30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार दिवस को यादगार बनाने की चल रही तैयारी, फिल्म और थिएटर फेस्टिवल सहित होंगे कई आयोजन

बिहार दिवस के अवसर पर 22-24 मार्च तक प्रेमचंद रंगशाला में भव्य थियेटर फेस्टिवल का आयोजन होगा. थियेटर फेस्टिवल में रंगमंच के वरिष्ठ कलाकार भाग लेंगे. इसके अलावा शहर के प्रमुख सिनेमाघरों में प्रदेश के फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों की बनाई फिल्मों की प्रस्तुति होगी.

बिहार दिवस को यादगार बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा तैयारी पूरे जोर-शोर से चल रही है. 22-24 मार्च तक आयोजित होने वाले बिहार दिवस में कई कार्यक्रम कला, संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा भी आयोजित किये जायेंगे. विभाग ने भी इसके लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की ओर से शहर में फिल्म और थिएटर फेस्टिवल, म्यूजियम भ्रमण, हेरिटेज वॉक के साथ-साथ स्क्रिप्ट राइटिंग वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा.वहीं, पर्यटन विभाग द्वारा गांधी मैदान में आयोजित व्यंजन मेला में राज्य के विभिन्न जिलों के मशहूर व्यंजन का भी लोग स्वाद ले सकेंगे.

थियेटर फेस्टिवल में भाग लेंगे वरिष्ठ कलाकार

बिहार दिवस के अवसर पर 22-24 मार्च तक प्रेमचंद रंगशाला में भव्य थियेटर फेस्टिवल का आयोजन होगा. थियेटर फेस्टिवल में रंगमंच के वरिष्ठ कलाकार भाग लेंगे. इसके अलावा शहर के प्रमुख सिनेमाघरों में प्रदेश के फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों की बनाई फिल्मों की प्रस्तुति होगी. वहीं, पटना में अलग-अलग जगहों पर कलाओं की प्रदर्शनी भी लगेगी. बिहार ललित कला अकादमी में पेंटिंग प्रदर्शनी होगी तो मूर्ति कला की प्रदर्शनी पटना आर्ट एंड क्राफ्ट कॉलेज में आयोजित की जाएगी. वहीं टेक्सटाइल डिजाइन की प्रदर्शनी निफ्ट में लगेगी.

बच्चों का कराया जाएगा पर्यटन स्थल का भ्रमण

राज्य पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा विद्यालय के बच्चों को राज्य के विभिन्न पर्यटन स्थल वाल्मिकी नगर स्थित व्याघ्र अभ्यारण्य, कैमूर के करकटगढ़, राजगीर स्थित घोड़ाकटोरा, जू सफारी, रोहतास के तुतला भवानी, अररिया के रानीगंज आदि स्थलों का भ्रमण कराया जायेगा.

Also Read: Bihar News : बिहार को मिले 7 नए IPS अधिकारी, पांच के पास है इंजीनियर की डिग्री

22-24 मार्च तक राज्यभर में कई आयोजन

बिहार दिवस के मौके पटना जू में स्कूली बच्चों के लिए तीन दिनों तक मुफ्त प्रवेश की व्यवस्था होगी.वहीं ,मंगल तालाब, बोधगया, राजगीर और वैशाली में लेजर शो का भी आयोजन किया जायेगा. नालंदा, राजगीर और बोधगया के निकट के स्कूली बच्चों को इन पर्यटन स्थलों का भ्रमण भी कराया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें