1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. dilip jaiswal became deputy chief whip of the ruling party in bihar legislative council asj

बिहार विधान परिषद में सदस्यों को मिली नयी जिम्मेदारी, दिलीप जायसवाल बने सत्तारूढ़ दल के उप मुख्य सचेतक

स्थानीय निकाय कोटे से विधान परिषद के चुनाव संपन्न होने के बाद सदन में सत्तारूढ़ दल के सचेतक और उप मुख्य सचेतक के नाम की घोषणा कर दी गई है. भारतीय जनता पार्टी के एमएलसी दिलीप कुमार जायसवाल को सत्तारूढ़ दल का उप मुख्य सचेतक बनाया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार विधान परिषद.
बिहार विधान परिषद.
फाइल

पटना. बिहार विधान परिषद में सभी सदस्यों के चयनित होने के बाद अब सदस्यों को नये सिरे से जिम्मेदारी भी मिलने लगी है. स्थानीय निकाय कोटे से विधान परिषद के चुनाव संपन्न होने के बाद सदन में सत्तारूढ़ दल के सचेतक और उप मुख्य सचेतक के नाम की घोषणा कर दी गई है. भारतीय जनता पार्टी के एमएलसी दिलीप कुमार जायसवाल को सत्तारूढ़ दल का उप मुख्य सचेतक बनाया गया है.

नीरज कुमार और रीना देवी को भी मिला पद 

दिलीप जायसवाल के पास पहले भी जिम्मेदारी थी, लेकिन स्थानीय निकाय कोटे से उनकी सदस्यता अवधि पूरी होने और अब चुनाव संपन्न होने के बाद फिर से उनकी नियुक्ति की गयी है. वहीं दूसरी तरफ सत्तारूढ़ दल के दो सचेतक के तौर पर नीरज कुमार और रीना देवी को मनोनीत किया गया है. नीरज कुमार पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भी है.

अधिसूचना जारी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से भेजे गये पत्र के बाद बिहार विधान परिषद सचिवालय ने इससे जुड़ी अधिसूचना जारी कर दी है. बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सचिव विनोद कुमार की तरफ से यह बताया गया है कि कार्यकारी सभापति ने इस संबंध में नीतीश कुमार के पत्र के आधार पर सत्तारूढ़ दल के उप मुख्य सचेतक और सचेतक के पद पर माननीय सदस्यों को मनोनीत किया है इनका मनोनयन 18 अप्रैल के प्रभाव से माना जाएगा.

राबड़ी देवी बनी नेता प्रतिपक्ष 

मालूम हो कि निकाय कोटे के 24 सीटों के परिणाम के बाद राजद सदन में मुख्य विपक्ष के साथ साथ नेता प्रतिपक्ष का पद भी पा लिया है. राबड़ी देवी को पिछले दिनों ही परिषद में नेता प्रतिपक्ष का दर्जा दिया गया है. सदन में कुल 75 सदस्य हैं और नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए कुल सदस्यों की संख्या के 10 प्रतिशत सदस्य जरूरी होता है.

नीतीश कुमार का जताया आभार

इधर, मुख्यउप सचेतक बनाये जाने पर दिलीप जायसवाल ने कहा कि जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाउंगा. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसके लिए धन्यवाद दिया. इसी प्रकार बिहार विधान परिषद की सचेतक बनाये जाने पर रीना यादव ने सीएम नीतीश कुमार का आभार जताया है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री जी और पार्टी ने इस जिम्मेदारी के लिए उनका चयन किया है इसके लिए बहुत बहुत आभार.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें