24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज से 26 मई तक बिहार में कई जगहों पर बारिश के आसार

1 से 26 मई तक लगभग पूरे बिहार में लगातार बारिश होने का अनुमान जारी किया गया है. आइएमडी, पटना के अनुमान के मुताबिक इस दौरान तेज हवा चलेगी. मेघ गर्जन के साथ ठनका गिरने की भी आशंका है.

अधिकतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट, लू से मिली प्रदेश को निजात

संवाददाता,पटना

बदल रही मौसमी परिस्थितियों के मद्देनजर 21 से 26 मई तक लगभग पूरे बिहार में लगातार बारिश होने का अनुमान जारी किया गया है. आइएमडी, पटना के अनुमान के मुताबिक इस दौरान तेज हवा चलेगी. मेघ गर्जन के साथ ठनका गिरने की भी आशंका है. इस बारिश से अगले कुछ दिनों तक लोगों को लू से पूरी तरह राहत मिलने के आसार हैं.

इधर, सोमवार को राज्य में तेज हवा चलने और समय-समय पर बादल छाये रहने से राज्य के अधिकतम तापमान में सात डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी है. सोमवार को राज्य के अधिकतर जगहों पर अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री नीचे तक आ गया है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार ट्रफ लाइन पश्चिमी उत्तर प्रदेश व पूर्वी बांग्लादेश के ऊपर से गुजर रही है, जिसका असर अगले दो दिनों तक रहने के असार हैं. अगले 48 घंटे में पारे में दो से चार डिग्री की गिरावट आने के आसार हैं.

सोमवार को राज्य में एक भी स्थान पर लू दर्ज नहीं की गयी है. हालांकि, मधुबनी और औरंगाबाद में अधिकतम तापमान सर्वाधिक 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पटना का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इधर, सोमवार को अररिया और किशनगंज में कुछ जगहों पर मध्यम से भारी बारिश हुई. खासतौर पर पूर्वी और उत्तर-पश्चिमी बिहार बारिश दर्ज की गयी. आइएमडी के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक सामान्य से एक फीसदी से अधिक 57 मिलीमीटर प्री मानसून बारिश दर्ज की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें