1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news ashok choudhary became eduction minister after mewalal rjd tejashwi yadav attack on cm nitish kumar said kya raaj hai ji bihar news in hindi upl

Bihar News: मेवालाल के बाद अशोक चौधरी बने बिहार के शिक्षामंत्री, तेजस्वी यादव ने CM नीतीश से पूछा- क्या राज है जी?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार सुबह अपने ट्विटर हैंडल से अशोक चौधरी पर हमला बोला.
बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार सुबह अपने ट्विटर हैंडल से अशोक चौधरी पर हमला बोला.
Prabhat khabar

Bihar News: बिहार सरकार के नये मंत्रीमंडल में शिक्षामंत्री को लेकर उपजा सियासी विवाद अबतक शांत नहीं हुआ है. भ्रष्टाचार के आरोपों में बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी के इस्तीफा देने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है है कि नये शिक्षामंत्री अशोक चौधरी पर विपक्ष सवाल उठा रहा है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर अशोक चौधरी के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है.

बता दें पद की शपथ लेने के बाद मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया था . इसके बाद शिक्षा मंत्रालय का प्रभार JDU के कार्यकारी अध्यक्ष औऱ भवन निर्माण के साथ ही समाज कल्याण विभाग के मंत्री अशोक चौधरी को दिया गया. इसे लेकर तेजस्वी यादव लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार सुबह अपने ट्विटर हैंडल से अशोक चौधरी पर हमला बोला.

उन्होंने ट्वीट किया- एक भ्रष्ट शिक्षा मंत्री को हटवाया नहीं कि दूसरे ऐसे व्यक्ति को शिक्षामंत्री बना दिया जिनपर सपरिवार करोड़ों के ग़बन की सीबीआई जांच चल रही है. नीतीश जी की ऐसी क्या मजबूरी जो शिक्षा व्यवस्था सुधारने की बजाय ऐसे कारनामे वाले को मंत्री बनाया जो किसी सदन का सदस्य नहीं है? क्या राज है जी?

इससे पहले भी तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर मंत्री अशोक चौधरी की पत्नी से जुड़ा भ्रष्टाचार के मामले को उठाया था. तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा था कि 'साहित्यिक चोरी के दोषी मुख्यमंत्री माननीय नीतीश जी के मुकुट मणि, जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री श्री अशोक चौधरी की पत्नी पर बैंक से करोड़ों की धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप है, सीबीआई जांच कर रही है, कोर्ट में केस है. इनकी निष्कपटता देखिए, कहते हैं बीवी का भ्रष्टाचार नॉट ए बिग डील.'

दरअसल, तेजस्वी यादव नीतीश कुमार के नए कार्यकाल के शुरुआत से ही भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर उन पर हमला कर रहे हैं. तेजस्वी यादव ने इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला था और दावा किया कि उनकी नई सरकार के 14 मंत्रियों में से आठ पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें