1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. health department spend 80 crores to deal with corona minister said decisive war against epidemic asj

कोरोना से निबटने के लिए 80 करोड़ खर्च करेगा स्वास्थ्य विभाग, मंत्री मंगल पांडेय बोले- महामारी के खिलाफ निर्णायक जंग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय
फाइल

पटना. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि कोरोना महामारी से निबटने के लिए विभाग ने 80 करोड की स्वीकृति दी है. यह राशि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत कोरोना उन्मूलन कोष से उपलब्ध करायी जा रही है. इस राशि से आवश्यक सामग्रियों की खरीद होगी. विभाग ने बिहार चिकित्सा सेवाएं व आधारभूत संरचना निगम को यह राशि जारी कर दी है.

उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में बिहार ने बाजी मारी है और अब भी सतर्क है. कोरोना महामारी के खिलाफ निर्णायक जंग के लिए विभाग और भी तैयारियों को पुख्ता कर रहा है. उन्होंने बताया कि कोराना महामारी एक बार फिर देश के विभिन्न हिस्सोें में पांव पसार रहा है. इसका असर बिहार में भी देखने को मिल रहा है.

कोरोना से दो-दो हाथ करने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार है. इस महामारी पर काबू करने के लिए, विशेषज्ञ कोरोना टेस्टिंग को सबसे प्रभावी तरीका मानते हैं. लिहाजा अधिकारियों व संबंधित अस्पताल को स्पष्ट निर्देश है कि कोरोना संदिग्ध की जांच ज्यादा- से -ज्यादा संख्या में की जाये.

स्वास्थ्य मंत्री ने आम लोगों से अपील की कि अपनी बारी आने पर कोविड का टीका अवश्य लगायें. यह पूरी तरह सुरक्षित है. देश के प्रसिद्ध डाॅक्टर के साथ करोड़ों की संख्या में आम लोगों ने कोेविड से बचाव के लिए टीका लगवाया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें