1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar board exam 2021 students anger erupted due to leaking of matriculation paper breaking glass of vehicles with brick stones police force deployed rdy

Bihar Board Exam 2021: मैट्रिक पेपर लीक होने पर छात्रों का फूटा गुस्सा, ईंट-पत्थरों से गाड़ियों के शीशे तोड़े, पुलिस बल तैनात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Board Exam 2021
Bihar Board Exam 2021
प्रभात खबर

पटना. बिहार बोर्ड के मैट्रिक की सोशल साइस की परीक्षा रद्द कर दी गई है. परीक्ष रद्द होने की खबर सुनते ही छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा. शनिवार की सुबह पटना के एसके पुरी थाने के सामने 300 से अधिक की संख्या में छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया. छात्रों ने ईंट-पथरों से गाड़ियों को निशाना बनाया.

AN कॉलेज के बाहर छात्रों ने मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन क्वेश्चन पेपर लीक होने के विरोध में कई गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करायी. फिलहाल, घटना के बाद मौके पर स्थिति तनावपूर्ण है. ऐसे में भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया है.

बता दें कि मैट्रिक परीक्षा का आज चौथा दिन है. कॉलेज में अंग्रेजी की परीक्षा चल रही थी. इसी दौरान सुबह 8 बजकर 45 मिनट के करीब 300 की संख्या में छात्रों ने गेट के बाहर तोड़फोड़ करना शुरू कर दी. इसके बाद वे ईंट-पत्थर फेंकने लगे.

इस बीच रास्ते से गुजर रहे कुछ राहगीरों की गाड़ियों को पूरी तरह से तोड़ डाला. इसमें एक क्रेटा कार और इग्निस कार के शीशे फोड़ डाले. छात्रों ने ईंट और रॉड से कई गाड़ियों पर हमला किया. इसमें एक नगर निगम की गाड़ी भी शामिल है.

गर्भवती महिला को पीटा

जानकारी अनुसार छात्रों ने एसके पूरी पुलिस थाने के सामने ट्रैफिक जाम कर गाड़ियों पर पत्थर फेंके. इस दौरान आक्रोशित छात्रों ने महिलाओं को भी नहीं छोड़ा, इनकी भी पिटाई कर दी. यहां तक कि गर्भवती महिलाओं और बच्चों को भी पीटा गया है. वहीं, इस पूरी घटना के दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी रही.

चार छात्रों को किया गया गिरफ्तार

छात्रों द्वारा किए गए तोड़फोड़ के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार छात्रों को गिरफ्तार किया है. इसी दौरान 9 बजे के आसपास परीक्षा रद्द होने की वजह से छात्रों का गुस्सा भड़क गया और वे रास्ते से गुजर रहे कार पर पत्थर बरसाने लगे. फिलहाल इस मामले में चार लड़कों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर परीक्षा हॉल से ही हिरासत में लिया गया है. बाकी लड़कों की पहचान की जा रही है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें