1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar coronavirus live news updates corona cases district wise latest news update today hindi patna begusarai gaya ara rohtas muzaffarpur

Coronavirus in Bihar,Updates : बिहार में 90 और मिले कोरोना पॉजिटिव, कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 3275

By Rajat Kumar
Updated Date
राजधानी पटना बना कोरोना हॉटस्पॉट
राजधानी पटना बना कोरोना हॉटस्पॉट
प्रभात खबर

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन हजार के पार हो गया है. बिहार में गुरूवार को 149 नये कोरोना मरीज मिले थे. अब आज शुक्रवार को 90 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3275 हो गयी है. इस बात की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दी. पिछले तीन हफ्तों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1050 हो गयी है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

छपरा जिले से लोगों ने रेत पर सोनू सूद की तस्वीर बनाई

बिहार के छपरा जिले से लोगों ने सोनू सूद को एक अलग तरीके से मदद करने के लिए धन्यवाद कहा. इन लोगों ने रेत पर सोनू सूद की तस्वीर बना दी. जिस पर लिखा रियल हीरो. इस तस्वीर को देखकर सोनू सूद ने भी इस तस्वीर पर उन सभी लोगों का आभार प्रकट किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना पॉजिटिव मरीज को इलाज के लिए आईसोलेशन वार्ड में ले जाने के लिए आये पुलिस बल पर ग्रामीणों ने पथराव किया

सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया प्रखंड की सीमा से सटे नेपाल के रौतहट (गौर) जिले के ईशनाथ नगरपालिका वार्ड-7 के जोकहा गांव में शुक्रवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीज को इलाज के लिए आईसोलेशन वार्ड में ले जाने के लिए आये पुलिस बल पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. पथराव कर रहे उग्र ग्रामीणों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने 13 राउंड हवाई फायरिंग की है. उग्र ग्रामीणों ने पुलिस वैन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है. पुलिस और पब्लिक के बीच करीब एक घंटे तक हुई झड़प के बाद उग्र ग्रामीणों पर काबू पाया जा सका.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड-19 को लेकर मुख्यमंत्री की बैठक

कोविड-19 महामारी के प्रभावी नियंत्रण, निगरानी एवं रोकथाम को लेकर मुख्यमंत्री ने एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. उन्होंने कहा कि प्रवासी बिहारियों के रोजगार सृजन के लिए विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक टास्क फोर्स गठित किया गया है. सभी जिलाधिकारी भी अपने जिले की स्किल मैपिंग के अनुसार इस संबंध में समुचित कार्रवाई करें.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटों में कुल नए मामले

स्वास्थ विभाग के अनुसार, विगत 24 घंटों में कोरोना के कुल 170 नए मामले बिहार में पाए गए.

email
TwitterFacebookemailemail

कुल 72,256 टेस्ट ट्युब सैम्पल की जांच हुई

स्वास्थ विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार 29 मई की शाम 4 बजे तक बिहार में कुल 72,256 टेस्ट ट्युब सैम्पल की जांच हुई है. जिसमें अभी तक बिहार में 3276 केस पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं अबतक कुल 1209 मरीज ठीक हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रदेश में 1050 मरीज हुए स्वस्थ

बिहार में 132 और कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वस्थ होने से प्रदेश में स्वस्थ होने वाले लोगो की कुल संख्या अब 1050 हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज 7 मामले मधुबनी के

आज मिले 90 नए मामलों में कुल 7 मामले मधुबनी के हैं.बिहार में कोरोना संक्रमितों के कुल मामले आज 3275 तक पहुंच गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आज 18 मामले शेखपुरा के मिले

बिहार में तीन हजार के अधिक लोग अभी तक प्रदेश में कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं आज 90 और नए मामले सामने आ चुके हैं. जिससे कोरोना संक्रमितों के कुल मामले आज 3275 तक पहुंच गए हैं. आज मिले 90 नए मामलों में कुल 18 मामले शेखपुरा के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आज 19 मामले जहानाबाद जिले के

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. तीन हजार के अधिक लोग अभी तक प्रदेश में संक्रमित हो चुके हैं. वहीं आज 90 और नए मामले सामने आ चुके हैं. जिससे कोरोना संक्रमितों के कुल मामले आज 3275 तक पहुंच गए हैं. आज मिले 90 नए मामलों में कुल 19 मामले जहानाबाद जिले के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आज 90 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले,संक्रमितों की कुल संख्या अब 3275

बिहार में कोरोना के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. आज 90 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं.बिहार में गुरूवार को 149 नये कोरोना मरीज मिले थे. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 3275 पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

एक हजार से ज्यादा मरीज हुए ठीक

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1050 हो गयी है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है.वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

राहत एवं बचाव कार्य के लिए 809 करोड़ मंजूर

बिहार सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए बिहार आकस्मिकता निधि से 809 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान कर दी है. ये रुपये कोविड-19 से मौजूदा समय में किये जा रहे सुरक्षात्मक उपायों के अलावा राहत एवं बचाव कार्य पर खर्च किये जायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

संक्रमितों में 2168 प्रवासी

राज्य में 3185 कोरोना संक्रमितों में 2168 दूसरे राज्य से लौटने वाले प्रवासी हैं. अब संक्रमित प्रवासियाें के मामले में दिल्ली को पछाड़ कर महाराष्ट्र पहले नंबर पर आ गया है. महाराष्ट्र से आने वाले 520 प्रवासी संक्रमित पाये गये हैं. वहीं, दिल्ली से आने वाले 477 प्रवासियों में कोरोना मिला है. गुजरात से आने वाले 313, हरियाणा से आने वाले 196 और राजस्थान से लौटे 111 प्रवासी पॉजिटिव पाये गये हैं. शेष 551 संक्रमित प्रवासी अन्य राज्यों से लौटे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में संक्रमितों की संख्या 1 लाख 65 हजार

भारत में अबतक इस वायरस की चपेट में आने से 4700 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1 लाख 65 हजार से अधिक लोग अब तक संक्रमित हैं. स्वास्थय मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में तकरीबन 7500 मरीज सामने आये हैं, जबकि 175 लोगों की मौत हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना जंक्शन में लगी ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन

पटना जंक्शन प्रशासन ने गेट संख्या-तीन पर ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन इंस्टॉल की है. इसकी मदद से प्लेटफॉर्म पहुंचने से पहले ही यात्रियों को आसानी से सैनिटाइज किया जा सकेगा. जंक्शन डायरेक्टर डॉ निलेश कुमार ने बताया कि एक जून से गेट नंबर-तीन से यात्री प्लेटफॉर्म पर पहुंचेंगे और चार नंबर गेट से बाहर निकलेंगे. इसलिए इंट्री गेट पर ऑटोमेटिक सैनिटाजर मशीन लगायी गयी है. वहीं, जंक्शन के दोनों छोरों के सर्कुलेटिंग एरिया में पंडाल लगाये जा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में मलयेशियाई नागरिक कोरोना पॉजिटिव

पटना से गुरुवार को कुल 15 कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें से 10 मरीज धनरूआ के हैं. ये सभी प्रवासी मजदूर हैं और दूसरे राज्यों से लौटे हैं. वहीं एक छोटी पहाड़ी और एक धनुकी कुम्हार का रहने वाला है. इसके साथ ही एक मरीज पीएमसीएच में मिला शास्त्रीनगर का और एक बिक्रम का रहने वाला है. इसके साथ ही एक मलयेशियाई नागरिक भी कोरोना पॉजिटिव निकला है.

email
TwitterFacebookemailemail

दो जिलों में 200 के पार मरीजों की संख्या 

दो जिलों में 200 और 10 जिलों में 100 का आंकड़ा पारकोरोना काफी तेजी से जिलों में फैल रहा है. राज्य में अब दो जिले पटना (247) और रोहतास (201) में कोरोना 200 का आंकड़ा पार कर चुका है, जबकि 10 जिले ऐसे हैं. जहां कोरोना संक्रमण ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया है. इनमें मधुबनी में 176, बेगूसराय में 180, खगड़िया में 148, मुंगेर में 148, कटिहार में 134, बक्सर में 114, जहानाबाद में 112, बांका में 106, भागलपुर में 113 और गोपालगंज में 101 संक्रमित अब तक पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3185 हुई

बिहार में अब कोरोना मरीजों की संख्या 3185 तक पहुंच गयी है. गुरुवार को 149 नये मामले सामने आये. वहीं, पिछले 24 घंटे में 132 मरीज ठीक हुए हैं. इसके साथ ही अब तक स्वस्थ होकर घर लौटने वाले मरीजों की संख्या 1050 हो गयी है.नये मरीजों में सबसे अधिक बेगूसराय में 20 संक्रमित मिले हैं. वही, पटना में 15 नये पॉजिटिव पाये गये हैं

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें