1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar government employee oath for sharab bandi in bihar chief secretary letter for liquor ban skt

शराबबंदी: 26 नवंबर को बिहार के सभी राज्य कर्मी लेंगे मद्य निषेध की शपथ, मुख्य सचिव ने लिखा पत्र

26 नवंबर को नशा मुक्ति दिवस के दिन बिहार सरकार के सभी कर्मी एकबार फिर मद्य निषेध के प्रति चेतना जगाने के लिए शपथ लेंगे. मुख्य सचिव ने इसे लेकर पत्र लिखा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

बिहार सरकार के सभी कर्मियों में मद्य निषेध के प्रति चेतना जागृत करने को लेकर नशा मुक्ति दिवस पर 26 नवंबर को उनको पुन: शपथ दिलायी जायेगी. राज्य मुख्यालय लेकर प्रखंड कार्यालय प्रांगणों में सुबह 11 बजे एक साथ यह शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा. मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने इसको लेकर मंगलवार को सभी अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव, प्रमंडलीय आयुक्त व जिलाधिकारियों को पत्र लिखा है.

मुख्य सचिव ने पत्र के साथ एक फॉर्मेट भी भेजा है, जिसमें लिये जाने वाले शपथ की विवरणी दी गयी है. शपथ के बाद उससे संबंधित प्रतिवेदन मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग को उपलब्ध कराना होगा. वहीं, नगर विकास एवं आवास विभाग ने सभी नगर आयुक्त व कार्यपालक पदाधिकारियों को पत्र लिख कर शपथ ग्रहण कार्यक्रम में स्थानीय जन प्रतिनिधियों को भी शामिल करने का निर्देश दिया है.

इस दिन तमाम शहरी निकायों में मेयर, मुख्य पार्षद, वार्ड प्रतिनिधि, नगर आयुक्त, कार्यपालक पदाधिकारी के नेतृत्व में नगर निकायों के सभी पदाधिकारी व कर्मी शपथ लेंगे. ग्रामीण निकायों में नवनियुक्त जिला पार्षद, मुखिया, पंच, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य और वार्ड सदस्यों को यह शपथ दिलायी जायेगी. बता दें कि शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू कराने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने हाल में ही अहम बैठक की है.

गौरतलब है कि शराबबंदी को लेकर सीएम नीतीश कुमार के कड़े रुख के बाद सूबे में ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. सख्त आईएएस अधिकारी के.के. पाठक को शराबबंदी की कमान थमाई गई और पटना में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई. होटलों और स्लम एरिया के साथ ही सड़क पर चलने वाले लोगों की भी जांच की जा रही है. वहीं अब पटना के तर्ज पर ही पूरे बिहार में छापेमारी के आदेश दिये गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें