34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के IPS विकास वैभव ने बताये मूर्खों के पांच लक्षण, जानिए ट्वीट के जरीय किस पर साध रहे निशाना

आईपीएस विकास वैभव ने ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि एक मूर्ख के पांच लक्षण होते हैं घमण्ड, दुष्ट वार्तालाप, क्रोध, जिद्दी तर्क और अन्य लोगों के लिए सम्मान में कमी. उन्होंने यह ट्वीट संस्कृत में किया है.

बिहार में दो आईपीएस अधिकारियों के बीच की तकरार खुल कर सोशल मीडिया पर सामने आई है. आईजी होमगार्ड व फायर सर्विसेज विकास वैभव बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं. विकास वैभव ने ट्वीट कर सीनियर आईपीएस अधिकारी शोभा अहोतकर पर आरोप लगाया था कि वो अपशब्द का प्रयोग करती हैं. विकास वैभव का यह विवाद हर दिन गहराता जा रहा है. विकास वैभव द्वारा लगाए गए इस सनसनीखेज आरोप के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले की जांच के लिए भी आदेश दिया. वहीं डीजी शोभा अहोतकर ने उनके ट्वीट को लेकर उन्हें नोटिस भी भेजा है. अब विकास वैभव ने एक नया ट्वीट कर कई लोगों को पर निशाना साधा है.

IPS विकास वैभव ने बताया मूर्खों के पांच लक्षण

विकास वैभव ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट किया. इस पोस्ट में उन्होंने मूर्खों के पांच लक्षण बताए. उन्होंने लिखा है – “मूर्खस्य पञ्च चिह्नानि गर्वो दुर्वचनं तथा. क्रोधश्च दृढवादश्च परवाक्येष्वनादरः.” अर्थात – “एक मूर्ख के पांच लक्षण होते हैं घमण्ड, दुष्ट वार्तालाप, क्रोध, जिद्दी तर्क और अन्य लोगों के लिए सम्मान में कमी.” विकास वैभव ने यह ट्वीट ऐसे समय में किया है जब वो अपनी वरीय अधिकारी से तकरार को लेकर सुर्खियों में हैं. अब इस ट्वीट का क्या मतलब है वो तो स्वयं विकास वैभव बता सकते हैं.


डीजी शोभा अहोतकर पर विकास वैभव ने लगाया आरोप

आईपीएस विकास वैभव मौजूदा समय में होमगार्ड व फायर सर्विसेज के आईजी के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने अपने विभाग की वरीय अधिकारी डीजी शोभा अहोतकर पर गाली गलौज करने का आरोप लगाया हैं. उन्होंने ट्वीट कर डीजी शोभा अहोतकर पर उनका सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया था. हालांकि, उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था. लेकिन इसका स्क्रीनशॉट काफी वायरल हुआ था.

Also Read: Bihar: IPS विकास वैभव को गाली देती हैं DG शोभा अहोतकर? IG ने ट्वीट में फोन रिकॉर्डिंग सबूत के किए दावे
युवाओं का मिल रहा समर्थन

सोशल मीडिया पर आईपीएस विकास वैभव को अब इस मामले में युवाओं का काफी समर्थन मिलता दिख रहा है. युवाओं ने विकास वैभव के समर्थन में ट्विटर पर कई हैशटैग भी शुरू कर दिया है. युवाओं द्वारा लगातार उनके समर्थन में ट्वीट और पोस्ट किए जा रहे हैं. विकास वैभव का युवाओं के बीच उनकी पुलिसिंग के कारण काफी क्रेज देखा जाता रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें