1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar to inaugurate and lay foundation of 30 schemes today public dialogue will also be organized

सीएम नीतीश कुमार आज 30 योजनाओं का करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास, लोक संवाद का भी होगा आयोजन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार
सोशल मीडिया

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को जल संसाधन विभाग की 30 योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे. इसमें 23 योजनाओं का उद्घाटन व लोकार्पण व सात योजनाओं का शिलान्यास व कार्यारंभ शामिल हैं. इस कार्यक्रम का आयोजन एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद से किया जायेगा.

इस दौरान राज्य में तीन स्थानों गया के सोहजन, मधुबनी के वेहट व परमानपुर सहित दरभंगा के कैथवार पर लोक संवाद का भी आयोजन होगा. वहां मौजूद लोगों व अधिकारियों से मुख्यमंत्री विभिन्न योजनाओं के बारे में बात करेंगे. इसके अलावा वे जल संसाधन विभाग की ओर से स्थापित होने वाले भौतिक प्रतिमान केंद्र के संबंध में विदेशी विशेषज्ञों से भी वर्चुअल संवाद करेंगे.

समारोह को उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, पूर्व जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी व राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह सहित कई अन्य नेता भी संबोधित करेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा करेंगे. इस दौरान विभाग के सचिव संजीव हंस सहित सभी वरीय अधिकारी मौजूद रहेंगे.

जल संसाधन विभाग के अनुसार सिंचाई की प्रमुख परियोजनाओं के तहत ढाढ़र अपसरण योजना का भी उद्घाटन किया जा रहा है. इसके अंतर्गत गया जिले के फतेहपुर, वजीरगंज, टनकुप्पा व मोहरा प्रखंड में 6900 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है. साथ ही पश्चिमी कोसी नहर परियोजना अंतर्गत झंझारपुर मुख्य शाखा नहर का भी उद्घाटन किया जायेगा. यह योजना विभाग द्वारा तय समय से पहले पूर्ण की गयी है. तटबंध पर सड़क निर्माण से बाढ़ से सुरक्षा मिलेगी और आवागमन सुगम होगा. इस योजना से औरंगाबाद, अरवल व पटना जिले के लोगों को फायदा होगा.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें