30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सम्राट पर रोहिणी के विवादास्पद बयान की भाजपा ने आयोग से की शिकायत

सारण संसदीय क्षेत्र से राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य द्वारा भाजपा के प्रदेश सह उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के परिवार के विरुद्ध कथित तौर पर दिये गये विवादास्पद बयान के मामले में भाजपा ने चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज करायी है.

संवाददाता, पटना.

सारण संसदीय क्षेत्र से राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य द्वारा भाजपा के प्रदेश सह उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के परिवार के विरुद्ध कथित तौर पर दिये गये विवादास्पद बयान के मामले में भाजपा ने चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज करायी है. भाजपा न्यायिक मामले के प्रमुख एसडी संजय, पूर्व विधायक सह प्रवक्ता डॉ उषा विद्यार्थी, संजीव कुमार मिश्रा, टीएन ठाकुर व दीपक वर्मा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को लिखित शिकायत दी है. उन्होंने बताया कि मीडिया को दिये साक्षात्कार में रोहिणी आचार्य ने सम्राट चौधरी के विरुद्ध न सिर्फ व्यक्तिगत आक्षेप लगाया बल्कि उनके परिवार और बच्चों को लेकर भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. यह न केवल आइपीसी के तहत दंडनीय अपराध है बल्कि चुनाव आचार संहिता का भी खुल्लम खुला उल्लंघन है. बयान अत्यंत आपत्तिजनक भी है. यह सम्राट चौधरी के परिवार का चरित्र हनन और मानहानि है.

निर्वाचन आयोग का उपहास करने वाले पोस्ट की भी शिकायत

भाजपा न्यायिक मामलों की टीम ने निर्वाचन आयोग का मजाक उड़ाने वाले फेसबुक पोस्ट को हटाने और ऐसे व्यक्ति के विरुद्ध एफआइआर दर्ज किये जाने का निर्देश देने की मांग भी निर्वाचन आयोग से की है. पोस्ट में कथित रूप से फेसबुक पर नकली प्रोफाइल बनाकर आम जनता के बीच भारत के निर्वाचन आयोग का मजाक उड़ाने का प्रयास किया गया है. भाजपा ने शिकायत पत्र में चुनाव आयोग से ऐसे पोस्ट को अविलंब हटवाने, जाली प्रोफाइल बनाने वाले व्यक्ति का नाम उजागर करने व प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आदेश देने का अनुरोध किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें