1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. just before the commencement of the assembly session members of the opposition parties demonstrated at the door demanding justice for gulnaz asj

विधानसभा सत्र शुरू होने से ठीक पहले दरवाजे पर विपक्षी दलों के सदस्यों ने किया प्रदर्शन

माना जा रहा है कि सत्र के दौरान भी विपक्ष सरकार को इन मसलों पर घेरने का काम करेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रदर्शन करते विपक्षी सदस्य
प्रदर्शन करते विपक्षी सदस्य

पटना. 17 वीं विधानसभा के पहले सत्र के लिए विधानमंडल परिसर पहुंचे विपक्षी सदस्यों ने सदन के अंदर जाने से पहले ही दरबाजे पर हंगामा और नारेबाजी शुरु कर दी. विरोधी दल के सदस्य सदन के गेट पर गुलनाज को इंसाफ दो के नारे लगाने लगे.

कांग्रेस विधायक हाथ में तख्ती लेकर प्रदर्शन करते दिये. नीतीश सरकार महिला विरोधी बताते हुए नीतीश सरकार शर्म करो के नारे लगाते रहे.माना जा रहा है कि सत्र के दौरान भी विपक्ष सरकार को इन मसलों पर घेरने का काम करेगा.

सुबह के 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरु होने से ठीक पहले यह हंगामा हुआ. सेंट्रल हॉल में होने वाली इस कार्यवाही में आज और कल नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी.

प्रोटेम स्पीकर के तौर पर जीतन राम मांझी सभी विधायकों को शपथ दिलाएंगे. 25 नवंबर को स्थायी स्पीकर का चुनाव होगा.

स्पीकर के पद संभालने के बाद 26 नवंबर को संयुक्त सदन में राज्यपाल का अभिभाषण होगा. विधानसभा के साथ-साथ विधान परिषद की बैठक भी 26 और 27 नवंबर को बुलायी गयी है.

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद दोनों सदनों में उस पर चर्चा होगी और धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा. इधर, कोरोना को देखते हुए विधानसभा सत्र में शामिल होने वाले विधायकों के साथ-साथ विधान पार्षदों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है.

सदन की बैठक में शामिल होने के पहले सभी सदस्यों के लिए कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया गया है.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें