1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar reached gandhi maidan to meet namazis on eid asj

ईद पर नमाजियों से मिलने गांधी मैदान पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, प्रशांत किशोर के सवाल पर कही ये बात

देश भर में आज ईद हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर पटना के गांधी मैदान में आज सुबह हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद की नमाज अदा की. ईद उल फित्र के मौके पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना. देश भर में आज ईद हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर पटना के गांधी मैदान में आज सुबह हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने ईद की नमाज अदा की. ईद उल फित्र के मौके पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

पटना के गांधी मैदान पहुंचे सीएम

दो साल बाद ईद की नमाज अदा करने गांधी मैदान में आये लोगों के बीच एक अलग माहौल नजर आया. यहां नमाज करने के लिए बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबाहानी समेत हजारों की संख्या में लोग पहुंचे. खुद नीतीश कुमार भी नमाजियों से मिलने के लिए गांधी मैदान पहुंचे थे. जहां उन्होंने सभी से मुलाकात की और लोगों को मुबारक बाद दी. इस दौरान मुख्य सचिव ने उनका स्वागत किया. नीतीश कुमार ने इस दौरान बच्चों से बात की और उन्हें आशीष दिया.

प्रशांत किशोर पर साधी चुप्पी

ईद के अवसर पर पटना गांधी मैदान पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में अमन चैन कायम रहे, यही दुआ है. हम सब मिलकर हर त्योहार मनाते रहे हैं. दो साल बाद यहां ईद की नमाज हो रही है. यह सब देखकर अच्छा लग रहा है. नीतीश कुमार से जब प्रशांत किशोर की सियासी पारी शुरू करने को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने इस पर चुप्पी साध ली और हाथों से सवाल को दरकिनार कर चले गए. जाहिर है कि ऐसे मौके पर वो सियासी बात करने से परहेज करते रहे हैं.

प्रेम, भाईचारा और एकजुटता का प्रतीक

इससे पूर्व अपने बधाई संदेश में राज्यपाल फागू चौहान ने अपने संदेश में ईद को आपसी प्रेम, भाईचारा और एकजुटता का प्रतीक बताया है. उन्होंने लिखा है कि खुशियों का यह त्योहार रमजान के पवित्र महीने के बाद आता है. रोजेदार रमजान के महीने में रोजा रखते हैं और अल्लाह की इबादत करते हैं. यह त्योहार आपसी प्रेम, भाईचारा और एकजुटता का प्रतीक है. राज्यपाल ने इस पर्व को शांति, सद्भाव, हर्षोल्लास के साथ मनाने की अपील की है. राज्यपाल ने कामना की है कि ईद उल फित्र का त्योहार सभी के जीवन में शांति और खुशियां लेकर आए

समाज में अमन, चैन, भाईचारा की कामना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शुभकामनाएं संदेश में कहा है कि पवित्र रमजान के महीने में रोजेदारों द्वारा की गई इबादत उसे उनके घर परिवार के साथ प्रदेश और देश में शांति एवं समृद्धि आएगी. सीएम ने कहा कि उनकी कामना है कि समाज में अमन, चैन, भाईचारा पूरे तौर पर कायम रहे. उन्होंने लिखा कि ईद का दिन इनाम का दिन है. खुदा इस मुबारक दिन पर अपने नेक बंदों को इनाम से नवाजते हैं. खुदा सब पर अपनी रहमतों की बारिश करें और सबों का जीवन सुख, शांति और समृद्धि से भरा रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें