1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar not remain in darkness nitish kumar said government is buying electricity at expensive prices asj

अंधेरे में नहीं रहेगा बिहार, नीतीश कुमार बोले- महंगे दामों पर बिजली खरीद रही है सरकार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि देश में पैदा हुए बिजली संकट का प्रभाव बिहार पर देखने को नहीं मिलेगा. राज्य सरकार बिजली उत्पादन में कमी को देखते हुए महंगे दामों पर अन्य राज्यों से बिजली खरीदने का फैसला किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि देश में पैदा हुए बिजली संकट का प्रभाव बिहार पर देखने को नहीं मिलेगा. राज्य सरकार बिजली उत्पादन में कमी को देखते हुए महंगे दामों पर अन्य राज्यों से बिजली खरीदने का फैसला किया है. हम हर हाल में बिहार में ब्लैक आउट नहीं होने देंगे. नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों को आश्वासन दिया है कि बिहार में बिजली की कहीं कोई कमी नहीं होगी.

सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के समापन पर मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सच है कि बिहार में जितनी बिजली की आवश्यकता है, उतनी आपूर्ति नहीं हो पा रही है. पूरे देश में बिजली उत्पादन में कमी आयी है.

उसी के कारण समस्या हुई है. बिहार सरकार जहां ज्यादा दामों में बिजली बेची जा रही है, वहां से महँगी बिजली बिजली खरीदने जा रही है. विभाग के अधिकारी लगे हुए है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने पिछले 5 दिनों में लगभग 90 करोड़ खर्च कर 570 लाख यूनिट बिजली की खरीद की है.

नीतीश ने कहा कि कांटी और बरौनी पावरहाउस को हमने ही शुरू कराया था. बाद में उसे एनटीपीसी के हवाले कर दिया. हमने कई नये बिजली घरों का भी निर्माण कराया. मुख्यमंत्री ने कहा कि बरौनी पावर यूनिट अगले महीने चालू हो जायेगा. बिजली का रेट बहुत ज्यादा महंगा हो गया है, लेकिन सरकार आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है.

लखीमपुर खीरी मामले पर जब नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जहां पर जो घटना होती है, वहां जांच होनी चाहिए और जांच के बाद ही कार्रवाई होती है.

जाति जनगणना पर नीतीश कुमार ने कहा कि जातीय जनगणना होगा और अच्छे ढंग से होगा. उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बाद वो इस मामले में सर्वदलीय बैठक भी करेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें