15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PHOTOS: भारतीय गेंदबाज मुकेश ने रात में की शादी, सुबह रायपुर रवाना, जानें कारण…

भारतीय टीम के तेज गेंदबाद मुकेश मंगलवार की रात में अग्नि के सात फेरे लेकर परिणय सूत्र में बंधे और बुधवार की सुबह क्रिकेट मैच में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए रायपुर रवाना हो गए.

भारतीय टीम के एक ऐसे क्रिकेटर, जिन्होने मंगलवार की रात में अग्नि के सात फेरे लेकर परिणय सूत्र में बंधे और सुबह होते ही देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए क्रिकेट मैच खेलने रायपुर रवाना हो गए.

Undefined
Photos: भारतीय गेंदबाज मुकेश ने रात में की शादी, सुबह रायपुर रवाना, जानें कारण... 7

हम बात कर रहें हैं बिहार के गोपालगंज के लाल और भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज मुकेश कुमार की. जिन्होंने 28 नवंबर को गोरखपुर में छपरा के बनियापुर की रहनेवाली दिव्या सिंह के साथ धूमधाम से शादी की.

Undefined
Photos: भारतीय गेंदबाज मुकेश ने रात में की शादी, सुबह रायपुर रवाना, जानें कारण... 8

जिला परिषद के अध्यक्ष सुभाष सिंह ने बड़े भाई की भूमिका निभाई और गुरहेथनी की रस्म पूरा करायी. बारात गोपालगंज के काकड़कुंड गांव से निकली. शादी संपन्न होने के बाद 29 नवंबर की सुबह बारात की दुल्हन समेत विदाई हुई और कुछ ही घंटे के बाद रायपुर में एक नवंबर को होनेवाले मैच में खेलने के लिए मुकेश कुमार का बुलावा आ गया.

Undefined
Photos: भारतीय गेंदबाज मुकेश ने रात में की शादी, सुबह रायपुर रवाना, जानें कारण... 9

फिर क्या, घर पर सारी रीती-रिवाज और परंपरा को छोड़कर मुकेश कुमार रायपुर के लिए रवाना हो गए. मुकेश कुमार की इस वक्त भारतीय टीम को बेहद जरूरत है.पिछले मैच में अंतिम के दो ओवर में गेंदबाजी बेहतर नहीं होने के कारण भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा.

Undefined
Photos: भारतीय गेंदबाज मुकेश ने रात में की शादी, सुबह रायपुर रवाना, जानें कारण... 10

ऐसे में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की फिर से जरूरत महसूस हुई और एक दिसंबर तथा तीन दिसंबर को होनेवाले मैच में खेलने के लिए बुला लिया गया है. हालांकि उनकी पत्नी दिव्या सिंह अपने ससुराल में ही हैं. सास और जेठानी के साथ रह रहीं हैं और मुकेश बेहतर खेले, इसके लिए पूजा-पाठ कर रहीं हैं.

Undefined
Photos: भारतीय गेंदबाज मुकेश ने रात में की शादी, सुबह रायपुर रवाना, जानें कारण... 11

भारतीय क्रिकेट टीम दिसंबर में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली है. वहां भारतीय क्रिकेट टीम को तीन टी-20, दो वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. इस दौरे में सबसे पहले टी-20 मैच खेले जाएंगे, जिसकी शुरुआत 10 दिसंबर से होगा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत का पहला टी-20 मैच 10 दिसंबर को डरबन के किंग्समीड में खेला जाएगा. मुकेश कुमार का इस मैच के लिए भी चयन हुआ है और छह दिसंबर को मुकेश गोपालगंज से रवाना हो जाएंगे.

Undefined
Photos: भारतीय गेंदबाज मुकेश ने रात में की शादी, सुबह रायपुर रवाना, जानें कारण... 12
मुकेश की मां मालती देवी ने दिया आशीर्वाद

बेटे को घर से विदा करते समय मुकेश कुमार की मां मालती देवी ने उन्हें आशीर्वाद दिया और कहा कि बेटा देश के लिए बेहतर प्रदर्शन करेगा. मालती देवी के साथ उनके परिवार के सभी सदस्य मौजूद रहें और मुकेश कुमार का तिलक-चंदन लगाकर घर से रायपुर के लिए विदा किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें