1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar iftar party 2022 in cm house patna pics and latest news bihar today skt

नीतीश की इफ्तार पार्टी: दो साल बाद आयोजित दावत में मुख्यमंत्री दिखे खास उत्साहित, स्वयं कर रहे थे स्वागत

पटना में मुख्यमंत्री आवास पर दो साल बाद फिर एकबार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया. इस दावत में पक्ष और विपक्ष दोनों के सियासी दिग्गज जुटे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीतीश की इफ्तार पार्टी: दो साल बाद आयोजित दावत में मुख्यमंत्री दिखे खास उत्साहित
नीतीश की इफ्तार पार्टी: दो साल बाद आयोजित दावत में मुख्यमंत्री दिखे खास उत्साहित
prabhat khbar

पटना में मुख्यमंत्री आवास पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया. आवास के नेक संवाद में आयोजित इस कार्यक्रम में मंत्री से लेकर सभी दलों के मुखिया एवं प्रमुख नेता जुटे. सभी ने मिलकर अमन-चैन, खुशहाली और बिहार के तरक्की एवं स्वावलंबी बनाने की दुआ मांगी.

दो साल कोरोना के कारण दावत का आयोजन नहीं

बीच में दो साल कोरोना के कारण इस इफ्तार की दावत का आयोजन नहीं हो सका था. इस बार इसके आयोजन को लेकर मुख्यमंत्री खासा उत्साहित दिखे. सभी रोजेदारों से लेकर आम और खास लोगों का स्वागत स्वयं कर रहे थे. हर किसी से बिना खाये नहीं जाने का निवेदन करना और सभी की थाली में हर व्यंजन को परोसे जाने की मानिटरिंग भी कर रहे थे.

मुख्यमंत्री ने कहा

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण पिछले दो वर्ष इसका आयोजन नहीं हो रहा था. इस बार इफ्तार का आयोजन किया गया है. इसमें सभी दल और मजहब के लोग आये, यह मेरे लिए बेहद खुशी की बात है. प्रेम के साथ सब लोगों को मिल कर काम करना है, यह उपदेश मिला. रोजे के महत्व के बारे में भी कई बातें कही गयी हैं. जिस तरह से मौलाना साहब ने उपदेश दिया है, इस पर सभी को गौर करने की जरूरत है. सभी लोगों को मिलजुल कर प्रेम से रहना है.

रोजा मानव धर्म पहचानने की राह प्रशस्त करता है

इफ्तार से पहले पटना सिटी के मित्तन घाट के सज्जादानशीं हजरत सैयद शाह शमीमउद्दीन अहमद मुनअमी ने कहा कि रोजा मानव धर्म को पहचानने की राह प्रशस्त करता है. इस कोरोना काल ने सभी को मानवता का महत्व बता दिया है. इस मौके पर कोरोना से सभी को सुरक्षित रहने की भी दुआ मांगी गयी.

दावत-ए-इफ्तार में ये हुए शरीक

दावत-ए-इफ्तार में विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, राजद के रामचंद्र पूर्वे, कांग्रेस के शकील अहमद खान, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, परिवहन मंत्री शीला कुमारी मौजूद रहे.

अल्पसंख्यक मंत्री जमा खान, उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार, सुमित कुमार सिंह, संतोष कुमार सुमन, सांसद रामकृपाल यादव, सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, देवेश कुमार, विधायक सत्यदेव राम, बिहार सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मोहम्मद ईर्शादुल्लाह, हज कमेटी के चेयरमैन मोहम्मद इलियास समेत अन्य कई इस दावत में शरीक थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें