1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar shashwat gautam sought information about prashant kishore degree

PK की बढ़ी मुश्किलें, शाश्वत गौतम ने अब RTI के तहत मांगी ये जानकारी, आप भी जानें...

By Rajat Kumar
Updated Date

पटना : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गयी है. प्रशांत किशोर पर डेटा और कंटेंट चोरी का आरोप लगाने वाले शाश्वत गौतम ने अब आरटीआई के जरिये उनकी डिग्री के बारे में जानकारी मांगी है.

बता दें कि शाश्वत गौतम ने प्रशांत किशोर की शैक्षणिक योग्यता और अकादमिक पृष्टभूमि पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिलने पर देश के सभी आई आई एम, आई आई टी, आल इंडिया काउंसिल ऑफ़ टेक्निकल एजुकेशन, यूजीसी, यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन और बिहार के सभी विश्विद्यालयों से आरटीआई के माध्यम से उनकी शैक्षणिक योग्यता एवं उनके स्नातक की डिग्री की मांग की है. बता दें कि शाश्वत ने पीके पर बिहार के युवाओं की डाटा चोरी किए जाने का आरोप लगाते हुए पहले कहा था कि वो बिहार के युवाओं का आंकड़ा किस बिनाह पर संग्रहण कर रहे हैं, वह खुद तो कभी बड़े पद पर नौकरी नहीं कर पाए, क्योंकि उनकी शैक्षणिक योग्यता सही नहीं है.

शाश्वत गौतम ने कहा है कि प्रशांत किशोर की शैक्षणिक योग्यता और अकादमिक पृष्टभूमि पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं और मीडिया में यह बातें कहीं जा रही हैं की उन्होंने आई आई टी से इंजीनियरिंग और आई आई एम जैसे संस्थान से पढाई की है जबकि इसको लेकर कोई भी स्पष्ट बात प्रमाणिकता के साथ सामने नहीं आयी है. प्रशांत किशोर की शैक्षणिक योग्यता और अकादमिक पृष्टभूमि की असलियत सम्मनित न्यायलय के सामने आये इसलिए इस संदर्भ में देश के सभी प्रतिष्ठित संस्थानों और बिहार के सभी विश्वविद्यालयों से आरटीआई के माध्यम से सवाल पूछे जा रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें