1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. in pmch 35 dengue suspects were tested positive 477 children suffering from viral fever reached hospital asj

PMCH में डेंगू के 35 संदिग्धों की जांच, तीन मिले पॉजिटिव, वायरल बुखार से पीड़ित 477 बच्चे पहुंचे अस्पताल

पटना में डेंगू भी लोगों को डरा रहा है. मंगलवार को पीएमसीएच में 35 संदिग्धों का सैंपल लिया गया. इसमें 13 पीएमसीएच और बाकी 22 सैंपल बाहर के अस्पतालों के लाये गये. इनमें एक पीएमसीएच व दो बाहर के यानी कुल तीन मरीजों में डेंगू की पुष्टि की गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में वायरल बुखार का प्रकोप बढ़ा
बिहार में वायरल बुखार का प्रकोप बढ़ा
प्रभात खबर

पटना. पटना में डेंगू भी लोगों को डरा रहा है. मंगलवार को पीएमसीएच में 35 संदिग्धों का सैंपल लिया गया. इसमें 13 पीएमसीएच और बाकी 22 सैंपल बाहर के अस्पतालों के लाये गये. इनमें एक पीएमसीएच व दो बाहर के यानी कुल तीन मरीजों में डेंगू की पुष्टि की गयी है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है. सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि बुखार से पीड़ित मरीजों की डेंगू जांच करने के निर्देश दिये गये हैं.

477 बच्चे पहुंचे ओपीडी में

बच्चे वायरल फीवर के साथ-साथ कई अन्य बीमारियों से एक साथ पीड़ित होकर अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं. हालांकि ओपीडी में पिछले दो दिनों से भर्ती होने वाले बच्चों की संख्या में कमी दर्ज की गयी है.

मंगलवार को शहर के पीएमसीएच, आइजीआइएमएस और पटना एम्स में कुल 367 बच्चे ओपीडी में इलाज को पहुंचे. पीएमसीएच में 147, पटना एम्स में 150 और 70 बच्चे आइजीआइएमएस में पहुंचे.

मधुबनी में 25 के सैंपल निगेटिव

मधुबनी में सोमवार को कोरोना से संक्रमित पाये गये 30 लोगों के सैंपल मंगलवार को निगेटिव पाये गये है. संक्रमितों की जांच पहले एंटीजन विधि से की गयी थी जिसमें वह पॉजिटिव पाये गये थे.

इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा मंगलवार को पॉजिटिव पाये जानेवाले 25 लोगों के सैंपल की जांच आरटीपीसीआर विधि से करायी गयी. इसमें पाया गया कि सभी के सैंपन कोरोना निगेटिव है.

मालूम हो कि सोमवार को दिल्ली से स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से 152 यात्री मधुबनी पहुंचे थे. स्टेशन पर उतरने के बाद उनकी एंटीजन टेस्ट जांच करायी गयी जिसमें 30 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये थे. इधर, राज्य के छह जिलों में छह नये कोरोना के संक्रमित पाये गये हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें