1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar coronavirus live news updates corona cases district wise latest news today patna begusarai gaya ara rohtas bhagalpur siwan munger bhagalpur

Coronavirus in Bihar, Updates : बिहार में आज 138 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 3945 हुई

By Rajat Kumar
Updated Date
आज मिले 138 नये मरीज
आज मिले 138 नये मरीज
PTI

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हजार के आंकड़े के करीब आ चुका है. बिहार में आज सोमवार को 65 नए मरीज मिलने के बाद देर शाम 73 और पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3945 हो गयी है. इस बात की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दी. पिछले तीन हफ्तों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1520 हो गयी है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में देर शाम 73 और पॉजिटिव मरीज पाए गए ,पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3945 हो गयी

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हजार के आंकड़े के करीब आ चुका है. बिहार में आज सोमवार को 65 नए मरीज मिलने के बाद देर शाम 73 और पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3945 हो गयी है. इस बात की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

लालू प्रसाद के वकील और बिहार सरकार के प्रधान अपर महाधिवक्ता चितरंजन सिन्हा का निधन

राजद सुप्रीमो एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के वकील और बिहार सरकार के प्रधान अपर महाधिवक्ता चितरंजन सिन्हा का बंगलुरु के एक अस्पताल में सोमवार को निधन हो गया. चितरंजन सिन्हा 74 वर्ष के थे और वे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. पटना हाईकोर्ट के वरीय अधिवक्ता रहे चितरंजन सिन्हा बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में शुरू से ही लालू प्रसाद के वकील थे. पटना, रांची और दिल्ली तक वे लालू प्रसाद के मुकदमों की देख रेख करते थे.

email
TwitterFacebookemailemail

अभी तक कुल 78090 जांच सैम्पलों की जांच

बिहार सरकार के स्वास्थ विभाग के द्वारा जारी जानकारी के तहत अभी तक कुल 78090 जांच सैम्पलों की जांच हो चुकी है. जिसमें कुल 3872 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बीते 24 घंटों के मामले

बिहार सरकार के स्वास्थ विभाग के द्वारा जारी जानकारी के तहत बीते 24 घंटों में कुल 180 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 221 मरीजों को ठीक किया जा चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

कुल 78090 जांच सैम्पलों की हुई जांच

बिहार स्वास्थ विभाग के अनुसार आज शाम 4 बजे तक कुल 78090 जांच सैम्पलों को चेक किया जा चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी यादव समेत राजद के 92 नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव समेत राजद के 92 नेताओं के खिलाफ लॉकडाउन के नियम तोड़ने के आरोप में भादवि की दफा 188, 269 व 270 और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी में तेज प्रताप यादव और अब्दुल बरी सिद्दीकी का नाम भी है. दोनों विधायक हैं और पूर्व में मंत्री रह चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

11 प्रमुख रूटों में  बसों का चलना शुरू

बीएसआरटीसी की नगर बस सेवा सोमवार से शहर के 13 में से 11 प्रमुख रूटों में चलना शुरू हो जायेगी. पहले की तरह ही सुबह छह बजे से बसों का परिचालन किया जायेगा. रात में परिचालन की अवधि को 10 की बजाय नाइट कर्फ्यू के प्रावधान को देखते हुए नौ बजे तक कर दिया गया है. पहले दिन दो से तीन दर्जन बसों के चलने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

नदी में डूबने से एक युवती समेत दो की मौत

राघोपुर-जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र की जुड़ावनपुर करारी पंचायत स्थित गंगा दशहरा के मौके पर गंगा स्नान करने के दौरान नदी में डूबने से एक युवती समेत दो की मौत हो गयी. घटना उस समय घटी, जब जुड़ावनपुर करारी गंगा घाट पर नहाने के दौरान तीन बच्चे पानी में डूबने लगे.

email
TwitterFacebookemailemail

बीस करोड़ 23 लाख 61 हजार 2 72 रुपये की वसूली

लॉकडाउन का चौथा चरण रविवार को पूरा हो गया. इस दौरान पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन के मामलों में कार्रवाई कर बीस करोड़ 23 लाख 61 हजार 2 72 रुपये का अर्थदंड वसूला. 2256 कांड दर्ज कर करीब ढाई हजार लोगों को गिरफ्तार भी किया. लॉकडाउन के 69 दिनों में पुलिस कार्रवाई का आंकलन किया जाये तो औसतन प्रतिदिन 29 लाख रुपये से अधिक का आर्थिक दंड वसूला. रोजाना करीब 35 लोगों की गिरफ्तारी हुई. एक दिन में 32 कांड दर्ज किये गये. 1227 वाहनों की जब्ती हुई. एडीजीपी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि रविवार को राज्यभर में 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. छह कांड दर्ज किये गये. 23 लाख 17 हजार 600 रुपये जुर्माना वसूला गया है. 756 वाहन सीज किये गये

email
TwitterFacebookemailemail

दरभंगा के कुल 14 मरीज आज पॉजिटिव पाए गए

बिहार मेें कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.आज 65 नए कोरोना मरीजों के मिलने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3872 हो गयी है.जिसमें दरभंगा के कुल 14 मरीज आज पॉजिटिव पाए गए है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में आज मिले 65 नए कोरोना मरीज , राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 3872

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन हजार के पार हो गया है. बिहार में रविवार को 26 जिलों में 242 और नए मरीज मिलने के बाद आज सोमवार को अलग-अलग जिलों से 65 नए मरीज मिल चुके हैं. इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3872 हो गयी है. इस बात की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 12 हजार से ज्यादा कोरेंटिन सेंटर

सूचना एवं जन-संपर्क के सचिव अनुपम कुमार ने बताया कि बिहार में आपदा राहत केंद्रों की संख्या कम हो रही है. वर्तमान में 64 आपदा राहत केंद्र चल है. इसमें लगभग 11 हजार पांच सौ लोग लाभान्वित हो रहे हैं. ब्लॉक कोरेंटिन सेंटर्स की संख्या अभी 12 हजार दो सौ 91 हैं. इनमें अभी तक कुल 13 लाख 71 हजार दो सौ 66 लोग रहे हैं. फिलहाल सात लाख 94 हजार चार सौ 74 लोग कोरेंटिन सेंटर निर्धारित अवधि पूरी कर अपने घर जा चुके हैं और वे अब होम कोरेंटिन हैं. वर्तमान में पांच लाख 76 हजार सात सौ 92 लोग ब्लॉक कोरेंटिन सेंटर्स में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में 1 लाख 90 हजार से अधिक मामले

देश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 90 से अधिक हो गयी है. बीते 24 घंटे में 8400 से अधिक केस सामने आये हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में इस वायरस से तकरीबन 5400 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 90 से अधिक लोग इस वायरस को मात दे चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्य में अब तक 1520 लोग हुए ठीक

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1520 हो गयी है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार पुलिस ने 69 दिन में वसूला 20.23 करोड‍़ जुर्माना

लॉकडाउन का चौथा चरण रविवार को पूरा हो गया. इस दौरान पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन के मामलों में कार्रवाई कर बीस करोड़ 23 लाख 61 हजार 2 72 रुपये का अर्थदंड वसूला. 2256 कांड दर्ज कर करीब ढाई हजार लोगों को गिरफ्तार भी किया. लॉकडाउन के 69 दिनों में पुलिस कार्रवाई का आंकलन किया जाये तो औसतन प्रतिदिन 29 लाख रुपये से अधिक का आर्थिक दंड वसूला. रोजाना करीब 35 लोगों की गिरफ्तारी हुई. एक दिन में 32 कांड दर्ज किये गये. 1227 वाहनों की जब्ती हुई. एडीजीपी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि रविवार को राज्यभर में 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. छह कांड दर्ज किये गये. 23 लाख 17 हजार 600 रुपये जुर्माना वसूला गया है. 756 वाहन सीज किये गये.

email
TwitterFacebookemailemail

20 लाख लोगों को मिली राशि

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत अब तक 20 लाख 44 हजार पांच 31 बाहर फंसे बिहार के लोगों के खाते में एक हजार रुपये की राशि भेजी जा चुकी है. जीविका के द्वारा ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में एनयूएलएम के द्वारा राशन कार्ड विहीन परिवारों के सर्वे के आधार पर 21 लाख योग्य परिवारों को भी एक हजार की सहायता राशि उपलब्ध करा दी गयी है. वहीं प्रवासी श्रमिकों को लाने के लिए अब तक कुल एक हजार चार सौ 33 श्रमिक स्पेशल व सीमावर्ती इलाकों से चलायी गयी ट्रेनों के माध्यम से 19 लाख 47 हजार एक सौ 27 लोगों को बिहार लाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

15 जून से खत्म हो जायेंगे कोरेंटिन सेंटर

बिहार में प्रवासियों के लिए खोले गये कोरेंटिन सेंटर 15 जून से समाप्त हो जायेंगे. सूचना एवं जन-संपर्क के सचिव अनुपम कुमार ने रविवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य में लॉकडाउन के संबंध में गृह मंत्रालय (भारत सरकार) से जो दिशा-निर्देश प्राप्त हुए हैं. उसे वैसे ही राज्य में लागू किया जायेगा.उन्होंने कहा कि बिहार में 15 जून तक ब्लॉक कोरेंटिन सेंटर्स चलाने के बाद उसे समाप्त किया जायेगा. अब अधिकांश इच्छुक लोग बिहार आ चुके हैं. शेष अन्य भी एक से दो दिन के अंदर आ जायेंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि डोर टू डोर स्क्रीनिंग के समय गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को चिह्नित कर उनका विशेष रूप से ध्यान रखा जाये.

email
TwitterFacebookemailemail

दानापुर रेल मंडल क्षेत्र में 16 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन

एसी स्पेशल ट्रेनों के बाद एक जून यानी सोमवार से 100 जोड़ी यात्री स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा. इसमें पूर्व मध्य रेल से 31 जोड़ी ट्रेनें चलेगी. पूमरे क्षेत्र से चलने वाली 22 जोड़ी ट्रेनों में 12 जोड़ी ट्रेनें दानापुर रेल मंडल से जायेगी व आयेगी. वहीं, 10 जोड़ी ट्रेनें सूबे के विभिन्न स्टेशनों से जायेगी व आयेगी. इतना ही नहीं, नौ जोड़ी ट्रेनें पूमरे क्षेत्र से होकर गुजरेंगी. हालांकि, सोमवार से सभी ट्रेनें नहीं चलेगी. इसका वजह है कि ट्रेन का रैक दूसरे जोन में है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से मरने वालों की संख्या 23 हुई 

बिहार में पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक 209 मरीज स्वस्थ हुए हैं. इसके साथ ही स्वस्थ होकर घर लौटने वाले मरीजों की संख्या 1520 हो गयी है. वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 23 हो गयी है.स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बेगूसराय जिले में 47 नये कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके अलावा भागलपुर में 34, किशनगंज में 21, मधेपुरा में 17, पूर्णिया, सुपौल व जहानाबाद में 13-13

email
TwitterFacebookemailemail

रविवार को मिले 242 नये मरीज 

राज्य में रविवार को कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में 242 का इजाफा हुआ. ये नये मरीज 26 जिलों में मिले हैं. बेगूसराय जिले में लगातार दूसरे दिन सबसे अधिक नये मरीज पाये गये हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या बढ़कर 3807 हो गयी है. पटना जिला अब भी 252 पॉजिटिवों के साथ सर्वाधिक संक्रमितों वाला जिला बना हुआ है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें