1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. docters doing treatment gone for home quarantine

इलाज करने वाले डॉक्टर किये गये होम क्वारेंटिन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इलाज करने वाले डॉक्टर किये गये होम क्वारेंटिन
इलाज करने वाले डॉक्टर किये गये होम क्वारेंटिन

पटना सिटी : आलमगंज थाना क्षेत्र के माखनपुर ईदगाह मुहल्ले में कोरोना संक्रमित 56 वर्षीय महिला की मौत के बाद निजी इलाज केंद्र के दो डॉक्टरों का सैंपल भी संग्रह किया गया है. दोनों डॉक्टरों की रिपोर्ट आने तक होम क्वारेंटिन में रहने को कहा गया है. श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल की टीम के नोडल पदाधिकारी डॉ आरआर चौधरी ने सैंपल संग्रह कर जांच के लिए आरएमआरआइ भेजा है. हालांकि महिला के पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद पति व पुत्र को अस्पताल में ही क्वारेंटिन करा सैंपल की जांच करायी गयी थी, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. अस्पताल प्रबंधक की मानें तो मृतक महिला के पतोहू व नतिनी के सैंपल की भी जांच करायी गयी है. इनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आयी है.

परिजन नहीं कर सके अंतिम दर्शन नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के उपाधीक्षक ने बताया कि मृतक महिला की लाश को सरकार व डब्ल्यूएचओ की गाइड लाइन के अनुसार बॉडी बैग में डालकर सैनिटाइज किये शव वाहन से अंतिम संस्कार के लिए बांस घाट भेजा गया. उपाधीक्षक ने बताया कि प्रशासन को यह भी निर्देश दिया गया है कि यह भी सुनिश्चित कराये की परिवार के कोई भी सदस्य शव को स्पर्श नहीं करें. उपाधीक्षक ने बताया कि जिस मेडिसिन के आइसीयू वार्ड में उसकी मृत्यु हुई थी, उसे सैनिटाइज कराया गया.

एसडीओ राजेश रौशन ने बताया कि मृतक महिला का अंतिम संस्कार बांस घाट स्थित विद्युत शव दाह गृह में कराया गया है. पति व पुत्र का कहना है कि विद्युत शवदाह गृह वाले दाह संस्कार से इनकार कर दिया था. काफी मशक्कत के बाद दाह संस्कार कराया गया. परिजन मृतका की अंतिम दर्शन नहीं कर सके. पति हैं सेवानिवृत्त सरकारी कर्मीपटना सिटी. मृतक महिला के पति राजकीय मुद्रणालय गुलजारबाग में सेवानिवृत्त कर्मी हैं. उनकी एक पुत्र व एक पुत्री है. पुत्र ट्यूशन पढ़ाता है. परिजनों ने बताया कि अप्रैल से ही तबीयत खराब थी. इस दौरान उन्हें आलमगंज स्थित एक निजी डॉक्टर के पास ले गये, पर ठीक नहीं हुई.

उसके बाद पश्चिम दरवाजा स्थित एक निजी डॉक्टर के क्लिनिक पर गयी. यहां भी फायदा नहीं होने पर श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल गयी. यहां से उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया. यहां से घर आने के बाद कैंसर के शक में महावीर कैंसर संस्थान व दानापुर में भी उपचार कराया है. इसके अलावा होमियोपैथ के एक डॉक्टर से भी उपचार कराया. एसडीओ ने बताया कि महिला जिनके संपर्क में आयी है. उन सभी की जांच व स्क्रीनिंग करायी जायेगी. निगम का चला अभियान वार्ड 58 महापौर सीता साहू के वार्ड में स्थित उक्त मुहल्ला को कंटेनमेंट जोन घोषित कर वहां घेराबंदी कर दी गयी. आने-जाने के सारे मार्ग सील कर दिया गया. पुलिस बल की तैनाती कर निगम की ओर से बीते सोमवार से वहां निरंतर अभियान चलाया जा रहा है. निगम के कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि सैनिटाइज व फॉगिंग कराने का कार्य कराया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें