1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly session audio of lallan conversation with lalu is viral told lallan tomorrow we drop nitish kumar sarkar you support me asj

ललन से लालू की बातचीत का ऑडियो वायरल, राजद सुप्रीमो ने कहा- कल हमलोग इसको गिरा देंगे, तुम साथ दो

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ललन पासवान
ललन पासवान

पटना. जेल में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का भाजपा विधायक ललन पासवान के साथ बातचीज का एक ऑडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ऑडियो वायरल होने के बाद भाजपा विधायक ललन पासवान ने स्वीकार किया है कि राजद सुप्रीमो से फोन पर उनकी बात हुई है. पत्रकारों से बात करते हुए ललन पासवान ने कहा कि राजद अध्यक्ष ने उनसे कोरोना का बहाना बनाकर विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव के दौरान सदन से गैर हाजिर रहने की अपील की.

लालू प्रसाद यादव इन दिनों रिम्स निदेशक के बंगले में हैं. वहीं से बिहार के राजनीति में दखल देने का उनपर आरोप लगाया जा रहा है.

फोन मामले के उजागर होने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आये विधायक ललन पासवान ने कहा कि हां, लालू यादव ने मुझे फोन किया था और उस वक्त मैं सुशील मोदी के आवास पर मौजूद था. पहले तो मुझे लगा कि उन्होंने बधाई देने के लिए कॉल किया है, लेकिन उन्होंने मुझे कहा कि सरकार गिराना है और इसलिए स्पीकर चुनाव में हमारा साथ दो.

ललन पासवान ने कहा कि जब हमने बताया कि मैं पार्टी का एक विधायक हूं और ऐसा कैसे कर सकता हूं, तो उन्होंने कहा कि तुम्हें कुछ नहीं करना है, तुम मतदान के दिन कोरोना का बहाना बना कर सदन में अनुपस्थित हो जाओ. ललन पासवान ने कहा कि मैं उस वक्त सुशील मोदी के साथ था और उन्हें ये सारी बातें बतायी. संयोग से सारी बातें फोन में रिकॉर्ड हो गयी और वह आप सब के सामने है.

कॉल पर क्या हुई बात

लालू प्रसाद ने सीधे कॉल किया और कहा कि जीत के लिए पासवान जी बधाई, विधायक प्रणाम कर रहे हैं. उसके बाद लालू प्रसाद बोल रहे हैं कि सुनो हमलोग तुमको आगे बढ़ाएंगे. कल जो स्पीकर का चुनाव है उसमें साथ दो. कल हमलोग इसको गिरा देंगे. तुम साथ दो. इस पर विधायक कहते हैं कि हम तो पार्टी में हैं सर. इस पर लालू प्रसाद कहते हैं कि तुम गैर हाजिर हो जाओ, बोल देना की कोरोना हुआ है. इसके बाद तो स्पीकर हमारा होगा तो हम देख ही लेंगे.

सुशील मोदी ने किया था खुलासा

सुशील मोदी ने कल इस मामले का खुलासा किया था. मोदी ने कहा कि सजा काट रहे लालू के पास मोबाइल था और लालू ने खुद उनका फोन रिसीव किया. सुशील मोदी के मुताबिक लालू यादव फोन से ही सरकार गिराने की साजिश रच रहे हैं. उन्होंने लालू को इससे बाज आने की सलाह दी.

सुशील मोदी ने इस प्रकरण को लेकर ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि लालू यादव रांची से एक मोबाइल नंबर 8051216302 से लगातार एनडीए विधायकों को फोन कर रहे हैं और उन्हें मंत्री बनाने का प्रलोभन दे रहे हैं. मैंने इस नंबर पर कॉल किया तो लालू प्रसाद यादव ने खुद फोन रिसीव किया. मैंने उनसे कहा कि जेल से ये गंदा खेल करना बंद कर दें, वे कभी सफल नहीं होने वाले हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें