1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar update news veterans gather at shahabuddins house osama is looking for political ground on the pretext of sisters marriage rjs

बिहारः शहाबुद्दीन के घर दिग्गजों का जुटान, बहन की शादी के बहाने राजनीतिक जमीन तलाश रहे ओसामा

पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शहाब की सोमवार को शादी में हो गई. सिवान जिले के प्रतापपुर स्थित शहाबुद्दीन के पैतृक गांव में हुई इस शादी में राजद नेता तेजस्वी यादव, पप्पू यादव एवं टुन्ना पांडेय समेत कई नेता और विधायक भी शामिल हुए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शहाबुद्दीन की बेटी की शादी में तेजस्वी
शहाबुद्दीन की बेटी की शादी में तेजस्वी
प्रभात खबर

पटना. पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शहाब की सोमवार को शादी में हो गई. सिवान जिले के प्रतापपुर स्थित शहाबुद्दीन के पैतृक गांव में हुई इस शादी में राजद नेता तेजस्वी यादव, पप्पू यादव एवं टुन्ना पांडेय समेत कई नेता और विधायक भी शामिल हुए. तेजस्वी तो इसी मकसद से दिल्ली से पटना आए थे. वे शादी समारोह में देर रात तक जमे रहे. कई का देर रात तक इंतजार होता रहा. गैर-राजनीतिक कार्यक्रम में नेताओं के इस जमावड़ा पर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा बहन की शादी के बहाने अपने लिए राजनीतिक जमीन भी तलाशनी शुरु कर दी है.

भविष्य की राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा

कोरोना के चलते शहाबुद्दीन का जब इसी साल मई महीने में निधन हुआ था तब ऐसी कयास लगायी जाने लगी थी कि इस परिवार का राजनीतिक सफर अब थम जाएगा. उस वक्त लालू परिवार से भी शहाबुद्दीन के परिवार की दूरी बढ़ गई थी. हालांकि, बाद में तेजस्वी ने सिवान जाकर दूरी को पाटने की कोशिश किया था. लेकिन हेरा शहाब की शादी में जिस प्रकार से राजनीतिक जुटान की पहल हुई उसे भविष्य की राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है. दिवंगत पूर्व राजद सांसद मो. शहाबुद्दीन की बड़ी पुत्री डा. हेरा शहाब का निकाह मोतिहारी के जमींदार घराने से ताल्लुक रखने वाले डा. मो. शदनान से हुआ है. इस हाई प्रोफाइल शादी में बिहार, बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से कई दिग्गज नेता व जनप्रतिनिधि को निमंत्रण भेजा गया था. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पश्चिम बंगाल के टीएमसी विधायक सोहराब अली, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, पप्पू यादव, टुन्ना पांडेय आदि पहुंचे भी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें