1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. even after the complaint the officials were negligent the child died due to the current coming in the electric pole rdy

Bihar News: शिकायत के बाद भी अधिकारियों ने बरती लापरवाही, बिजली के पोल में करेंट आने से बच्चे की मौत

ग्रामीणों ने बताया की मृतक शिवम अपने घर के पास में ही खेल रहा था. वहीं पास स्थित विद्युत पोल में करेंट आ गया था. इसी दौरान खेलते-खेलते बालक विद्युत पोल के समीप जा पहुंचा और उसकी चपेट में आ गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिजली पोल
बिजली पोल
प्रभात खबर

बिहार के शेखपुरा स्थित चेवाड़ा प्रखंड अंतर्गत कुशोखर गांव में बिजली के पोल में करेंट आने से 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. मृतक बच्चा कुशोखर गांव निवासी सतीश बिंद का 10 वर्षीय पुत्र शिवम बताया जाता है. ग्रामीणों ने बताया की मृतक शिवम अपने घर के पास में ही खेल रहा था. वहीं पास स्थित विद्युत पोल में करेंट आ गया था. इसी दौरान खेलते-खेलते बालक विद्युत पोल के समीप जा पहुंचा और उसकी चपेट में आ गया. इस घटना के दौरान बिजली पोल के संपर्क में आते ही बच्चे को करेंट लगी और देखते ही देखते उसकी मौत हो गयी.

जब तक लोग मदद के लिए वहां पहुंचते तब तक काफी देर हो चुकी थी. इस घटना को लेकर वहां ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा. घटना के पश्चात परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया की पोल में करेंट आने की शिकायत कनीय अभियंता से कई बार की गयी थी. चेवाड़ा के जिप सदस्य पंकज कुमार से भी कार्रवाई की गुहार लगाई थी. लेकिन एक सप्ताह के दौरान किसी ने इस मामले में कार्रवाई नहीं की और हादसा हो गया.

तालाब में डूबने से बच्चे की मौत

शेखपुरा के अरियरी थाना क्षेत्र के रजौरा गांव स्थित तालाब में डूबने से 14 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. मृतक पड़ोस के गांव बेलखुंडी निवासी हरि नंद यादव का पुत्र जयराम यादव बताया जाता है. जानकारी के अनुसार होली के मौके पर नहाने के लिए वह गांव के दीक्षा पोखर गया था. नहाने के क्रम में ही वह डूब गया. इस घटना के दौरान उसके बचाव के लिए वहां कोई सूझबूझ वाला व्यक्ति नहीं था.

इसके कारण डूबने वाले बच्चे की कोई मदद नहीं हो सकी. यह घटना शनिवार को करीब 10 बजे हुआ. घटना की सूचना मिलते ही लोग बालक को खोजने तालाब की ओर पहुंचे. काफी खोजने के बाद मृत बालक को तालाब से निकाला गया. इससे पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गयी. इस घटना पर जदयू नेता भगवान कुशवाहा, जिला परिषद उपाध्यक्ष पंकज कुमार व अन्य ने गहरा शोक प्रकट किया.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें