1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar investigation begins at railway station and airport manual thermal screening of every passenger asj

Coronavirus in Bihar : रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर जांच शुरू, हर यात्री की हो रही है मैनुअल थर्मल स्क्रीनिंग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हर प्रवासी की होती है थर्मल स्क्रीनिंग.
हर प्रवासी की होती है थर्मल स्क्रीनिंग.
फाइल

पटना. पटना जंक्शन पर ट्रेन से आने वाले यात्रियों की मैनुअल थर्मल स्क्रीनिंग शुरू हो गयी है. पटना जंक्शन के साथ-साथ करबिगहिया छोर पर भी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. दूसरे राज्यों में कोरोना संक्रमण को लेकर वहां से आने वाले यात्रियों की जांच को लेकर स्टेशन पर यह व्यवस्था की गयी है.

मैनुअल थर्मल स्क्रीनिंग जांच शुरु होने से कोरोना संक्रमित यात्रियों के बारे में पता चल पायेगा. हालांकि, सैंपल देने वाले यात्रियों की संख्या काफी कम है. पटना जंक्शन के मुख्य प्रवेश द्वार पर ही जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से जांच को लेकर स्टॉल लगा है.

पहले दिन दोपहर तक एक दर्जन यात्रियों का भी कोरोना टेस्ट नहीं हो सका था. इधर, बुधवार से दूसरे राज्यों से हवाई सफर करके बिहार आनेवाले यात्रियों की हवाई अड्डे पर कोरोना जांच शुरू हो गयी है.

दरअसल, स्पेशल ट्रेन चलने के साथ पैसेंजर ट्रेन की संख्या बढ़ने से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो गयी है. वहीं, होली को लेकर दूसरे प्रदेश से लोगों का आना शुरु हो गया है. ऐसे में महाराष्ट्र व पंजाब सहित कुछ चुनिंदा राज्यों में अधिक केस को देखते हुए सतर्कता के लिए यह व्यवस्था की गयी है. इसके लिए स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग ने कर्मी को तैनात किया है.

तीन पदाधिकारी प्रतिनियुक्त

राज्य सरकार ने कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम, चिकित्सीय प्रबंधन और इससे संबंधित विभिन्न गतिविधियों में सहयोग देने के लिए तीन पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति स्वास्थ्य विभाग में की गयी है. बिहार प्रशासनिक सेवा (बिप्रसे) के इन तीन पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति फिलहाल एक महीने के लिए की गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें