1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather forecast cold in bihar due to backwash 3 degree temperature falls in next 48 hours asj

पछिया हवा से बिहार में ठंड ने दी दस्तक, अगले 48 घंटे में तीन डिग्री तापमान गिरने के आसार

आइएमडी पटना ने 21 नवंबर से तापमान गिरने का पूर्वानुमान जारी किया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Weather Forecast
Bihar Weather Forecast
Prabhat Khabar Graphics

पटना : शनिवार की रात से अगले 48 घंटे तक रात के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने के आसार हैं. दरअसल पछिया हवा के प्रभाव से बिहार में ठंड ने दस्तक दे दी है.

पूरे प्रदेश में शनिवार को दिन के तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की गयी. इसकी वजह से वातावरण में ठंड महसूस की गयी. आइएमडी पटना ने 21 नवंबर से तापमान गिरने का पूर्वानुमान जारी किया था.

शनिवार को आइएमडी पटना की तरफ से जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो दिन रात में अच्छी ठंड पड़ने की संभावना है. अगले दो दिन फिर पश्चिमी विक्षोभ से आसमान में बादल छा जायेंगे.

इससे रात के तापमान में गिरावट कुछ रुक जायेगी. जैसे ही पश्चिमी विक्षोभ बिहार से गुजर जायेगा, वैसे ही तापमान में गिरावट फिर शुरू हो जायेगी.

दिसंबर प्रथम सप्ताह से कड़ाके की ठंड : जहां तक दिन के तापमान का सवाल है, पूरे बिहार में 30 डिग्री से नीचे आ गया है. आसमान खुले होने से शनिवार की रात का तापमान दो से तीन डिग्री नीचे तक गिर जायेगा.

नवंबर में रात का तापमान 13 डिग्री तक नीचे पहुंच गया है. दिसंबर प्रथम सप्ताह से बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. उम्मीद है कि नवंबर के अंतिम दो-तीन दिन या दिसंबर प्रथम सप्ताह में हिमालय के क्षेत्र में बर्फबारी शुरू हो जायेगी. इससे पूरे प्रदेश में ठंड बढ़ जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें