व बाहर कोरोना से बचाव के उपायों संबंधी स्टिकर व स्लोगन लगाये जायेंगे. जिला प्रशासन के माध्यम से यात्रियों के बीच पंपलेट का वितरण कराया जायेगा. सचिव ने बताया कि पटना के साथ अन्य जिलों में सोमवार से बस, आॅटो, इ-रिक्शा, टैक्सी, ओला, उबर आदि का परिचालन शुरू हो गया है. पटना से 200 बसों का परिचालन शुरू किया गया है.

परिवहन सचिव ने निर्देश दिया है कि यात्रा के दौरान यात्रियों व बस स्टाफ को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना होगा. बस में निर्धारित सीटों के अधिक लोगों के यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. ओवरलोडिंग या अन्य नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की जायेगी. बसों के परिचालन के पूर्व व बाद सैनिटाइज करना आवश्यक होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें