1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather news effect of disturbance in the western region of the himalayas rain in bihar mausam may be for next two days know bihar weather alert today and bihar me thand ki khabar skt

Bihar Weather News: हिमालय क्षेत्र में विक्षोभ के प्रभाव से बिहार में अगले दो दिनों तक बदला रहेगा मौसम का मिजाज, बारिश की आशंका

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

बिहार में गुरुवार को मौसम में अचानक बदलाव आया. दिन भर कुहरा व बादल छाये रहे. इससे लोगों को दिन में ठंड का अनुभव हुआ. आने वाले एक-दो दिन तक राज्य का मौसम बदला रहेगा. इस दौरान दिन में बादल छाये रहने के कारण अधिकतम तापमान में कुछ कमी आयेगी. लोगों को इससे थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन इसके उलट रात में सामान्य तापमान एक से दो डिग्री बढ़ा रहने की संभावना है.

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शुक्रवार को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र यानी जम्मू-कश्मीर आदि क्षेत्रों में एक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव शुरू हो रहा है. इससे देश के उत्तरी क्षेत्रों में बारिश या बर्फ पड़ सकता है. इसका प्रभाव राज्य में देखने को मिलेगा.

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार हो सकता है कि शुक्रवार के बाद पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव बढ़ने से राज्य के कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है.

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार सात दिसंबर के बाद भी एक और पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है. हालांकि, इसके अधिक प्रभाव की संभावना नहीं है. गौरतलब है कि अगले एक दो दिनों तक अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें