1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. eight thousand applied for cm village transport scheme in 10 days

आठ हजार ने 10 दिनों में किया सीएम ग्राम परिवहन योजना के लिये आवेदन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

पटना : लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से घर लौटे प्रवासी मजदूरों में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना का लाभ लेने के लिए रुझान बढ़ा है. 10 दिनों में विभिन्न जिलों के आठ हजार से अधिक प्रवासी मजदूरों ने आवेदन किया है, जो होम क्वारेंटिन में हैं. योजना के लिए 31 मई तक आवेदन करना है. इसका लाभ उठाने के लिए ऑनलाइन फार्म भी भरा जा सकता है. मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत 22 मई तक सबसे अधिक आवेदन मुजफ्फरपुर जिले से आया है. यहां से 551 लोगों ने आवेदन किया है. वहीं, पटना से 441, वैशाली से 426, मधुबनी से 359, सारण से 349, समतीपुर से 331, औरंगाबाद से 326, पूर्वी चंपारण से 316, गया से 310 और सीतामढ़ी से 298 लोगों ने योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया है.

योजना से श्रमिकों को मिल सकेगा रोजगारप्रवासी मजदूर दूसरे राज्यों में ऑटो या अन्य वाहन चला कर अपना जीवन यापन कर रहे थे , उन्हें मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत बिहार में रोजगार मिलेगा. आवेदन की तिथि समाप्त हो जाने के बाद एक जून से दो जून तक प्रखंड स्तर पर आवेदनों के आधार पर वरीयता सूची का निर्माण किया जायेगा. आठ जून को चयनित सूची का प्रकाशन किया जायेगा और आठ जून से 17 जून तक आपत्ति लिया जायेगा.

18 जून से 19 जून तक आपत्ति का निराकरण किया जायेगा एवं 19 जून को अंतिम चयनित सूची का प्रकाशन कर दिया जायेगा.कोट: 19 से 20 जून तक प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा चयनित लाभुकों को चयन पत्र दिया जायेगा. 19 जून से लगातार वाहन खरीद के पश्चात चयनित लाभुकों द्वारा अनुदान प्राप्ति के लिये राशि का आवेदन दे सकेंगे. आवेदन प्राप्ति के सात दिनों के अंदर अनुदान की राशि सीएफएमएस के माध्यम से लाभुक के खाते में भुगतान कर दिया जायेगा. संजय कुमार अग्रवाल, सचिव, परिवहन विभाग.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें