1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar coronavirus live news updates corona cases district wise latest news update today in hindi patna begusarai bhagalpur gaya ara siwan

Coronavirus in Bihar, Updates : बिहार में 112 और मिले कोरोना मरीज, संक्रमितों की संख्या 2686 हुई

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार में कोरोना से 13 लोगों की मौत
बिहार में कोरोना से 13 लोगों की मौत
Twitter

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या ढाई हजार के पार हो गया है. सोमवार को कोरोना के 69 नये मामले सामने आने के बाद अब 43 और नए मामले सामने आ गए हैं. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2686 तक पहुंच गयी है. इस बात की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दी. पिछले दो हफ्तों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 702 हो गयी है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

43 नए मामलों में 7 मधुबनी के

सोमवार को कोरोना के 69 नये मामले सामने आने के बाद अब 43 और नए मामले सामने आ गए हैं. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2686 तक पहुंच गयी है.पाए गए नए 43 मामलों में 7 मधुबनी के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पाए गए 43 नए मामलों में 7 पटना के

सोमवार को कोरोना के 69 नये मामले सामने आने के बाद अब 43 और नए मामले सामने आ गए हैं. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2686 तक पहुंच गयी है.पाए गए नए 43 मामलों में 7 पटना के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

43 और नए मामले सामने,संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2686

सोमवार को कोरोना के 69 नये मामले सामने आने के बाद अब 43 और नए मामले सामने आ गए हैं. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2686 तक पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिना मास्क सामान बेच रहे दुकानदार व ग्राहकों पर लॉकडाउन उल्लंघन के तहत एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई करेगी पटना पुलिस

पटना जिला प्रशासन की ओर से सभी दिन बाजार खोलने की अनुमति देने के बाद पटना पुलिस की चुनौती बढ़ गयी है. इसको देखते हुए आइजी रेंज संजय सिंह ने सभी थानेदारों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में गश्ती बढ़ाने का निर्देश दिया है. रविवार से पुलिस अभियान के तौर पर शहर के मुख्य बाजारों में जायेगी और बिना मास्क सामान बेच रहे दुकानदार व ग्राहकों पर लॉकडाउन उल्लंघन के तहत एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बेगूसराय जिला में 150 लोग संक्रमित

स्वास्थ विभाग द्वारा जारी जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित जगहों में सबसे ज्यादा प्रभावित अभी पटना है.जबकि रोहतास जिला दूसरे नंबर पर है. वहीं बेगूसराय तिसरे नंबर पर है जहां 150 लोग संक्रमित पाए गए है. यहां 1 मरीज की मौत भी हो चुकी है.वहीं 26 लोगों को ठीक भी किया जा चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

 आज मिले संक्रमितों में 13 मरीज दरभंगा जिला से

प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 2500 के पार हो गयी है. सोमवार को 69 नये मामले सामने आये. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2643 तक पहुंच गयी है. आज मिले नए 69 संक्रमितों में 13 मरीज दरभंगा जिला से हैं. इस बात की जानकारी बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

संक्रमित जिलों में रोहतास जिला दूसरे नंबर पर

स्वास्थ विभाग द्वारा जारी जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित जगहों में सबसे ज्यादा प्रभावित अभी पटना है.जबकि रोहतास जिला दूसरे नंबर पर है. जहां जिला के 152 लोग संक्रमित पाए गए है. यहां 1 मरीज की मौत भी हो चुकी है.वहीं 62 लोगों को ठीक भी किया जा चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजधानी पटना में सबसे अधिक संक्रमित

स्वास्थ विभाग द्वारा जारी जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित जगहों में सबसे ज्यादा प्रभावित अभी पटना है जहां प्रदेश के सबसे ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए है.यहां कुल 200 लोग अी तक संक्रमित पाए गए हैं जबकि 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है.वहीं 70 लोेगों को ठीक भी किया जा चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

खाजपुरा समेत आठ कंटेनमेंट जोनों को मिल सकती है राहत

पटना जिले के खाजपुरा समेत आठ कंटेनमेंट जोन के 3,251 लोगों को अब राहत मिल सकती है. क्योंकि, इन क्षेत्रों में हाल के दिनों में कोई नया कोरोना मरीज नहीं मिला है. साथ ही कंटेनमेंट जोन के नियमों के अनुसार क्षेत्र में अंतिम कोरोना मरीज मिलने के 28 दिन की भी समय सीमा पूरी हो चुकी है और कुछ की होने वाली है. मसलन इन तमाम क्षेत्रों में जितने भी मरीज मिले हैं, उसके बाद कोई अन्य मरीज नहीं मिले हैं. जिसके कारण कुछ दिनों बाद होने वाली समीक्षा में इन कंटेनमेंट जोन को हटाया भी जा सकता है. हालांकि, कंटेनमेंट जोन हटाने का निर्णय डीएम अपनी समीक्षा बैठक में लेंगे और आवश्यक कार्रवाई करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

आज मिले 69 संक्रमितों में 9 मरीज बेगूसराय जिला से

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बेगूसराय जिले में भी कोरोना का कहर तेजी से अपनी पांव पसार रहा है. प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 2500 के पार हो गयी है. सोमवार को 69 नये मामले सामने आये. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2643 तक पहुंच गयी है. आज मिले नए 69 संक्रमितों में 9 मरीज बेगूसराय जिला से हैं. इस बात की जानकारी बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

आज मिले नए 69 संक्रमितों में 9 मरीज कटिहार जिला से

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 2500 के पार हो गयी है. सोमवार को 69 नये मामले सामने आये. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2643 तक पहुंच गयी है. आज मिले नए 69 संक्रमितों में 9 मरीज कटिहार जिला से हैं. इस बात की जानकारी बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

6 दिनों में एक हजार मिले कोरोना मरीज

बिहार में पिछले पांच दिनों में करीब एक हजार मामले सामने आये हैं. 20 मई से 25 मई( खबर लिखे जाने तक) के बीच बिहार में 1050 मामलें सामने आये हैं. 20 मई को राज्य में जहां 1593 मामलें थे वह 25 मई को ( खबर लिखे जाने तक) बढ़कर 2643 हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 69 और मिले कोरोना मरीज

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या ढाई हजार के पार हो गया है. सोमवार को 16 जिलों में कोरोना के 69 नये मामले सामने आये. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2643 तक पहुंच गयी है. इस बात की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार के क्वारेंटिन सेंटरों में प्रवासियों ने मनाया ईद

गया के क्वारेंटिन सेंटर में अता की गयी नमाज
गया के क्वारेंटिन सेंटर में अता की गयी नमाज
प्रभात खबर

आज पूरे देश में ईद मनायी जा रही है. दुनियाभर में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी का असर ईद के त्योहार पर भी साफ दिखाई दे रहा है. ईद की दिन लोग घरों से बाहर निकल कर एक दूसरे को बधाइयां देते थे पर इस बार चारों तरफ सन्नाटा पसरा रहा. बिहार में भी कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच अपने घरों में ही ईद मना रहे हैं. राज्य के क्वारेंटिन सेंटेरों में रह रहे बिहार के प्रवासी लोगों ने वहीं पर नमाज अदा कर ईद मनायी.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में कोरोना से 4 हजार लोगों की मौत 

भारत में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 4000 से अधिक गयी है. बीते 24 घंटे में तकरीबन 154 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार भारत में अबतक मरीजों की संख्या लगभग 1 लाख 39 हजार हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

खाड़ी देशो‍ं से बिहार आये 142 लोग

खाड़ी के देश दोहा और कतर में काम कर रहे 142 बिहार के व 4 झारखंड के लोगों को लेकर आज सुबह गया एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान एक पहुंचा गया है. बिहार के लोगों को बोधगया स्थित होटल व बौद्ध मठों में की जा रही क्वारेन्टिन की व्यवस्था की गयी है जबकि झारखंड के लोगों को उनके राज्य भेज दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना आने वाले विमान यात्रियों के लिए निर्देश

पटना आने वाले विमान यात्रियों को क्वारेंटिन में नहीं रहना पड़ेगा. थर्मल स्क्रीनिंग में सही पाये जाने के बाद वे खुद के स्वस्थ होने के संबंध में सेल्फ डिक्लेरेशन देकर एयरपोर्ट से निकल सकेंगे. एयरपोर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने कहा कि वे शहर में अपने काम से कहीं भी आ जा सकते हैं. उन्हें इसके लिए किसी पास की जरूरत नहीं है. हवाई टिकट ही पर्याप्त होगा. पटना से बाहर जाने वाले हवाई यात्री घर से एयरपोर्ट की ओर हवाई टिकट दिखा कर जा सकते हैं. उनके लिए अलग से किसी वाहन पास की जरूरत नहीं होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दो महीने बाद आज से खुलेंगे शॉपिंग व मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स

करीब दो महीने की लंबी अवधि के बाद पटना जिले की सभी मार्केटिंग व शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सोमवार से खुल जायेंगे. मगर शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे. कॉम्प्लेक्सों को ऑड-इवन के नियमों का पालन करना होगा. मसलन कॉम्प्लेक्स की 30 में से 15 दुकानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को जबकि अन्य 15 दुकानें मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुलेंगी. दुकानों व प्रतिष्ठानों को एक-एक छोड़कर इस प्रकार खोला जायेगा कि परिसर में भीड़ की स्थिति उत्पन्न नहीं हो. इसको लेकर संबंधित मार्केट के एसोसिएशन ने दुकानों को चिह्नित कर उनकी मार्किंग कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

22 दिन के बच्चे ने दी कोरोना को मात

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल से कोरोना संक्रमित बाढ़ बेलछी निवासी 22 दिन व दो वर्ष के बच्चे समेत चार मरीजों को ठीक होने के बाद रविवार को घर भेजा गया. घर जाने वालों में पटना के दो व वैशाली के दो हैं. प्राचार्य डॉ विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज किया गया है. जिनको अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया, इसमें 14 मई को भर्ती किया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोरोना से 13 लोगों की मौत

कोरोना से अब तक राज्य में 13 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है. रविवार को सीवान के एक कोरोना से संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गयी. वो एनएमसीएच में भर्ती था. उसे पहले से किडनी के रोग की समस्या थी. राज्य में अब तक कुल 63741 सैंपल की जांच की गयी है. 24 घंटे में 49 लोग स्वस्थ हुए हैं. अब तक कुल 702 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. वहीं तीन मई के बाद बिहार आनेवाले 1599 प्रवासियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसमें नयी दिल्ली से 392, महाराष्ट्र से 362, गुजरात से 256, हरियाणा से 128 सहित अन्य राज्यों से आनेवाले प्रवासी श्रमिक शामिल हैं

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब ढाई हजार के पार पहुंच गयी है. रविवार को 20 जिलों में कोरोना के 180 नये मामले सामने आये. इनमें सबसे अधिक कटिहार में 38 नये केस मिले हैं. इसके अलावा बांका में 13, रोहतास में 11, बेगूसराय में नौ, पूर्णिया में सात, भागलपुर व मुंगेर में छह-छह, समस्तीपुर में चार, गोपालगंज, कैमूर, मधुबनी व शेखपुरा में तीन-तीन, औरंगाबाद, नालंदा व खगड़िया में दो-दो और अरवल, जहानाबाद, नवादा, जमुई व लखीसराय में एक-एक पॉजिटिव मिले हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें