1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. elderly woman house captured by fraudulent writing wants to donate house to administration patna news today skt

बुजुर्ग महिला का मकान धोखे से लिखवाकर किया घायल, प्रशासन को दान करना चाहती है मकान ...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Social media

पटना: एक बुजुर्ग महिला के पति की मौत के बाद धोखे से मकान को हड़पने का मामला सामने आया है. आरोपित ओम प्रकाश जायसवाल महिला का ही दूर का रिश्तेदार है. महिला ने उस पर मारपीट का भी आरोप लगाया है. महिला की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बुजुर्ग महिला लक्ष्मी देवी (80 वर्ष) का आरोप है कि उसके पति की मौत के बाद दूर के रिश्तेदार ओम प्रकाश जायसवाल ने मकान की धोखे से रजिस्ट्री करवा ली.

सेवा करने के नाम पर उठाया फायदा 

उसने महिला से कहा था कि आपका कोई बेटा नहीं है, हम ही आपकी सेवा करेंगे. उसके बाद उसने एलआइसी की पॉलिसी, आरडी सब ले ली. कुछ दिनों तक अच्छा-अच्छा खाना खिलाता था, लेकिन बाद में बासी रोटी देने लगा. विरोध करने पर महिला को धमकाने लगा. 27 जुलाई को ओमप्रकाश जायसवाल अपने बेटे और नौकर के साथ घर में घुस गया और महिला को गाली दी. इस दौरान ओम प्रकाश जायसवाल ने महिला का कपड़ा फाड़ दिया. महिला के कान की सोने की बाली भी ले ली.

मारपीट के कारण महिला का ब्रेन हैमरेज

इतनी मारपीट की कि महिला को ब्रेन हैमरेज हो गया. इसके बाद महिला ने दुमका के डीसी राजेश्वरी, एसपी अंबर लकड़ा तक अपनी बात पहुंचायी और महिला के आवेदन पर ओमप्रकाश जायसवाल के खिलाफ दुमका नगर थाना में धारा 406, 420, 504, 506, 467, 471, 354 बी, 399, 120 के तहत मामला दर्ज किया गया. महिला तब से पटना में है. वह अपने देवर प्रकाश चंद्र चौधरी के घर रह रही है और यहीं पर उसका इलाज हो रहा है.

जिला प्रशासन को मकान दान करना चाहती है महिला

महिला ने कहा है कि मेरी अंतिम इच्छा अपना मकान जिला प्रशासन को दान करने की है. ओम प्रकाश जायसवाल को सजा दिलाना चाहती हूं. महिला ने बताया कि उसके पति प्रेमचंद्र चौधरी दो भाई हैं. छोटे भाई का नाम प्रकाश चंद्र चौधरी है, जो पटना में रहते हैं. महिला ने बताया कि दुमका का विवादित मकान मेरी सास जागेश्वरी देवी के नाम से है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें