1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. drone now monitor liquor in patna smugglers be closely monitored asj

पटना में अब ड्रोन से होगी शराब की निगरानी, तस्करों पर रहेगी पैनी नजर

पटना में शराब की होम डिलीवरी रोकने के लिए स्पेशल एक्शन प्लान तैयार किया गया है. अब शराब तस्करों पर ड्रोन से निगरानी की जायेगी. इसके साथ ही वाहनों की चेकिंग के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ड्रोन
ड्रोन
ट्विटर.

पटना. पटना में शराब की होम डिलीवरी रोकने के लिए स्पेशल एक्शन प्लान तैयार किया गया है. अब शराब तस्करों पर ड्रोन से निगरानी की जायेगी. इसके साथ ही वाहनों की चेकिंग के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. पटना में चल रही शराब की होम डिलीवरी को रोकने के लिए अलग से एक्शन प्लान बनाया गया है.

पूरी योजना की जानकारी देते हुए उत्पाद आयुक्त कार्तिकेय धनजी ने कहा कि शराबबंदी को लागू करने के लिए विभाग ने एक्शन प्लान तैयार किया है. इस एक्शन प्लान के तहत सबसे ज्यादा फोकस राजधानी पटना पर है. यहां के होम डिलीवरी को रोकने के लिए अलग से एक्शन प्लन तैयार किया गया है. इस पर कार्रवाई शुरू भी कर दी गई है. आयुक्त ने बताया कि अब शराब तस्करों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे का भी इसेतमाल करने का निर्णय लिया गया है.

कार्तिकेय धनजी के अनुसार उत्पाद विभाग ने अधिकारियों की कमी को लेकर पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा है, जिसमें अधिकारियों की तैनाती करने का अनुरोध किया गया है. ड्रोन कैमरे से निगरानी के साथ ही नदियों के माध्यम से हो रही शराब डिलीवरी को देखते हुए रिवर पेट्रोलिंग का निर्णय लिया गया है. इसके साथ ही जिलों के पोस्ट को दुरूस्त किया जा रहा है.

विभाग ने 74 अन्य न्यायालय को लेकर भी सरकार को लिखा गया है और इसकी स्वीकृत के बाद चार्ज शीट और सजा को लेकर तेजी आएगी. आयुक्त ने कहा कि उत्पाद विभाग और पुलिस की कार्रवाई का असर भी दिख रहा है.

पिछले 10 दिन में ही 19175 जगहों पर पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम छापमारी कर चुकी है. इस दौरान 4 हजार मामले दर्ज किए जा रहे हैं. वहीं एक अप्रैल 2016 से अभी तक 55 हजार वाहन जब्त किये गए हैं. 2 हजार भूखंड और भवन को जब्त किया गया है. विभाग लगातार जागरूकता अभियान भी चला रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें